Sun Transit: सूर्य गोचर से चमकेगी इस राशि वालों की किस्मत, धन लाभ होने से मन रहेगा प्रसन्न
Advertisement

Sun Transit: सूर्य गोचर से चमकेगी इस राशि वालों की किस्मत, धन लाभ होने से मन रहेगा प्रसन्न

Surya Gochar: वृश्चिक राशि वालों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उनकी निवेश की हुई रकम डूब सकती है, इसलिए इस महीने कोई भी निवेश करने से पहले विशेषज्ञों से राय कर लेनी चाहिए.

सूर्य गोचर

Sun Transit 2022: ब्रह्मांड में सभी ग्रह अपनी अपनी कक्षा में घूमने के साथ ही राशियों में प्रवास करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व होता है और यह परिवर्तन सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालता है. ग्रहों के राजा सूर्य हर महीने अपनी राशि परिवर्तित करते हैं और फिर वहां पर करीब एक माह तक रहते हैं. बीते एक माह से सूर्यदेव अपनी नीच राशि तुला में प्रवास कर रहे थे. अब सूर्यदेव 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. आइए जानते हैं सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने का मकर राशि और लग्न के लोगों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

मकर राशि के लोगों ने अपने करियर और व्यवसाय के लिए बीते एक साल में जो भी परिश्रम और रणनीति बनाई थी, उसकी सारी मेहनत का फल और लाभ मिलने का समय अब आ गया है. परिणाम देख कर आप भी प्रसन्नता का अनुभव करेंगे.

निवेश 

इस राशि वालों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उनकी निवेश की हुई रकम डूब सकती है, इसलिए इस महीने कोई भी निवेश करने से पहले विशेषज्ञों से राय कर लेनी चाहिए. जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं, उन्हें भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए और सो-समझकर ही खरीद करनी चाहिए. व्यावसायिक मामलों में किसी को उधार देते समय इस बात की अवश्य जांच पड़ताल कर लेनी चाहिए कि उधार मांगने वाला व्यक्ति धन वापस कर पाएगा या नहीं, क्योंकि आपका दिया हुआ उधार फंस सकता है.

भाई-बहनों का सहयोग

सूर्य के वृश्चिक राशि प्रवास के दौरान मकर राशि वालों को अपने बड़े भाई-बहनों और चाचा का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. अचानक से धन लाभ होने की बहुत अधिक संभावना दिख रही है. अच्छी मात्रा में लाभ प्राप्त होगा. वैवाहिक जीवन व्यतीत करने वालों के बच्चों के लिए यह समय अनुकूल सिद्ध होगा. इस दौरान आपका बच्चा कोई ऐसी उपलब्धि हासिल कर सकता है, जिससे आप फूले नहीं समाएंगे और अपने बच्चे की उपलब्धि पर गर्व का अनुभव करेंगे. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news