दिसंबर तक शनि वक्री का तेज असर इन राशि वालों पर ढाहेगा कहर, हर कदम पर बरतनी होगी विशेष सावधानी
Advertisement
trendingNow11776515

दिसंबर तक शनि वक्री का तेज असर इन राशि वालों पर ढाहेगा कहर, हर कदम पर बरतनी होगी विशेष सावधानी

Shani Vakri Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह अपनी गति से चलता है. शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. शनि इस समय वक्री अवस्था में है और धीरे-धीरे इसका असर तेज हो रहा है. जानें इस दौरान किन राशि वालों को खासतौर से सावधान रहना होगा. 

 

shani vakri 2023

Shani Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. कहते हैं कि शनि देव व्यक्ति के अच्छे बुरे कर्मों का हिसाब रखते हैं और उसी के मुताबिक फल प्रदान करते हैं. शनि को एक राशि से दूसरे राशि में प्रवेश करने में ढाई साल का समय लगता है. इस साल की शुरुआत में ही शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था और 17 जून को शनि कुंभ में वक्री हुए थे. 

शनि के वक्री होने के बाद वे धीमी गति से चल रहे थे, जिससे राशियों पर कुछ खास प्रभाव नहीं पड़ा था. लेकिन अब शनि धीरे-धीरे अपना असर दिखा रहे हैं और चाल में परिवर्तन को देखते हुए अन्य राशियों पर इसका नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल रहा है. इस दौरान कई राशि वालों की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं. इसके साथ ही, ऐसा भी माना जा रहे हैं कि राहु और केतु के समर्थन में आने से शनि की दंड देने की स्थिति को भी  बल मिला है. ऐसे में दिसंबर तक इन राशि के जातकों को मुख्य रूप से संभलकर रहना होगा. 

सिंह राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि पर शनि की वक्री सातवीं दृष्टि है. ऐसे में इन राशि वालों को मेहनत के अनुसार फल नहीं मिलेगा.इस अवधि में निराशा ही हाथ लगेगी. नौकरी में मन नहीं लगेगा और किसी नई नौकरी को लेकर मन में उद्विघ्नता बनेगी. अगर नौकरी में कुछ बदलाव करते भी हैं, तो मानसिक शांति भंग हो सकती है. ऐसे में कोई फैसला सोच-समझ कर लेने में ही भलाई है. व्यावसाय में भी कई तरह की परेशानियां देखने को मिलेगी. किसी प्रकार के जोखिम से बचें.   

उपाय- शनि के दुष्प्रभाव से बचने के लिए भगवान शिव की स्तुति करने में शुभ फलों की प्राप्ति होगी. साथ ही, प्रति दिन श्रीरामरक्षा स्त्रोतम का पाठ करें. 

वृश्चिक राशि 

बता दें कि इस समय वृश्चिक राशि पर शनि की वक्री तीसरी दृष्टि है. ऐसे में दिसंबर तक ये राशि के जातक बेहद परेशान रहने वाले हैं. ऐसे में आपको परिवारिक तनाव  के साथ पैसों से जुड़े, करियर के क्षेत्र आदि में भी उलझने पैसा होंगी.इस अवधि में सेहत को लेकर खास सावधानी बरतें. ध्यान रखें आपकी जरा  सी लापरवाही आपके लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है. अगर पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं, तो साथी के साथ मतभेद हो सकता है. इस समय धन को संभालकर रखना होगा.    

उपाय- शनि के बुरे प्रभावों से बचने के लिए हनुमान जी की नियमित पूजा करें. इसके साथ ही बटूक भैरव की हर मंगलवार पूजा करने से लाभ होता है. शनिवार को भगवान शिव और माता पार्वती के मंदिर के दर्शन अवश्य करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी. 

मीन राशि 

बता दें कि मीन राशि के जातकों पर इस समय शनि की साढ़े साती का प्रथम चरण चल रहा है. ऐसे में पैसों से जुड़े मामलों में आपको परेशानियां हो सकती हैं. मन और दिमाग के जुड़े कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ तनाव हो सकता है. मन अशांत रहेगा. स्वास्थ्य पर भी इस समय धन खर्च होने की संभावना है. कोई नई परेशानी फिर से घेर सकती है. ऐसे में खासतौर से सतर्क रहें.   

उपाय- शनि के शुभ फलों के लिए पीडितों की मदद करें. इसके साथ ही, हर मंगलवार और शनिवार को हनुमान मंदिर में एक बूंदी का लड्डू हनुमान जी के समक्ष अवश्य रखें. 

Belpatra Niyam: गलती से भी इस दिन न तोड़ें बेलपत्र, भगवान शिव प्रसन्न होने की जगह हो जाएंगे नाराज
 

मनी प्लांट का पौधा भी इस पौधे के आगे हो जाएगा फेल, घर में छप्पर फाड़ बरसेगा अथाह पैसा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news