ब्रह्म मुहूर्त में दिख जाएं ये सपने तो लग जाती है लॉटरी! एकझटके में कर देते हैं अमीर
Advertisement
trendingNow11789410

ब्रह्म मुहूर्त में दिख जाएं ये सपने तो लग जाती है लॉटरी! एकझटके में कर देते हैं अमीर

Swapna Shastra: स्‍वप्‍न शास्‍त्र में कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताया गया है, जिनका आना लॉटरी लगने जैसा लकी साबित होता है. ये सपने आने पर व्‍यक्ति को निकट भविष्‍य में खूब धन-दौलत, तरक्‍की मिलती है. 

ब्रह्म मुहूर्त में दिख जाएं ये सपने तो लग जाती है लॉटरी! एकझटके में कर देते हैं अमीर

Brahma Muhurta Dreams in Hindi: धर्म-शास्‍त्रों में कई ऐसे संकेतों के बारे में बताया गया है जो भविष्‍य में होने वाली घटनाओं के बारे में पहले से ही इशारा दे देते हैं. यहां तक कि सपनों को लेकर एक पूरा का पूरा शास्‍त्र भी लिखा गया है, जिसे स्‍वप्‍न शास्‍त्र कहते हैं. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में सपनों के शुभ-अशुभ फल के बारे में बताया गया है. नींद में देखे गए ये सपने हमारे वास्‍तविक जीवन पर बड़ा असर डालते हैं. आज हम उन सपनों के बारे में जानते हैं जिनका ब्रह्म मुहूर्त यानी कि तड़के सुबह 3 बजे से 5 बजे के बीच के समय में आना बेहद शुभ फल देता है. ये सपने अपार धन लाभ कराते हैं, मान-प्रतिष्‍ठा, सम्‍मान और तरक्‍की दिलाते हैं. आइए जानते हैं कि वे कौन से सपने हैं, जिनका आना विशेष तौर पर आर्थिक लिहाज से बेहद शुभ होता है. 

धन लाभ का संकेत देते हैं ये सपने 

- सपने में छोटे बच्चे को हंसते-मस्ती करते हुए देखना निकट भविष्‍य में धन प्राप्ति होने का साफ इशारा है. वहीं सपने में कोई कन्‍या को नृत्‍य करते हुए देखें तो यह जीवन में सुनहरे दिनों की शुरुआत का इशारा है. यानी कि आपको धन, दौलत, पद, सम्‍मान सब कुछ मिलने वाला है. 

- सपने में कलश यानी कि पानी से भरा घड़ा या कोई अन्‍य बड़ा पात्र देखने से निश्चित तौर पर धन लाभ होता है. उस पर मिट्टी के घड़ा या पात्र देखना सर्वश्रेष्ठ होता है. ऐसे  व्यक्ति को जल्‍द ही अपार धन मिलने के साथ-साथ भूमि लाभ होता है.  

- यदि सपने में व्यक्ति यदि खुद को अनाज के ढेर पर चढ़ता हुआ देखे तो यह सपना बेहद शुभ फल देता है. ऐसे व्‍यक्ति को जल्‍द ही धन लाभ होता है. 

- सपने में खुद को या फिर दूसरों को स्नान करते हुए देखना भी बहुत शुभ होता है. ऐसा सपना आए तो जातक लंबी यात्रा पर जाता है और उसे यात्रा से लाभ होता है. 

- सपने में खुद को गंगा नदी में डुबकी लगाते देखने का मतलब है कि आपको रुका हुआ धन जल्‍द मिलने वाला है और यदि आप पर कर्ज है तो आपको उससे निजात मिलने वाली है. 

- सपने में मंदिर, शंख, दूध, चावल, खीर शिवलिंग, दीपक, घंटी, सफेद हाथी, राजा, रथ, पालकी, उजला आकाश और पूर्णिमा के चंद्रमा का दिखाई दे तो यह भी बहुत शुभ होता है. ऐसा होने पर जातक कोई बड़ी उपलब्धि, अथाह धन, सम्‍मान हासिल करता है. 

- सपने में दांत टूटते देखना भी बहुत शुभ होता है. यह धन लाभ के साथ-साथ नौकरी-व्‍यापार में उन्‍नति मिलने का भी इशारा है. 

- सपने में अपने बाल कटे हुए देखना बताता है कि आपकी आर्थिक समस्‍याएं खत्‍म होने वाली हैं और यदि आप पर कर्ज का बोझ है तो उससे भी मुक्ति मिलने वाली है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news