Sleeping Style: सोने के तरीके से जानिए इंसान का भविष्य, करना पड़ेगा संघर्ष या मिलेगी तरक्की
topStories1hindi1464173

Sleeping Style: सोने के तरीके से जानिए इंसान का भविष्य, करना पड़ेगा संघर्ष या मिलेगी तरक्की

Samudrik Sastra: सामुद्रिक शास्त्र के जरिए इंसान के भावी जीवन के बारे में बहुत कुछ अनुमान लगाया जा सकता है. ऐसे में आज इसके जरिए इंसान के सोने के तरीकों के बारे में जानकारी देंगे, क्योंकि सामुद्रिक शास्त्र में इंसान के सोने के तरीकों के बारे में बहुत कुछ बताया गया है. 

Sleeping Style: सोने के तरीके से जानिए इंसान का भविष्य, करना पड़ेगा संघर्ष या मिलेगी तरक्की

Sleeping Positions: ज्योतिष और हस्तरेखा शास्त्र का इंसान के जीवन में काफी महत्व है. ज्योतिष शास्त्र में इंसान की कुंडली देखी जाती है और हस्तरेखा शास्त्र में हथेली की रेखाओं से इंसान के भविष्य के बारे में जानकारी लगाई जाती है. इसी तरह सामुद्रिक शास्त्र का भी अपना महत्व है. इसमें इंसान के शरीर की बनावट, तिल और चिह्नों को देखकर इंसान के व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में पता लगाया जाता है. आज सामुद्रिक शास्त्र में इंसान के सोने के तरीकों के बारे में बात करेंगे. 

सीधा सोना

जो लोग बिस्तर पर सीधे सोते हैं. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, ऐसे लोग काफी अनुशासित होते हैं. ये लोग रिश्ते निभाने में माहिर माने जाते हैं. नियमों पर चलना, इन्हें पसंद होता है और दूसरों से भी यही अपेक्षा करते हैं.

फैलकर सोना

कई लोगों की आदत होती है कि उनको बिस्तर पर फैलकर सोना अच्छा लगता है. ऐसा करने से ही उनको अच्छी नींद आती है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जो लोग फैलकर सोते हैं, उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहती है औऱ उनको जिंदगी भर संघर्ष करना पड़ता है. ऐसे लोगों को किस्मत का साथ कम ही मिलता है.

भरपूर नींद

कई लोगों को खूब नींद लेना बहुत पसंद होता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जो लोग भरपूर नींद लेते हैं, ऐसे लोगों का व्यवहार काफी सहज होता है. हालांकि, ये लोग थोड़े आलसी किस्म के माने जाते हैं, लेकिन जिंदगी को अपने हिसाब से जीने पर भरोसा करते हैं.

करवट

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जो लोग सोते समय करवट लेते हैं. ऐसे लोग अपनी दिल की बातें आसानी से किसी के साथ शेयर नहीं करते हैं. इन लोगों में काफी महत्वकांक्षा होती है और मेहनत के दम पर खूब तरक्की भी करते हैं. इन लोगों को घूमने-फिरने का काफी शौक होता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news