Sankashti Chaturthi: संकष्टी चतुर्थी पर चंद्रमा बदल रहे हैं राशि, इन लोगों पर होगी धन की बरसात
Advertisement
trendingNow11727302

Sankashti Chaturthi: संकष्टी चतुर्थी पर चंद्रमा बदल रहे हैं राशि, इन लोगों पर होगी धन की बरसात

Sankashti Chaturthi 2023: आज संकष्टी चतुर्थी मनाई जाएगी. इस बार यह चतुर्थी शुभ संयोग में मनाई जाएगी. इस दिन सुबह के समय चंद्रमा राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं, जिसके प्रभाव से कुछ लोगों की किस्मत बदलने वाली है.

संकष्टी चतुर्थी

संकष्टी चतुर्थी 2023: गणेश चतुर्थी हर महीने में दो बार मनाई जाती है. एक शुक्ल पक्ष तो दूसरी कृष्ण पक्ष में. कृष्ण पक्ष में आने वाली चतुर्थी को संकष्टी चतुर्थी के नाम से जानते हैं. आषाढ़ मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को संकष्टी चतुर्थी मनाई जाएगी. यह दिन 7 जून को पड़ रहा है. इस दिन गणपति बप्पा की आराधना करने का विशेष महत्व है और चंद्रमा को अर्ध्य भी अर्पित किया जाता है.

शुभ मुहूर्त

संकष्टी चतुर्थी तिथि 6 जून को रात 10 बजे से शुरू हो गई है और इसका समापन 7 जून को रात 11 बजे होगा. उदयातिथि के अनुसार, 7 जून को संकष्टी चतुर्थी मनाई जाएगी. इस दिन शाम को 7 बजे के बाद से पूजा का शुभ मुहूर्त है. वहीं, चंद्रमा को अर्घ्य देने का समय रात  10 बजकर 18 मिनट पर है.   

धन लाभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुधवार संकष्ठी चतुर्थी के दिन सुबह चंद्रमा मकर राशि में प्रवेश करेंगे. उनका यह परिवर्तन मकर राशि वालों के लिए सुखद साबित होने वाला है. इस दौरान इस राशि के लोगों का लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा. आमदनी के नये स्रोत बनेंगे. वाहन सुख की प्राप्ति होगी. करियर में तरक्की के अवसर बनेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

बुरा समय आने से पहले मिलते हैं ये 5 संकेत
Mercury Transit: बस कुछ घंटे में बुध करेंगे गोचर, इन राशि वालों के हाथ लगेगी चांदी; चमकेगी किस्मत

 

Trending news