Advertisement
trendingPhotos1606492
photoDetails1hindi

Dream Astrology: सपने में दिखे जलती हुई चिता तो होती है ऐसी घटना, तुरंत जान लें मतलब!

Dream Meaning in Hindi: हर व्‍यक्ति जीवन में कभी न कभी सपने देखता है. ये सपने जीवन के विभिन्‍न क्षेत्रों पर शुभ-अशुभ फल देते हैं. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में कुछ सपनों को बहुत अच्‍छा और कुछ को बुरा माना गया है. आज कुछ ऐसे ही विशेष सपनों के बारे में जानते हैं, जिनका आना निकट भविष्‍य को लेकर अहम संकेत देता है. 

बुजुर्ग को सपने में अर्थी दिखे

1/5
बुजुर्ग को सपने में अर्थी दिखे

यदि किसी बुजुर्ग व्‍यक्ति को सपने में अर्थी दिखे तो यह बहुत शुभ होता है. ऐसा सपना जातक की आयु बढ़ाता है साथ ही उसको बीमारी से निजात मिलती है.

सपने में सफेद हाथी देखना

2/5
सपने में सफेद हाथी देखना

सपने में सफेद हाथी देखना बहुत शुभ होता है. सफेद हाथी ऐरावत हाथी होता है, जो कि देवराज इंद्र का वाहन है. सपने में ऐरावती हाथी का आना अपार मान-सम्‍मान और धन दिलाता है. 

सपने में जलती हुई चिता देखना

3/5
सपने में जलती हुई चिता देखना

सपने में जलती हुई चिता देखना भी बहुत अच्‍छा होता है. ऐसा सपना आना आपको निकट भविष्‍य में कोई अच्‍छी सूचना मिलने का इशारा देता है. साथ ही धन लाभ भी कराता है. 

सपने में सांप देखना

4/5
सपने में सांप देखना

हिंदू धर्म में नाग को देवता माना गया है. नाग पंचमी के दिन नागों की पूजा की जाती है. सपने में सांप को देखने के अलग-अलग मतलब निकलते हैं. सफेद रंग का सांप सपने में देखना अपार धन प्राप्ति का योग बनाता है. 

सपने में अर्थी देखना

5/5
सपने में अर्थी देखना

यदि सपने में अर्थी दिखे तो इसका मतलब बहुत खास होता है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में सपने में अर्थी दिखने को बहुत शुभ माना गया है. ऐसा सपना आए तो व्‍यक्ति की आर्थिक तरक्‍की होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़