Advertisement
trendingPhotos1599839
photoDetails1hindi

Astro Tips For Chaitra Month: चैत्र माह में घर ले आएं ये एक छोटी-सी चीज, 100 गुना तेज स्पीड से बढ़ेगा पैसा

Vastu Tips For Chaitra Month: हर व्यक्ति की इच्छा रहती है कि जीवन में उसे किस्मत का साथ मिले. लेकिन कई बार भाग्य का साथ न होने के कारण व्यक्ति कुछ चीजों को हासिल नहीं कर पाता. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह का अपना महत्व होता है और कहते हैं कि इसमें कुछ चीजों को ध्यान रखने से किस्मत का साथ पाया जा सकता है. वास्तु अनुसार चैत्र माह में किन चीजों का रखने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

 

मोर पंख

1/4
मोर पंख

घर में मोरपंख रखना शुभ माना गया है. ज्योतिष अनुसार ही नहीं वास्तु अनुसार भी मोर पंख को पवित्र माना जाता है. कहते हैं कि मोर का पंख आपके सभी प्रकार के वास्तु दोष दूर करता है. लेकिन इस बात का खास ख्याल रखें कि मोर पंख खरीद कर नहीं बल्कि ऐसा हो जिसे मोर ने स्वयं गिराया हो. वहीं, मरे हुए मोर का पंख घर लाने से सौभाग्य नहीं दुर्भाग्य का आगमन होता है.

 

चांदी का सिक्का

2/4
चांदी का सिक्का

चांदी का सिक्का मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए रखा जाता है. अगर आप भी मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखना चाहते हैं, तो सर्वार्थ सिद्धि योग में चांदी खरीदना सौभाग्य शाली माना जाता है. चैत्र माह में किसी भी दिन सर्वार्थ सिद्धि योग में चांदी का सिक्का घर ले आएं और फिर खुद ही देख लें चमत्कार. पैसों की तंगी देखते ही देखते दूर हो जाएगी.

 

शंख

3/4
शंख

हिंदू धर्म में शंख को बहुत पवित्र माना गया है. कहते हैं कि घर के पूजा स्थल पर शंख रखने से मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की कृपा भी प्राप्त होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शंख को आरती के समय अवश्य बजाएं. इस उपाय को करने से घर में पॉजिटिव एनर्जी का वास होता है. साथ ही, पैसों की तंगी दूर होती है. इससे व्यक्ति को बिजनेस में भी ग्रोथ मिलती है.

 

तोते की फोटो या तस्वीर

4/4
तोते की फोटो या तस्वीर

शास्त्रों में तोते को बुद्धिमान और ज्ञानी पक्षी माना गया है. कहते हैं कि तोते की सीखने की क्षमता बहुत तेज होती है. वास्तु शास्त्र में भी इसका विशेष महत्व बताया गया है. अगर आप घर में तोता नहीं रख सकते, तो घर में तोते की प्रतिमा या तस्वीर लगाने से बच्चों की पढ़ाई में रुचि बढ़ने लगेगी. घर से दुख, दरिद्रता, बीमारी आदि भी दूर होती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार इसे घर की उत्तर दिशा में लगाने से लाभ होता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़