Rishabh Pant: कार-एक्सीडेंट से पहले बत्तखों को दाना खिला रहे थे ऋषभ पंत, जानिए क्या हैं पक्षियों को अन्न डालने के नियम?
Advertisement
trendingNow11507947

Rishabh Pant: कार-एक्सीडेंट से पहले बत्तखों को दाना खिला रहे थे ऋषभ पंत, जानिए क्या हैं पक्षियों को अन्न डालने के नियम?

Rishabh Pant Viral Video : ऋषभ पंत से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह उनके कार-एक्सीडेंट से एक दिन पहले का है. इसमें वह पक्षियों को दाना खिलाते नजर आ रहे हैं. पक्षियों को दाना डालने के एस्ट्रो से जुड़े कुछ नियम हैं.

 

rishabh pant video grab (instagram)

Rishabh Pant Feeding Birds Video: भारतीय क्रिकेट में उस समय सनसनी मच गई, जब टीम के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत के एक्सीडेंट की खबर सामने आई. पंत के साथ शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हो गया, जब दिल्ली से रुड़की जाते हुए उनकी कार सड़क किनारे रेलिंग से टकरा गई. नारसन बॉर्डर पर हम्मादपुर झाल के करीब यह भयावह घटना हुई. उनकी महंगी कार एक्सीडेंट के बाद थोड़ी ही देर में जल उठी. पंत फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं. उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो एक्सीडेंट से एक दिन पहले का है.

एक दिन पहले का Video वायरल

ऋषभ पंत दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे, जब उनकी कार का एक्सीडेंट हुआ. उन्होंने इससे एक दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था. इसमें वह पक्षियों को दाना खिला रहे थे. पंत ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'दिन का मेरा सिली पॉइंट.' इस वीडियो पर अब कई यूजर्स के कमेंट आ रहे हैं. लोग उनके जल्द स्वस्थ और फिट होने की कामना कर रहे हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant)

पक्षियों को दाना डालने के हैं नियम

दरअसल, लोग अपने जीवन में सुख-समृद्धि लाने के लिए कई उपाय करते हैं. इसी में एक पक्षियों को दाना डालना भी है. कबूतरों और पक्षियों को दाना खिलाना काफी अच्छा माना जाता है. हालांकि दाना डालते समय कुछ बातों का ध्यान रखना भी जरूरी है. अगर सही नियम से ये उपाय नहीं किया जाता तो सुख-समृद्धि के बजाय किसी की जिंदगी में समस्याएं हो जाती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिस भी जातक की कुंडली में बुध और राहु का मेल होता है, उसे छत पर कभी कबूतरों को दाना नहीं डालना चाहिए.

मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है

ज्‍योतिष एवं वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार, जो लोग पक्षियों को दाना डालते हैं, उन पर हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. ऐसा कहा जाता है कि जब कोई व्यक्ति पक्षियों को दाना खिला रहा है तो वह उन बेजुबानों के लिए ईश्वर के काम को कर रहा है. पक्षियों को जब आप अपने घर के अंदर दाना खिलाते हैं, तो मां लक्ष्मी खुश होती हैं और सुख-शांति और समृद्धि आती है. इसके अलावा कबूतर अगर घर के अंदर दाना चुगने आते हैं तो जातक पर धन-वर्षा होती है.

छत पर दाना डालने से हो सकता है नुकसान

कुछ लोग अपने ही घर की छत पर कबूतरों के लिए दाना डालते हैं. ऐसे में फायदे के बजाय नुकसान हो सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राहु का संबंध घर की छत से है और कबूतर को दाना डालना बुध ग्रह का एक उपाय है. कुंडली के साथ-साथ यहां भी अगर बुध और राहु का मेल हो जाता है तो मनुष्य की मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहती. जब कबूतर छत पर बैठते हैं, तो वह छत को गंदा भी कर जाते हैं. जब छत यानि राहु दूषित हो जाता है तो इसका नुकसान उस व्यक्ति को भुगतना पड़ सकता है, जिसने छत पर उनके लिए दाना डाला होता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news