Palmistry: जीवन भर दुख झेलते हैं ऐसे लोग! हथेली के ये अशुभ निशान देते हैं कष्‍ट और संघर्ष
Advertisement

Palmistry: जीवन भर दुख झेलते हैं ऐसे लोग! हथेली के ये अशुभ निशान देते हैं कष्‍ट और संघर्ष

Hastrekha Gyan: हथेली की रेखाएं और इन पर बने शुभ, अशुभ निशान बताते हैं कि व्‍यक्ति कैसा जीवन जिएगा. यदि हथेली में कोई अशुभ रेखा या निशान हो तो व्‍यक्ति का पूरा जीवन कष्‍ट और दुखों में बीतता है. 

फाइल फोटो

Palmistry Meaning in Hindi: जिस तरह हथेली के शुभ निशान व्यक्ति का भाग्य चमका देते हैं. वैसे ही अशुभ निशान होने पर व्यक्ति को जीवन में कड़े संघर्ष का सामना करना पड़ता है. आज हम कुछ ऐसे ही निशानों के बारे में जानते हैं जो व्यक्ति को आर्थिक, मानसिक और शारीरिक कष्ट देता है. रिश्तों में समस्याएं देता है और उसके जीवन को बहुत संघर्षपूर्ण बना देता है. ऐसे लोगों को कड़ी मेहनत के बाद भी फल नहीं मिलता है. वे तनाव और अभावों में अपना जीवन काटते हैं. हस्तरेखा शास्त्र और समुद्र शास्त्र दोनों में हथेली पर बनने वाले इन अशुभ निशानों, चिह्नों और रेखाओं के बारे में विस्तार से बताया गया है. 

हथेली पर बनने वाले अशुभ निशान 

- यदि जातक के अंगूठे से निकलकर कोई रेखा शुक्र पर्वत तक जाए और उसके बाद आगे बढ़कर भाग्य रेखा को काटे तो ऐसा जातक रिश्तों को लेकर बहुत दुख झेलता है. वह कम उम्र में ही अपने परिवार के सदस्यों को खो देता है.

- यदि जातक के हाथ में विवाह रेखा पर क्रॉस का निशान बने तो ऐसे व्यक्ति को अपने जीवन साथी का साथ बहुत कम समय के लिए मिलता है. उसके जीवन साथी के जीवन पर संकट होने का अंदेशा रहता है. 

- यदि हथेली की सबसे छोटी उंगली यानी कि अनामिका उंगली के पास कहीं आड़ी  रेखाएं बनती हों तो ऐसे लोग अपने जीवन में बुरे वक्त का सामना लंबे समय तक करते हैं. इन्हें कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती है और वे बहुत संघर्ष करते हैं.  

- यदि भाग्य रेखा शनि पर्वत तक जाए लेकिन उसे बीच में कुछ आड़ी रेखाएं काट दें, तो जातक को अपने करियर में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ये आड़ी रेखाएं उसके करियर में रुकावट या बड़ी धन हानि होने का इशारा देती हैं. 

- इसी तरह विवाह रेखा पर वर्ग का निशान बने तो ऐसा जातक कई तरह की बीमारियों से ग्रसित होता है. वह आर्थिक तंगी झेलता है और उसे जीवन में सफलता भी नहीं मिलती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news