Shani-Mangal Yuti: ये दो उग्र ग्रहों की अशुभ युति लाएगी इन राशि वालों के जीवन में भूचाल, संकटों से घिरेगा जीवन
Advertisement
trendingNow11758026

Shani-Mangal Yuti: ये दो उग्र ग्रहों की अशुभ युति लाएगी इन राशि वालों के जीवन में भूचाल, संकटों से घिरेगा जीवन

Samsaptak Yog: ज्योतिष शास्त्र में एक ही राशि में दो ग्रहों के एक साथ होने से शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. ये योग कुछ राशिवालों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ साबित होते है. शनि और मंगल के आमने-सामने होने से समसप्तक योग का निर्माण हो रहा है. जानें इस दौरान किन राशि वालों को सावधान रहना होगा. 

 

shani mangal yuti 2023

Shani Mangal Yuti Makes Samsaptak Yog: वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के गोचर और युति को विशेष महत्व दिया गया है. ग्रहों की युति से बनने वाले शुभ और अशुभ योगों का भी सभी राशियों के जातकों के जीवन पर विशेष प्रभाव देखने को मिलता है. बता दें कि 2 दिन बाद ग्रहों के सेनापति मंगल 1 जुलाई को रात 01 बजकर 52 मिनट पर सिंह राशि में गोचर करेंगे. बता दें कि मंगल को अग्नि कारक माना जाता है और सिंह राशि जिसमें मंगल प्रवेश करेंगे वह भी अग्नि कारक ही है. 

ज्योतिष के अनुसार  सिंह राशि को मंगल के लिए अनुकूल माना जाता है. सिंह में मंगल शुभ प्रभाव देता है. लेकिन सिंह में मंगल शनि के साथ समसप्तक योग बना रहे हैं. 1 जुलाई के मंगल गोचर से एक विशेष प्रकार का संयोग बन रहा है, जो कि दशकों बाद बन रहा है. बता दें कि इस समय शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में बलवान हैं और 17 जून को वक्री हो गए हैं. जानें ये समसप्तक योग किन राशि वालों के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाला है.

कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि वालों के द्वादश भाव में मंदल गोचर करने वाले हैं. वहीं, इसके छठे भाव में शनि विराजमान हैं. इस दौरान आपकी राशि में मंगल की स्थिति अच्छी न होने के कारण इस राशि वालों को सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. वहीं, आयात-निर्यात कर रहे व्यापारियों के लिए भी ये समय परेशानियों से भरा हो सकता है. खर्चों में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. 

मेष राशि

बता दें कि मंगल मेष राशि के पंचम भाव में गोचर करने जा रहे हैं. वहीं, इनके एकादश भाव में शनि विराजमान हैं. इसका प्रभाव जातकों के जीवन पर साफ दिखाई देगा.  अगर शेयर बाजार में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस समय पैसा लगाने से बचें. कोई भी मामला विनम्रता पूर्वक संभालने में भलाई है. शिक्षा और प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है.

मकर राशि

ज्योतिष अनुसार शनि और मंगल की युति से बना समसप्तक योग मकर राशि वालों के लिए बेहद अशुभ साबित होगा. इस दौरान परिवार में  अनबन हो सकती है. तनाव बढ़ सकता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति की रुचि आध्यात्मिक कार्यों में बढ़ेगी. पूजा-पाठ से विशेष लाभ होगा. वाणी में मधुरता लाने का प्रयास करें. 

July Hororscope 2023: पूरी जुलाई में इन राशि वालों ही होगी चांदी, ग्रहों की चाल बनाएगी करोड़पति
 

'बुध' की राशि में इन 2 ग्रहों का मिलन करेगा छप्परफाड़ धनवर्षा, बरसेगा इतना पैसा कि बैठकर खाएंगी 7 पुश्तें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news