Advertisement
trendingPhotos1519400
photoDetails1hindi

Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी से जोड़कर देखे जाते हैं ये संकेत, दिख जाएं तो समझों बढ़ने वाला है बैंक बैलेंस

दुनिया में शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा, जिसको मां लक्ष्मी की कृपा नहीं चाहिए. मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. हालांकि, इसके बावजूद हर किसी को उनकी कृपा नहीं मिल पाती है.

1/5

झाड़ू को मां लक्ष्मी से जोड़कर देखा जाता है. यह मां लक्ष्मी को प्रिय होती है. ऐसे में अगर आपको सुबह कहीं जाते समय कोई इंसान झाड़ू लगाता हुआ दिख जाए तो ये बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है. 

 

2/5

उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन माना जाता है. ऐसे में उल्लू का दिखना शुभ संकेत माना जाता है और इसका मतलब होता है कि मां लक्ष्मी अपने आगमन की सूचना दे रही हैं. ऐसे में अगर आपको अपने घर के आसपास अचानक उल्लू दिख जाए तो समझिए की मां लक्ष्मी जल्द आने वाली हैं. 

3/5

सांप को देखते ही हर इंसान सिहर उठता है, लेकिन सांप दिखना मां लक्ष्मी के आगमन का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में अगर आपको सपने में सांप या उसका बिल दिखाई तो समझ लीजिए कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली हैं. यह धन प्राप्ति का संकेत होता है. 

4/5

हिंदू धर्म में शंख को काफी पवित्र चीज माना गया है. इसका इस्तेमाल खासकर पूजा-पाठ के दौरान होता है. सुबह उठने के बाद शंख की आवाज सुनाई देना शुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ है कि जल्द मां लक्ष्मी आपके घर में दस्तक देने वाली हैं. 

5/5

खानपान से भी मां लक्ष्मी के आगमन का पता चलता है. मां लक्ष्मी जिसके घर में आने वाली होती हैं तो उनके खानपान में बदलाव आने लगता है. ऐसे परिवार के लोग मांसाहार और नशे से दूरी बनाने लगते हैं. इन लोगों को भूख भी कम लगने लगती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़