photoDetails1hindi

Ravivar ke Upay: केवल रविवार की सुबह कर लें ये काम, तेजी से मिलेगी सफलता, प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलना तय!

Sunday Remedies to please Surya Dev: हिंदू धर्म में रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है. ज्‍योतिष शास्‍त्र में सूर्य को सफलता, सेहत, सम्‍मान, आत्‍मविश्‍वास, पिता का कारक माना गया है. रविवार को सूर्य को प्रसन्‍न करने के लिए किए गए उपाय तेजी से सफलता दिलाते हैं. कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है और शुभ फल मिलते हैं. व्‍यक्ति को कामों में कामयाबी और यश मिलता है. वहीं कमजोर सूर्य बनते काम बिगाड़ता है, आत्‍मविश्‍वास-सम्‍मान में कमी का कारण बनता है. जातक की सेहत अक्‍सर खराब रहती है. आइए जानते हैं सूर्य को मजबूत करने के उपाय.  

1/5

ज्योतिष शास्‍त्र के अनुसार रविवार की सुबह स्‍नान करके सूर्य को जल चढ़ाएं. जल में रोली और अक्षत भी मिला लें. इस दौरान सूर्य मंत्रों का जाप करें. संभव हो तो रोजाना यह उपाय करें. करियर में तेजी से उन्‍नति मिलेगी. 

2/5

कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए हर रविवार को मछलियों को आटे की गोलियां खिलाना भी खूब लाभ देता है. इससे करियर की तरक्‍की में आ रही रुकावटें दूर होंगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलता है. 

3/5

तांबे के बर्तनों में भोजन करना या तांबे के बर्तन में रखा गया पानी पीना बहुत लाभ देता है. इसके लिए रात को तांबे के बर्तन को अच्‍छी तरह साफ करके पीने का पानी रख दें. सुबह उठकर ये जल पिएं. इससे सेहत भी अच्‍छी होती है. 

4/5

जॉब-बिजनेस में तरक्‍की के लिए रविवार के दिन बहते हुए जल में गुड़ और चावल को मिलाकर प्रवाहित करें. इसके अलावा गुड़ का दान करना भी सूर्य को मजबूत करता है. 

5/5

रविवार के दिन पूरे भक्ति-भाव से आदित्‍य हृदय स्‍त्रोत का पाठ करें. इससे आत्‍मविश्‍वास बढ़ता है और कामों में सफलता मिलती है. संभव हो तो रोज यह पाठ करें, लेकिन यह पाठ दिन के पहले हिस्‍से में करना ही बेहतर होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

photo-gallery