Advertisement
trendingPhotos1514310
photoDetails1hindi

Apamarga Plant: बड़ी से बड़ी समस्या को भी दूर कर देती है इस पौधे की जड़, घर में लगाने से चमक जाती है किस्मत

Benefits of Apamarga Plant: वास्तु शास्त्र में बहुत से ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है, जो व्यक्ति की किस्मत चमकाने में मदद करते हैं. इन्हीं में से एक पौधा है अपामार्ग का. ये पौधा बारिशों में घास के साथ कहीं भी उग जाता है. लेकिन इसे  सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए, तो ये व्यक्ति की किस्मत चमका सकता है. जानें इसे प्रयोग करने के सही तरीके के बारे में. 

 

1/5

हर व्यक्ति की ये इच्छा होती है कि उसे जीवन में सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति हो. इसके लिए कड़ी मेहनत करता, हर संभव प्रयास करता है. लेकिन कई बार व्यक्ति का भाग्य उसका साथ नहीं देता. अपने भाग्य को चमकाने और मनोकामना पूर्ति के लिए वास्तु में कई पौधों का जिक्र किया गया है. इन्हीं में से एक अपामार्गी का पौधा. 

 

2/5

ये एक छोटा-सा पौधा होता है. इसे अपामार्ग या चिरचिटा के नाम से जाना जाता है. ये आमतौर पर बारिशों में घास के साथ उग आता है. इस पौधे के न सिर्फ औषधीय गुण हैं बल्कि तंत्र के हिसाब से भी बहुत लाभदायक है. 

3/5

वास्तु अनुसार लाल अपामार्ग की टहनी से अगर दातुन किया जाए, तो व्यक्ति को वाक् सिद्धि की प्राप्ति होती है. यानी वह व्यक्ति जो कहेगा वही सच हो जाएगा. इसके अलावा, अपामार्ग की जड़ को अगहन महीने की पूर्णिमा तिथि के दिन प्रातः काल में विधिपूर्वक पंचोपचार पूजन करें और इसे मंत्रों से अभिमंत्रित करके हाथ में बांधने से व्यक्ति को हर बड़ी से बड़ी समस्या से छुटकारा मिल जाता है. 

 

4/5

मान्यता है कि श्वेत अपामार्ग को घर में लगाकर सही जगह रखने से व्यक्ति को सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. इसके अलावा, वास्तु जानकारों के अनुसार संतान प्राप्ति के सुख के लिए श्वेत अपामार्ग के पौधे को जला लें और इसकी भस्म को गाय के घी के साथ मिलाकर सेवन करें. आपको बहुत जल्द ही लाभ मिलेगा. 

 

5/5

ज्योतिष अनुसार अपामार्ग की जड़ को पानी के साथ घिसने से व्यक्ति को वशीकरण की शक्ति प्राप्त होती है.इसके अलावा, रविवार के दिन पुष्य नक्षत्र में इस पौधे को जड़ सहित लाकर रख लें. इसके बाद गर्भवती महिला की कमर पर मजबूत धागे से बांध दें. ये जड़ सरलता और शीघ्रता का प्रभाव उत्पन्न करेगी. 

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़