Sun Transit: सूर्य का गोचर इस राशि वालों के लिए रहेगा अनुकूल, करियर और बिजनेस में मिलेगी तरक्की
Advertisement
trendingNow11437478

Sun Transit: सूर्य का गोचर इस राशि वालों के लिए रहेगा अनुकूल, करियर और बिजनेस में मिलेगी तरक्की

Surya Gochar: वृश्चिक राशि में प्रवेश कर सूर्य इस राशि वालों के लिए थोड़ा सा स्ट्रेस पैदा कर सकते हैं, लेकिन यह तनाव करियर के लिए बहुत जरूरी है. सूर्य का यह परिवर्तन वृश्चिक राशि के लोगों के लिए अनुकूल सिद्ध होगा.

सूर्य गोचर

Sun Transit 2022: ब्रह्मांड में सभी ग्रह अपनी अपनी कक्षा में घूमने के साथ ही राशियों में प्रवास करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व होता है और यह परिवर्तन सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालता है. ग्रहों के राजा सूर्य हर महीने अपनी राशि परिवर्तित करते हैं और फिर वहां पर करीब एक माह तक रहते हैं. बीते एक माह से सूर्यदेव अपनी नीच राशि तुला में प्रवास कर रहे थे. अब सूर्यदेव 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. आइए जानते हैं सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने का वृश्चिक राशि और लग्न के लोगों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

वृश्चिक राशि में प्रवेश कर सूर्य इस राशि वालों के लिए थोड़ा सा स्ट्रेस पैदा कर सकते हैं, लेकिन यह तनाव करियर के लिए बहुत जरूरी है, करियर के क्षेत्र में बहुत कुछ प्राप्त हो सकता है. कार्यक्षेत्र में हो सकता है कि आपके बॉस किसी बात को लेकर या किसी सुधार को लेकर आपसे कठोर वचन बोल दें, लेकिन इस पर आपको परेशान नहीं होना है. बॉस की बात के मर्म को समझने का प्रयास करिए और उनकी अपेक्षा के अनुरूप सुधार करिए, इससे आपको भविष्य में बहुत लाभ प्राप्त होगा.

व्यापार 

सूर्य का यह परिवर्तन वृश्चिक राशि के लोगों के लिए अनुकूल सिद्ध होगा. आपको अपने काम और व्यवसाय के माध्यम से सफलता मिलेगी और लोकप्रियता भी प्राप्त होगी. व्यापार खूब फले फूलेगा. यदि आप विवाहित हैं तो आपको अपने दांपत्य जीवन पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. वैवाहिक जीवन को बचाने की जरूरत है, क्योंकि अनावश्यक अहंकार, बहस या तर्क-वितर्क के कारण जीवनसाथी के साथ संबंध में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. आपको जीवनसाथी के साथ तालमेल बैठाकर काम करने की सलाह दी जाती है.

एक्सरसाइज

आपकी ही राशि में बैठकर सूर्य आपको अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करेगा. आपको सुबह उठकर कुछ समय अपने स्वास्थ्य पर भी देना चाहिए और योग प्राणायाम तथा सैर करें. युवा जिम भी कर सकते हैं. सूर्य के प्रवास के दौरान आपके मान-सम्मान और पद में वृद्धि हो सकती है. आपमें नेतृत्व और निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी तथा वह प्रभावशाली भी होगी.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news