Advertisement
trendingPhotos1912019
photoDetails1hindi

तुला राशि में ये 4 बड़े ग्रह मचाएंगे धमाल, 5 दिन बाद इन राशि वालों को शुरू होगा गोल्डन पीरियड, दोनों हाथों से बटोरेंगे पैसा

Surya Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह के दूसरी राशि में गोचर करने से कई  बार कुछ योगों का निर्माण होता है. जो सभी राशियों को शुभ और अशुभ परिणाम प्रदान करते हैं. तुला राशि में चार ग्रहों के मिलन से चतुर्ग्रही योग का निर्माण हो रहा है. जानें ये किन राशि वालों के लिए विशेष फलदायी होगा. 

 

अक्टूबर में बन रहा है चतुर्ग्रही योग

1/5
अक्टूबर में बन रहा है चतुर्ग्रही योग

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 18 अक्टूबर को ग्रहों के राजा सूर्य तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में तुला राशि में एक साथ 4 ग्रहों के होने से चतुर्ग्रही योग का निर्माण हो रहा है. बता दें कि मंगल, केतु और बुध पहले से ही तुला राशि में विराजमान हैं और 18 अक्टूबर को सूर्य के तुला में प्रवेश करने से ग्रहों के चौकड़ी बन जाएगी. इससे चतुर्ग्रही योग बनेगा. जानें इस दौरान किन राशिवालों को विशेष लाभ होने वाला है. 

कैसे बनता है चतुर्ग्रही योग

2/5
कैसे बनता है चतुर्ग्रही योग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब एक ही राशि में एक साथ चार ग्रह विराजमान हो जाते हैं तो चतुर्ग्रही योग का निर्माण होता है. बता दें ज्योतिष शास्त्र में इसे बेहद शुभ माना गया है. इस योग में सूर्य, मंगल, बुध और शुक्र ग्रह आपस में मिलते हैं. ऐसा माना जाता है कि जब चतुर्ग्रही योग का निर्माण होता है, तो जातक के जीवन में अत्याधिक धन लाभ होता है. साथ ही, जातक को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं रहती. 

मिथुन राशि

3/5
मिथुन राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि में चतुर्ग्रही योग के बनने से मिथुन राशि वालों को इस समय विशेष लाभ होगा. ये समय मिथुन राशि वालों के लिए काफी लाभकारी रहने वाला है. इस अवधि में अचानक कहीं से खूब सारा धन बरसेगा. आय में वृद्धि होगी. करियर में तरक्की के योग बनते नजर आ रहे हैं. समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. मिथुन राशि वालों के जीवन में खुशियां आएंगी. 

कन्या राशि

4/5
कन्या राशि

बता दें कि चार ग्रहों के मिलन से बना चतुर्ग्रही योग कन्या राशि वालों को धन लाभ कराने वाला है. इस समय आय के नए स्त्रोत बनते नजर आएंगे. कारोबार में उन्नति के योग बन रहे हैं. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. इतना ही नहीं, इस समय आपका व्यक्तित्व प्रभावी रहेगा. साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होती नजर आ रही है. लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे और आय में वृद्धि होगी. 

मकर राशि

5/5
मकर राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि वालों के लिए चतुर्ग्रही योग अनुकूल साबित होगा. कार्यक्षेत्र में व्यक्ति को मनचाहे परिणामों की प्राप्ति होगी. इस अवधि में व्यापारियों को जमकर मुनाफा होगा. इस समय अधूरी इच्छा पूरी हो सकती है. नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. वहीं सैलरी में इजाफा होगा. कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. धन लाभ हो सकता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़