हथेली में हो शनि रेखा तो मिलता है राजा जैसा जीवन, दुनिया का हर सुख पाता है व्‍यक्ति
Advertisement

हथेली में हो शनि रेखा तो मिलता है राजा जैसा जीवन, दुनिया का हर सुख पाता है व्‍यक्ति

Shani Rekha in Hand: जिस तरह कुंडली में शनि ग्रह मजबूत हों तो किस्‍मत चमक जाती है, वैसे ही हाथ में शनि रेखा का अच्‍छी स्थिति में होना जातक को राजा जैसा जीवन देता है. 

हथेली में हो शनि रेखा तो मिलता है राजा जैसा जीवन, दुनिया का हर सुख पाता है व्‍यक्ति

Bhagya Rekha in Hand: ज्‍योतिष शास्‍त्र की शाखा हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हाथ की रेखाओं के आधार पर भविष्‍य की गणना की जाती है. कुंडली की तरह हस्‍तरेखा में भी शनि को बहुत महत्‍व दिया गया है. हथेली में शनि रेखा और शनि पर्वत की स्थिति जातक की जीवन पर बड़ा असर होता है. यदि यह शुभ स्थिति में हो तो जातक राज करता है. वह शानदार जीवन जीता है. उसे पद, प्रतिष्‍ठा, सम्‍मान, धन-दौलत, सुख सब कुछ मिलता है. ऐसा व्‍यक्ति बहुत कामयाब बनता है. 

हाथ में यहां होती है शनि रेखा 

मणिबंध या हाथ के मध्य भाग से शुरू होकर शनि पर्वत तक जाने वाली रेखा को शनि रेखा कहते हैं. शनि पर्वत हथेली की मध्यमा उंगली के नीचे होता है. हाथ में गहरी, स्‍पष्‍ट और अखंड शनि रेखा का होना बहुत शुभ होता है. शनि रेखा को भाग्‍य रेखा भी कहते हैं क्‍योंकि यह जातक का भाग्‍य बताती है. हालांकि कई लोगों के हाथ में शनि रेखा या भाग्‍य रेखा नहीं होती है, ऐसे में हाथ की अन्‍य रेखाओं, पर्वत और चिह्नों के आधार पर भविष्‍य, करियर, आर्थिक स्थिति का पता चलता है. 

दुनिया का हर सुख देती है शनि रेखा 

यदि हथेली में शनि रेखा शुभ हो तो व्‍यक्ति को बेहद सुखी, सम्‍मानित और शानदार जीवन मिलता है. ऐसा जातक करियर में ऊंची बुलंदियां छूता है.  

- अगर हाथ में शनि रेखा कलाई के ऊपरी हिस्‍से से शुरू होकर शनि पर्वत तक जाए तो ऐसे लोग बहुत लकी होते हैं. वे कम उम्र में ही अमीर बन जाते हैं. वे ये सब अपनी मेहनत और बुद्धिमत्‍ता की दम पर पाते हैं. ये जातक अपनी अलग पहचान बनाते हैं. 

- यदि कोई रेखा जीवन रेखा से निकलकर शनि पर्वत तक जाए तो भी जातक बहुत भाग्‍यशाली होता है. ऐसे व्‍यक्ति को हर काम में आसानी से सफलता मिल जाती है. 

- यदि हाथ में कोई रेखा गुरु पर्वत से निकलकर शनि पर्वत तक जाए तो ऐसे लोग भी भाग्‍यशाली होते हैं. यदि यह रेखा स्‍पष्‍ट, गहरी और बिना कटी-फटी हो तो जातक खूब पैसा कमाता है. साथ ही वह लग्‍जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news