photoDetails1hindi

Lal Kitab Upay: पैसे से जुड़ी हर समस्‍या दूर कर देंगे लाल किताब के ये चमत्‍कारिक टोटके, आजमा कर देखें

Lal Kitab Upay In Hindi: वैदिक ज्योतिष में जीवन की तमाम समस्‍याओं को दूर करने के उपाय बताए गए हैं. उसी तरह लाल किताब में भी कुछ ऐसे अचूक टोटके बताए हैं, जो धन से जुड़ी सारी समस्‍याओं को दूर कर देते हैं. लाल किताब में धन प्राप्ति के ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो तेजी से धन की आवक बढ़ाते हैं. ये उपाय बेहद आसान हैं और प्रभावी हैं. लाल किताब के उपाय कुंडली के ग्रह दोषों को दूर करते हैं और जीवन में तरक्‍की के नए रास्‍ते खोलते हैं. आइए जानते हैं लाल किताब के कुछ ऐसे ही अचूक उपाय.  

1/5

कमाई बढ़ाने का उपाय: शुक्रवार की रात 7 कौडि़यों की पूजा करें, फिर इन्‍हें लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख लें. धन की आवक तेजी से बढ़ेगी. 

2/5

व्‍यापार में तेजी लाने के उपाय: व्‍यापार में लगातार मंदी हो तो जटायुक्त नारियल को लाल कपड़े में मोली से बांध दें. फिर इसे अपनी दुकान, कारखाने के किसी कोने में थोड़ी ऊंचाई पर रख दें. 43 दिन बाद इसे नदी में प्रवाहित कर दें. 

3/5

करियर की बाधाएं हटाने का उपाय: करियर की बाधाएं हटाने के लिए कुत्‍ते को रोटी खिलाएं. गाय को आटा खिलाएं. शुक्रवार को चीटियों को आटा और शक्‍कर खिलाएं. ये उपाय आपको तेजी से सफलताएं दिलाएंगे. 

4/5

बेवजह खर्च रोकने के उपाय: घर में पैसा नहीं टिके या बेवजह खर्च हो तो ऐसी स्थिति में लाल किताब का एक उपाय बहुत राहत दे सकता है. इसके लिए रात में अपने सिराहने तांबे के बर्तन में लाल चंदन मिश्रित जल भरकर रखें. सुबह यह जल तुलसी के पौधे में चढ़ा दें. घर में पैसा टिकने लगेगा. 

5/5

आर्थिक तंगी दूर करने के उपाय: आर्थिक तंगी दूर करने के लिए 21 शुक्रवार तक 2 से 9 वर्ष तक की कन्‍याओं को खीर खिलाएं. शुक्रवार को दूध से बनी मिठाइयों का दान बहुत लाभ देता है. मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होंगी और खूब सुख-समृद्धि देते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

photo-gallery