Advertisement
trendingPhotos1591999
photoDetails1hindi

Vastu Tips: होली पर जरूर करें ये काम, घर ले आएं ये चीजें; हमेशा रहेगी बरकत

Holi 2023 Upay: मार्च का महीना शुरू हो चुका है और होली के लिए एक हफ्ते का समय बचा है. इसके लिए लोगों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. 7 मार्च को होलिका दहन किया जाएगा और अगले दिन यानी कि 8 मार्च को रंगों से होली खेली जाएगी. इस होली पर वास्तु शास्त्र के कुछ अचूक उपाय किए जा सकते हैं. इसके तहत होली से पहले कुछ सामानों की खरीदारी की जा सकती है. ये सामान वास्तु के लिहाज से काफी कारगर माने गए हैं. इनको घर लाने से सुख-समृद्धि और खुशहाली के द्वार खुलते हैं और कभी धन की कमी नहीं रहती है.

1/6

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दौरान किए जाने वाले वास्तु के उपाय बहुत ज्यादा असरकारक होते हैं. इन उपायों को करने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है और हमेशा बरकत बनी रहती है.

2/6

होलाष्टक से होलिका दहन के बीच एक बंदनवार या तोरण  घर के मुख्य द्वार पर लगाएं. इस काम को करने से घर का वास्तु दोष खत्म होता है और हर कार्य में सफलता मिलने लगती है. 

3/6

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा में फिश एक्वेरियम रखें. यह दिशा धन के देवता कुबेर की मानी जाती है. इस दिशा में एक्वेरियम रखने से घर में सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.

 

4/6

होली से पहले घर में बांस का पौधा यानी कि बैंबू प्लांट लेकर आएं. वास्तु शास्त्र में बांस के पौधे को घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है. इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और सौभाग्य में वृद्धि होती है. 

5/6

घर में क्रिस्टल का कछुआ रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और धन लाभ के योग बनते हैं. इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

6/6

फेंगशुई के अनुसार, घर में ड्रैगन की मूर्ति या तस्वीर रखने से किसी बुरी नजर नहीं लगती है. ऐसे में इस होली से पहले ड्रैगन की मूर्ति या तस्वीर की खरीदारी कर लें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़