Sun Transit: सूर्य गोचर से तुला राशि वालों को रखना होगा विशेष ध्यान, प्रमोशन में हो सकता है विलंब
Advertisement
trendingNow11392209

Sun Transit: सूर्य गोचर से तुला राशि वालों को रखना होगा विशेष ध्यान, प्रमोशन में हो सकता है विलंब

Surya Gochar: सूर्य के राशि परिवर्तन से तुला राशि वालों को धन के मामले में सजग रहने की जरूरत है. आर्थिक संकट पैदा हो सकता है. ऐसे में फिजूलखर्ची पर लगाम लगाए. पारिवारिक सुख कम मिलेगा.

 

सूर्य गोचर

Sun Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व होता है और यह परिवर्तन सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालता है. ग्रहों के राजा सूर्य हर महीने अपनी राशि परिवर्तित करते हैं और फिर वहां पर करीब एक माह तक रहते हैं. इस बार सूर्य देव दीपावली से करीब एक सप्ताह पहले 17 अक्टूबर को तुला राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य तुला राशि में नीच के होते हैं, सूर्य नारायण चले नीच के घर. आइए जानते हैं सूर्य के तुला राशि में प्रवेश करने का तुला राशि और लग्न वालों पर क्या प्रभाव पड़ेगा, उन्हें किन बातों का रखना होगा ध्यान.

तुला राशि के लोगों को ऑफिस में मन लगाकर काम करना चाहिए. ध्यान रखना होगा कि कोई भी नियम न तोड़ें और न ही किसी से विवाद करें. जिन लोगों का प्रमोशन होने वाला है उनको कुछ विलंब हो सकता है. लेकिन यह समस्या केवल एक महीने की ही है, इसलिए धैर्य रखें. जिन लोगों की मार्केटिंग व टूर से संबंधित जॉब है, उन लोगों को सूर्य के इस परिवर्तन से और अधिक यात्राएं करनी पड़ेगी. सूर्य के परिवर्तन से ऐसा लगेगा कि कार्य बनते-बनते रुक जाते हैं, लेकिन धैर्य रखते हुए आपको अपने काम में लगे रहना होगा, कार्यों को बनने में कुछ विलंब होगा. अपने व्यक्तित्व को निखारने का कार्य करना होगा. कोई पर्सनालिटी डेवलपमेंट से संबंधित कोई काम करना चाहते हैं तो अवश्य करें. 

फिजूलखर्ची को होगा रोकना 

तुला राशि वालों को अपने खर्चों पर विशेष ध्यान रखना होगा, सूर्य का परिवर्तन धन के मामले में सजग रहने को कहता है, फिजूलखर्ची नहीं रोकेंगे तो आर्थिक संकट पैदा हो सकता है. पारिवारिक सुख कम मिलेगा और परिवार को बहुत अधिक समय नहीं दे पाएंगे. संबंधियों, मित्रों, और सज्जनों से विवाद होने के कारण मानसिक व्यथा हो सकती है. क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. सूर्य के तुला में आने से अग्नि का प्रभाव बढ़ेगा, जिससे छोटी-छोटी बातों में व्यक्ति आग बबूला हो जाता है, लेकिन क्रोध न करने में ही फायदा है. 

हार्ट पेशेंट को करनी होगी केयर

आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा, जिन लोगों को हृदय से संबंधित रोग है, उन्हें अपनी केयर अधिक करनी चाहिए. खानपान में बहुत संतुलन रखना होगा. चिकनाई और मीठे का सेवन कम से कम करना होगा. जिन लोगों का वजन अधिक है, उन्हें शारीरिक परिश्रम करना चाहिए, यदि काफी दिनों से आंखों की जांच कराने की सोच रहे हैं तो इस महीने अवश्य करा लें. सूर्य के ट्रांजिट के कारण आंखों में जलन व सिर दर्द जैसी दिक्कत हो सकती है. जिन लोगों को बाहर भोजन नियमित करना पड़ता है, उन्हें संतुलित आहार लेना चाहिए. पेट से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

छोटों को स्नेह देने पर ही मिलेगा सम्मान

अपने से छोटे लोगों का स्नेह करेंगे, तभी उनसे सम्मान की अपेक्षा रख पाएंगे. मन मुताबिक कार्य न होने पर अपने से छोटों पर क्रोध नहीं करना चाहिए. उन्हें प्रेम से समझते हुए कार्य को सिखाना चाहिए. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news