Sun Transit: सूर्य गोचर से इस राशि के लोग हो जाएं सावधान, सेहत को लेकर रहें अलर्ट
Advertisement
trendingNow11436592

Sun Transit: सूर्य गोचर से इस राशि के लोग हो जाएं सावधान, सेहत को लेकर रहें अलर्ट

Surya Gochar: सूर्य 16 नवंबर को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. वह इस दिन वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. उनके इस राशि परिवर्तन से सभी 12 राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं कि इसका मेष राशि वालों पर क्या असर होगा.

सूर्य गोचर

Sun Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व होता है और यह परिवर्तन सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालता है. ग्रहों के राजा सूर्य हर महीने अपनी राशि परिवर्तित करते हैं और फिर वहां पर करीब एक माह तक रहते हैं. बीते एक माह से सूर्यदेव अपनी नीच राशि तुला में प्रवास कर रहे थे. अब सूर्यदेव 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. आइए जानते हैं सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश का मेष राशि और लग्न के लोगों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

जोड़ों में दर्द की समस्या 

मेष राशि वालों के लिए सूर्य बहुत इंपॉर्टेंट होते हैं, इसलिए जिन लोगों की भी मेष राशि और मेष लग्न है, उन लोगों को सबसे पहले अपनी हेल्थ का ध्यान रखना होगा, क्योंकि अंतरिक्ष में जो सूर्य की स्थिति है, वह थोड़ी सी कमजोर हुई है. हृदय से जुड़ी समस्याएं भी हो सकती हैं, इसलिए यदि पहले से ही बीपी के पेशेंट हैं तो डॉक्टर के संपर्क में रहें. कैल्शियम की मात्रा में कमी से हड्डियों की समस्या परेशान कर सकती है. जोड़ों में दर्द रहता है तो बढ़ सकता है. दांतों में भी दिक्कत हो सकती है, इसलिए डेंटिस्ट को दिखाएं और जैसा करने की सलाह दें वैसा करें. सूर्य के वृश्चिक राशि में रहने के दौरान सेहत का कुछ खास ध्यान रखना चाहिए. अपनी दिनचर्या में योग और प्राणायाम को शामिल करें तो स्वास्थ्य लाभ होगा. खानपान में स्वास्थ्यवर्धक वस्तुओं का सेवन करें.

बॉस के साथ न करें विवाद 

मेष राशि और लग्न वालों को प्रातः जागने के बाद नियमित रूप से सूर्य भगवान को प्रणाम कर उनका आशीर्वाद मांगना चाहिए. इस राशि वालों के लिए सूर्य बुद्धि एवं मेधा को बढ़ाने वाले होते हैं. नौकरी करने वालों को अपने बॉस के साथ कोई भी विवाद नहीं करना चाहिए, अन्यथा अनायास ही कोई दिक्कत आ सकती है. नौकरी पर भी आंच आ सकती है. शोधपरक कार्य करने वालों के लिए समय अच्छा रहेगा, जो लोग रिसर्च, पैथोलॉजी या पुरातन विभाग से संबंधित कार्य कर रहे हैं, उनको लाभ होगा, यानी रहस्य को खोलने वाले प्रोफेशन में काम करने वाले लाभ की स्थिति में रहेंगे. सूर्य के वृश्चिक राशि में आते ही एक महीने के लिए यात्रा के दौरान सावधान रहना होगा, रास्ते में कोई ऐसी चीज न खाएं जो स्वास्थ्य को खराब करे और अपने सामान की सुरक्षा के प्रति भी सतर्क रहना चाहिए. इस राशि वालों को इस माह सूर्य संक्रांति के मिश्रित परिणाम देखने को मिल सकते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news