photoDetails1hindi

Benefits of Keeping Parrot: घर के लिए सुपर लकी होता है ये पक्षी, लेकिन बरतें सावधानी वरना मिल सकता है श्राप

Lucky Birds For Home: पशु-पक्षी पालना कुछ लोगों का शौक होता है. कुछ रखवाली के लिए जानवर पालते हैं. अधिकतर घरों में आपको कुत्ता, बिल्ली और खरगोश मिल जाएंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु के मुताबिक तोता बेहद शुभ पक्षी होता है. इसकी आवाज जितनी प्यारी होती है, देखने में भी ये उतना ही मनमोहक होता है. इसको घर में रखने से न सिर्फ बरकत आती है बल्कि कई बीमारियों का खतरा भी टल जाता है. अब समझिए वास्तु के हिसाब से तोते के पिंजरे को किस दिशा में रखना चाहिए और क्या सावधानियां बरतनी चाहिए.

1/5

कहते हैं कि तोता पालने से घर से गरीबी दूर होती है. अगर आप तोता ना भी पालें और घर में उसकी तस्वीर रख दें तो किसी की अकाल मृत्यु नहीं होती और शनि, केतु और राहु की बुरी नजर से भी बचे रहते हैं. 

2/5

जो लोग घर में तोता पालते हैं, डिप्रेशन उनके आसपास नहीं फटकता. माहौल पॉजिटिव बनता है और बीमारियों का खतरा भी कम हो जाता है.

3/5

तोता पालते वक्त ध्यान रखें कि आप उसे घर की पूर्वी उत्तर दिशा में रखें. इससे घर में बरकत आएगी. लेकिन यह जरूर ध्यान दें कि अगर तोता पिंजरे में भी है तो वह खुश रहे. 

4/5

घर में तोता पालने से पति-पत्नी के रिश्ते भी सुधरते हैं. उनका संबंध मजबूत होता है और झगड़े भी कम होते हैं. 

5/5

लेकिन एक बात की सावधानी हमेशा बरतें कि अगर तोता नाराज हो जाए तो वह घर को श्राप (बददुआ) दे सकता है, जिससे परिवार वालों पर बुरा असर पड़ सकता है. 

photo-gallery