Sawan Somwar Totke: पानी और सेंधा नमक का ये जादुई उपाय बनाएगा सब बिगड़े काम, बरसेगी शिव जी की कृपा
Advertisement
trendingNow11293486

Sawan Somwar Totke: पानी और सेंधा नमक का ये जादुई उपाय बनाएगा सब बिगड़े काम, बरसेगी शिव जी की कृपा

Sawan Somwar Upay: भगवान शिव की कृपा वैसे तो पूरे साल ही पाई जा सकती है. लेकिन सावन के महीने में सोमवार का विशेष महत्व है. आज सावन का आखिरी सोमवार है. इसलिए अपनी समस्याओं से निजाक पाने के लिए इन उपायों को जरूर अपना लें.

फाइल फोटो

Chandra Dosh Remedies:सावन और सोमवार दोनों की शिव को अति प्रिय है. इसलिए सावन में आने वाले सोमवार का महत्व और अधिक बढ़ जाता है.सावन का आज चौथा और आखिरी सोमवार है. ऐसे में आज के दिन किए गए उपायों से अपनी समस्याओं से निजात पा सकते हैं. मान्यता है कि सावन के सोमवार के दिन व्रत रखने से भगवान शिव प्रसन्न होकर सभी मुरादें पूरी करते हैं. कष्टों का नाश करते हैं. 

  1. सावन और सोमवार शिव जी को बेहद प्रिय हैं.
  2. आज सावन का आखिरी सोमवार है.
  3. आज के दिन तरक्की पाने के लिए किए गए ये उपाय लाभकारी सिद्ध होते हैं.
  4.  

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भोलेनाथ को प्रसन्न करना बेहद आसान है. कहते हैं कि भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सिर्फ एक लोटा जल ही काफी है. ऐसे में आपके द्वारा किए गए उपाय, व्रत और पूजा-पाठ से भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है. व्यक्ति के सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं और जीवन में सफलता की सीढ़ि चढ़ता जाता है. आज आप इन 3 उपायों से कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

रोगों से निजात पाने के लिए- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति किसी गंभीर रोग से पीड़ित है और उसके स्वास्थ्य में सुधार नहीं आ रहा, तो सावन के सोमवार के दिन शिवलिंग का पंचामृत (दूध, दही, घी, शहद, शक्कर) से अभिषेक करें. ऐसा करने से स्वास्थ्य में लाभ होता है. भगवान शिव की कृपा से बीमारियों से छुटकारा मिलता है. 

चंद्र दोष- किसी भी व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा के अशुभ होने पर व्यक्ति का मन परेशान रहता है. कहते हैं कि चंद्रमा मन का प्रतीक है. घर में तनाव की स्थिति पैदा होती है. इसलिए आज के दिन चंद्रशेखर स्तोत्र का पाठ करने से व्यक्ति को चंद्र दोष से मुक्ति मिलती है. चंद्रमा के शुभ प्रभावों के लिए इस दिन अयोध्या काण्ड का पाठ करना शुभ होता है. 

कार्य में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए- अगर किसी कार्य में सफलता नहीं मिल रही, या फिर काम बनते-बनते बिगड़ रहे हैं, तो ये उपाय आपके लिए चमत्कारी सिद्ध हो सकता है. ज्योतिष के अनुसार एक गिलास पानी में थोड़ा सा सेंधा नमक डालें. इसे ऐसी जगह रख दें,जहां घर के सदस्यों की नजर पड़ती रहे. इसके बाद अगले दिन इस पानी को चुपके से बाहर फेंक दें. ऐसा करने से परिवार में आ रही समस्याएं दूर होती हैं. कार्य में आने वाली बाधाओं से छुटकारा मिलता है. नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news