Shani Surya Budh Yuti: बुध-सूर्य व शनि की युति से ये राशियां होंगी मालामाल, पैसा संभालना हो जाएगा मुश्किल
Advertisement
trendingNow11594941

Shani Surya Budh Yuti: बुध-सूर्य व शनि की युति से ये राशियां होंगी मालामाल, पैसा संभालना हो जाएगा मुश्किल

Trigrahi Yog 2023: ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार हर ग्रह निश्चित समय में राशि परिवर्तन करता है. कई बार ग्रहों के गोचर के साथ युतियां भी बनती हैं. इससे विभिन्‍न शुभ-अशुभ योगों का निर्माण होता है. इस समय शनि, बुध और सूर्य कुंभ में हैं, जिससे तीनों ग्रहों की युति बनी हुई हई. इससे 5 राशि के जातकों को भरपूर फायदा मिलेगा. 

ग्रहों की युति

Shani Surya Budh Yuti 2023: 13 फरवरी से ग्रहों के राजा सूर्य देव कुंभ राशि में विराजमान हैं, जबकि 27 फरवरी से ग्रहों के राजकुमार बुध भी उसी राशि में पहुंच चुके हैं. दोनों ग्रह मित्र भाव रखते हैं. इससे मान-प्रतिष्ठा बढ़ती है और आर्थिक लाभ भी होता है. सूर्य, शनि और अब बुध का प्रवेश तीनों ग्रहों का मिलना अच्छा रहेगा, लेकिन बिना मेहनत के कुछ भी प्राप्त नहीं होने वाला है. ऐसे में आइए जानते हैं किन राशि वालों की किस्मत के दरवाजे खुल चुके हैं और किन बातों का रखना होगा विशेष ध्यान. 

मेष- मेष राशि के उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहें विद्यार्थियों को मनमुताबिक परिणाम पाने के लिए मेहनत के साथ बड़े भाई की मदद की आवश्यकता पड़ेगी. आमदनी में तेजी से वृद्धि होगी. नौकरी करने वालों का प्रमोशन के साथ ट्रांसफर भी हो सकता है. आपकी दबी हुई इच्छाएं पूरी होने का भी यही समय है, लेकिन जल्दबाजी किसी भी कार्य में न करें.   

वृष- जो कार्यस्थल से संतुष्ट नहीं हैं और नई नौकरी तलाश कर रहे हैं तो उन्हें नई नौकरी की तलाश में तेजी कर देनी चाहिए. व्यापारियों का काम धंधा भी अच्छा चलेगा और उन्नति भी होगी. गैरकानूनी कार्यों से बचें. घर में प्लांटेशन करना चाहिए, मानसिक शांति मिलेगी.

कन्या- कन्या राशि वालों को कम मेहनत में ही अधिक लाभ मिलने की उम्मीद है. सभी के साथ अच्छा व्यवहार करें. चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को उपहार दें. कार्यस्थल पर अच्छा वातावरण मिलेगा. पुराने कर्ज चुकता कर सकेंगे और नया कार्य भी स्टार्ट करने से पूर्व पिता से राय अवश्य लेनी चाहिए.

तुला- इस राशि वालों को ससुराल पक्ष से कोई बड़ी खुशी मिलेगी, जिसमें आपका ही लाभ होने वाला है. समाज में भी आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. जरूरतमंद की मदद के लिए आपको आगे आना होगा. काफी समय से रुके हुए काम स्वतः ही पूरे होते चले जाएंगे. संतान के साथ उसी के एज ग्रुप का बनें और समय व्यतीत करें. 

वृश्चिक- इस राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और इसी अवधि में कोई बड़ी प्रॉपर्टी खरीद सकेंगे. प्रॉपर्टी खरीदने के साथ ही ध्यान रहे कि जो भी जमीन या मकान लें, वह गैरकानूनी न हो. आपका निवेश तेजी से बढ़ेगा. ऐसे में बचत पर भी गौर करना है. मां का स्वास्थ्य यदि खराब था तो वह भी ठीक होता जाएगा. हड्डियों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहने की सलाह दें. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news