Spider Plant: बेहद भाग्यशाली माना जाता है यह पौधा, मनी प्लांट के साथ लगाने पर मिलता है दोगुना फायदा
Advertisement

Spider Plant: बेहद भाग्यशाली माना जाता है यह पौधा, मनी प्लांट के साथ लगाने पर मिलता है दोगुना फायदा

Spider plant vastu: स्पाइडर प्लांट को वास्तु शास्त्र में लकी मानते हैं. कहते हैं यह पौधा जिस घर में होता है उसका भाग्य चमक जाता है. वहीं अगर इसको मनी प्लांट के साथ लगा दिया जाएं तो इसका कई गुना अधिक फल मिलता है.

 

फाइल फोटो

Spider Plant Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों का बहुत महत्व दिया जाता है. वास्तु के अनुसार घर में पौधे रखने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और घर में सुख-समृद्धि आती है. अक्सर लोग घर में मनी प्लांट लगाते हैं. कहते हैं कि मनी प्लांट आर्थिक तंगी दूर करता है. लेकिन अगर आप मनी प्लांट के साथ एक और पौधा लगाते हैं तो आपको इसका दोगुना फल मिल सकता है.

जी हां, हम बात कर रहे हैं स्पाइडर प्लांट की. स्पाइडर प्लांट को वास्तु शास्त्र में भाग्यशाली पौधा माना जाता है. यह प्लांट जिस घर में होता है उसका भाग्य चमक जाता है. वहीं अगर इसको मनी प्लांट के साथ लगा दिया जाएं तो इसका कई गुना अधिक फल मिलेगा. आइए जानें वास्तु प्लांट के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें.

घर में स्पाइडर प्लांट लगाते समय रखें ध्यान

- वास्तु शास्त्र के अनुसार स्पाइडर प्लांट को सही दिशा में रखना बहुत जरूरी है. स्पाइडर प्लांट को मनी प्लांट के साथ पूर्व, उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा में रखना शुभ होता है. वहीं अगर आप इसे ऑफिस में रखना चाहते हैं तो इसे अपनी डेस्क पर रख सकते हैं.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार स्पाइडर प्लांट पूरा फायदा चाहिए तो इसे सही जगह पर रखना  जरूरी है. स्पाइडर प्लांट को आप घर के लिविंग रूम, बालकनी में या फिर स्टडी रूम में रख सकते हैं.

- स्पाइडर प्लांट सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद है. इसे घर में रखने से यह एयर प्यूरिफायर का काम करता है, इतना ही नहीं यह पौधा तनाव कम करने में भी कारगर है. यह घर की नकारात्मक ऊर्जा को बाहर करके सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है.

- अगर आपने स्पाइडर प्लांट घर में लगाया है तो कुछ बातों का आपको विशेष ध्यान रखना चाहिए. स्पाइडर प्लांट को कभी सूखने नहीं देना चाहिए. अगर यह सूख जाता है तो तुरंत दूसरा पौधा लगा लें.
स्पाइडर प्लांट को कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं लगाना चाहिए. दक्षिण दिशा में लगाने से इस पौधे का कोई लाभ नहीं मिलेगा.

Shani dev: इन लोगों को भयंकर कष्ट देते हैं शनिदेव, जीवनभर परेशानियों का करते हैं सामना

Wind Chime Vastu: घर में लगी विंड चाइम खोल सकती है बंद किस्मत का ताला, लगाने से पहले जान लें ये बातें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news