Surya-Budh Yuti 2023: मान-सम्मान में बढ़ोतरी करेगा इन दो ग्रहों का 'महासंयोग', हर क्षेत्र में सफलता चूमेगी कदम
Advertisement

Surya-Budh Yuti 2023: मान-सम्मान में बढ़ोतरी करेगा इन दो ग्रहों का 'महासंयोग', हर क्षेत्र में सफलता चूमेगी कदम

Surya Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की युति का शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर पड़ता है. एक निश्चित अवधि के बाद हर ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करता है. जल्द ही मेष में बुधादित्य राजयोग का निर्माण होने जा रहा है. जानें इस दौरान किन राशि के जातकों को लाभ होगा.

 

फाइल फोटो

Budhaditya Yog: ग्रहों की चाल का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर साफ देखा जा सकता है. अपने निश्चित समय पर हर ग्रह गोचर करता है, जिसके कई सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 14 अप्रैल, शुक्रवार के दिन सूर्य मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं. बता दें कि यहां पहले से ही मेष राशि में बुध विराजमान हैं. सूर्य के मेष में प्रवेश करने से बुधादित्य योग का निर्माण होगा. ज्योतिष शास्त्र में इसे बहुत ही शुभ माना गया है. आइए जानें  बुधादित्य योग से किन राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है.  

सूर्य और बुध की युति से बनने वाला बुधादित्य योग कई राशियों के जातकों के जीवन पर शुभ तो कई राशि वालों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा. लेकिन 3 राशियों ऐसी हैं, जिन्हें इस दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. साथ ही, विभिन्न क्षेत्रों में पद-प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी. जानें इनमें किन राशि के लोग शामिल है.  

बुधादित्य योग से होगा इन राशि वालों को फायदा

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. इसका प्रभाव सिंह राशि के जातकों के जीवन पर साफ दिखाई देगा. इतान ही नहीं, इस दौरान पदोन्नति के प्रबल संकेत बन रहे हैं. आय में बढ़ोतरी के योग भी बनते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं, इस अवधि में न्यायिक मामलों में भी सफलता मिल सकती है. व्यापार से जुड़े जातकों पर भी इसका शुभ प्रभाव दिखाई दे रहा है.

कर्क राशि

बुधादित्य योग को ज्योतिष शास्त्र में शुभ माना गया है. इस दौरान कर्क राशि वालों पर भी इसका शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. इस दौरान साहस और पराक्रम में वृद्धि हो सकती है. इतना ही नहीं, इस दौरान भाई बहनों का सहयोग भी मिलेगा. व्यापारियों को इस अवधि में सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों को भी कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलने की संभावना है. आर्थिक वृद्धि के योग बन रहे हैं.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के लिए बुधादित्य योग शुभ रहेगा. इस अवधि में संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भी इस दौरान सफलता मिल सकती है. अविवाहित जातकों को इस अवधि में विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news