Advertisement
trendingPhotos1487121
photoDetails1hindi

Donation Tips: मुसीबत में डाल सकता है गलती से किया इन चीजों का दान, दुर्भाग्य में बदल जाएगा आपका सौभाग्य

Daan Ke Niyam: हिंदू धर्म और शास्त्रों में दान का विशेष महत्व बताया गया है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दान में कुछ भी नहीं दिया जाता. कुछ चीजों को दान करते समय विशेष सावधानी की जरूरत होती है. अगर आपको दान से संबंधित चीजों की जानकारी नहीं है, तो ज्योतिष से अवश्य सलाह ले लें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 5 चीजों का दान आपके भाग्य पर बुरा असर डालता है. 

 

लोहे का सामान

1/5
लोहे का सामान

मान्यता है कि किसी व्यक्ति को लोहे का सामान दान करने से आप आर्थिक तंगी में घिर सकते हैं. इतना ही नहीं, ये आपको शारीरिक रूप से भी अस्वस्थ बनाता है. कहते हैं कि लोहे में शनि का वास होता है और इसका दान करने से शनि देव क्रोधित हो जाते हैं. ऐसे में किसी को न तो लोहे का सामान देना चाहिए और न ही लेना चाहिए. 

नमक

2/5
नमक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नमक का दान आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है. ऐसा करने से आप शनि की साढ़े साती का शिकार हो सकते हैं. मान्यता है कि नमक का दान करने से व्यक्ति कर्जदार भी बनता है. ऐसे में नमक का दान न करें.

सरसों का तेल

3/5
सरसों का तेल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सरसों के तेल का संबंध शनिदेव से माना जाता है. ऐसे में शनि देव की साढ़े साती दूर करने के लिए सरसों के तेल का दान किया जाता है. अगर आप बिना किसी को पैसे दिए सरसों का तेल लेते हैं, तो ये आपको शनि के प्रकोप का शिकार बना सकता है.  

माचिस

4/5
माचिस

कई बार बिना वजह ही घर में कलह-क्लेश और अशांति का माहौल बना रहता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुकार माचिस का दान करने से घर में बेवजह ही झगड़े होने लगते हैं. ऐसे में कभी किसी व्यक्ति को माचिस का दान न करें. इससे परिवार की शांति तो भंग होती ही है. साथ ही, परिवार के सदस्यों में आपसी प्रेम भी कम होता है.

काले तिल

5/5
काले तिल

कहते हैं कि काले तिल का संबंध राहु-केतु से होता है. इतना ही नहीं, शनि ग्रह से भी इसका संबंध होता है. ऐसे में काले तिल का दान आपके सेहत से संबंधित नुकसान पहुंचा सकता है. वहीं, व्यक्ति को आर्थिक हानि का भी सामना करना पड़ता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़