Shasha Yog: गरीब के घर पैदा होकर भी अमीर बनाता है ये योग, शनि देव जमकर बरसाते हैं कृपा
Advertisement
trendingNow11690078

Shasha Yog: गरीब के घर पैदा होकर भी अमीर बनाता है ये योग, शनि देव जमकर बरसाते हैं कृपा

Shash Yog In Kundali: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की कुंडली में ये योग होता है वे बहुत भाग्यशाली होता है. ये व्यक्ति जन्म से ही धनवान होता है. साथ ही, ये लोग समाज में खूब मान-सम्मान पाते हैं.

 

फाइल फोटो

Astrology: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की जन्मकुंडली में कई प्रकार के राजयोगों का निर्माण होता है, जो व्यक्ति को धन और शौहरत दिलाता है. आज हम ऐसे ही कुछ राजयोगों के बारे में जानेंगे, जो व्यक्ति को जन्म से ही धनवान बनाता है. इसे शश राजयोग के नाम से जानते हैं. कहते हैं कि ये राजयोग जिस व्यक्ति की कुंडली में होता है वह व्यक्ति राजा जैसी जिंदगी जीता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में ये राजयोग होने पर व्यक्ति गरीब घर में पैदा होने पर भी अमीर बनता है. इतना ही नहीं, उसकी आर्थिक स्थिति में भी मजबूती आती है. ऐसे व्यक्ति समाज में अपनी अलग पहचान बनाने में भी कामयाब होते हैं. बता दें कि इस राजयोग का निर्माण शनि देव द्वारा होता है. आइए जानें कुंडली में कैसे बनता है ये राजयोग और इसके लाभ के बारे में.

यूं बनता है शश राजयोग

बता दें कि शश महापुरुष राजयोग पंच महापुरुष राजयोग में आता है. शनि के लग्न भाव में होने या चंद्र भाव से केंद्र भाव पर होने पर ये योग बनता है. बता दें कि शनि देव अगर किसी जातक की कुंडली के लग्न अथवा चंद्रमा से 1, 4, 7 या 10 वें स्थान पर तुला, मकर या कुंभ राशि में विराजमान हों, तो ऐसे में कुंडली में शश योग का निर्माण होता है. बता दें कि ये योग सिर्फ भाग्यशाली लोगों की कुंडली में ही बनता है.

गरीब घर में जन्म लेकर भी बनते हैं अमीर

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर शनि देव तुला राशि में विराजमान हैं, तो ये योग बेहद शुभ फल प्रदान करता है. बता दें कि शनि देव की उच्च राशि तुला है. इसलिए जिस व्यक्ति की कुंडली में ये योग बनते हैं वह गरीब परिवार में जन्म लेकर भी अमीर बनता है. इतना ही नहीं, इन लोगों की आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्छी रहती है. ये लोग बहुत धनवान बनते हैं. कहते हैं कि ये लोग बहुत धनवान बनते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग गरीबों को समय-समय पर कुछ न कुछ करते रहते हैं.

बनते हैं राजनेता या सेवक

वैदिक ज्योतिष के अनुसार जिस व्यक्ति की कुंडली में शश राजयोग होता है वे व्यक्ति समाज में खूब मान-सम्मान पाता है. ये राजयोग वाले लोग या तो राजनेता बनते हैं. कहते हैं कि जब शनि देव किसी व्यक्ति की कुंडली में उच्च पर बैठते हैं, तो वह व्यक्ति अपने करियर में ऊंचा नाम कमाता है. इतना ही नहीं, किसी गांव या एनजीओ का प्रधान सेवक होता है. ये राजयोग वाले लोग बड़े सरकारी अफसर, अभियंता, जज, वकील बनते हैं.

शनि-मंगल बरसाएंगे इन राशि वालों पर कहर, 'षडाष्‍टक योग' देगा एक के बाद एक मुसीबत!
 

गुड न्‍यूज! आज से अगले 51 दिन तक इन लोगों के जीवन में होगा मंगल ही मंगल, बरसेगा धन
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news