Sawan 2023: सावन में इन पौधों को लगाने से बरसती है भगवान शिव की कृपा, अमीर बनने के खुलते हैं रास्ते
Advertisement
trendingNow11809704

Sawan 2023: सावन में इन पौधों को लगाने से बरसती है भगवान शिव की कृपा, अमीर बनने के खुलते हैं रास्ते

Lucky Plants for Home: सावन का महीना चल रहा है. हिंदू धर्म में यह महीना बेहद शुभ और पवित्र माना गया है. इस महीने भगवान शिव को प्रसन्न कर, उनकी कृपा पाने के लिए विभिन्न उपाय किए जा सकते हैं. इस महीने भोलेशंकर को प्रसन्न करने के लिए कुछ पौधे घर में लाए जा सकते हैं.

लकी प्लांट

Lucky Plants for Home Vastu: सावन का महीना हरियाली का माना जाता है. इस महीने चारों तरफ हरियाली दिखती है. यह महीना भगवान शिव को भी समर्पित है. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि भगवान शिव को पेड़-पौधे भी काफी प्रिय हैं. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पौधों का जिक्र किया गया है, जो भगवान शिव को बेहद प्रिय हैं. इन पौधों को अगर सावन के महीने में घर लाकर लगाया जाए तो भगवान शिव प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाते हैं. इससे घर-परिवार की सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है. 

सुख-समृद्धि

सावन के महीने में शमी का पौधा घर में लगा लिया जाए तो घर में सुख-समृद्धि का विकास होता है और भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है. इस पौधे को घर में सही दिशा में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करती हैं. शमी पौधे के लिए घर की उत्तर और पूर्व दिशा को शुभ माना गया है. 

धन

बेलपत्र की छांव में शिवलिंग की स्थापना और उस नियमित रूप से जलाभिषेक करने से व्यक्ति को की भी धन की कमी नहीं होती है और मां लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहती है. इसे सावन के महीने में लगा लिया जाए तो शुभ फलों की प्राप्ति होती है. सावन के महीने में केले का पेड़ लगाना भी शुभ माना जा रहा है. इससे घर में बरकत होती है और व्यक्ति की समस्याएं दूर होती हैं.

सकारात्मक ऊर्जा  

भगवान शिव को आंकड़े का फूल बेहद प्रिय है. सावन के दिनों में आंकड़े का पौधा घर लगाने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. इस पौधे में भगवान शिव का वास माना जाता है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है और सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है. सावन के महीने में तुलसी का पौधा लगाना भी शुभ माना जाता है. इससे घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Job Upay: इंटरव्यू में जानें से पहले पहनें इस रंग के कपड़े, चमकेगा भाग्य; मिलेगी सफलता
Vastu Tips: सोने के लिए वास्तु के ये नियम हैं बेहद मददगार, आएगी बढ़िया नींद; सेहत रहेगी बेहतर

 

Trending news