Surya Gochar 2023: सूर्य गोचर से इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, बस करना होगा ये काम
Advertisement

Surya Gochar 2023: सूर्य गोचर से इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, बस करना होगा ये काम

Sun Trasnit In Pisces: ग्रहों के राजा सूर्य समय अंतराल पर विभिन्न राशियों में गोचर करते रहते हैं. उनका गोचर हर महीने होता है. ऐसे में अब वह 15 मार्च को फिर से राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. वह कुंभ राशि से निकलकर मीना राशि में प्रवेश करेंगे.

SUN TRANSIT

Sun Transit in Meen: अन्य ग्रहों की तरह सूर्य देव भी विभिन्न राशियों में विचरण करते रहते हैं. 15 मार्च को सूर्य कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. मीन राशि के स्वामी गुरु हैं, जबकि सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है. इस तरह सूर्य देव गुरु के घर में 14 अप्रैल तक रुकेंगे. सूर्य के मीन राशि में प्रवेश का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं कर्क राशि के लोगों को क्या लाभ मिलने वाला है और किन मामलों में सावधान रहना होगा. 

कर्क राशि के लोगों को अपनी वाणी पर कंट्रोल करना होगा, जितनी विनम्रता से बात करेंगे, उतना ही अधिक लाभ होगा. जितना अच्छा व्यवहार करेंगे, उतनी ही जल्दी भाग्य बढ़ेगा. ऑफिस में वरिष्ठों का सम्मान करना बहुत जरूरी है. पद में भले ही वरिष्ठ व्यक्ति आपसे छोटे हों, लेकिन आपको वाणी की शिष्टता नहीं छोड़नी है. जो लोग मार्केटिंग, सेल्स या व्यापार को लाने की जिम्मेदारी का निर्वाह करते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. 

व्यापारिक वर्ग को भविष्य के लिए प्लानिंग करनी चाहिए, अभी जो कदम उठाएंगे, उसके रिजल्ट तुरंत भले ही न दिखें, लेकिन आगे चलकर दिखाई देंगे, इसलिए भविष्य में व्यापार को कैसे बढ़ाया जाए, इसके लिए अभी से प्लान करना होगा. व्यापार में नए पार्टनर आ सकते हैं, यदि नए व्यक्ति के साथ पार्टनरशिप करने की सोच रहे हैं तो की जा सकती है. आर्थिक मामलों में बहुत सचेत रहने की आवश्यकता है. धन का निवेश होगा, लेकिन एक बात यह भी ध्यान रखनी है कि अत्यधिक निवेश से बचना चाहिए, ताकि भविष्य में आर्थिक संकट न झेलना पड़े. 

युवा वर्ग एक बार अपनी संगत पर नजर डाल लें और यदि बुरे लोग हैं तो उनसे दूरी बनाकर रखें. संगत अच्छी ही रखनी है. केवल मनोरंजन के उद्देश्य से यात्राएं करने से बचना चाहिए. 

पारिवारिक वातावरण में हंसी-खुशी को बनाए रखना होगा. बच्चों और बुजुर्गों के बीच तालमेल अच्छा रहेगा. बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का प्रयास करना चाहिए. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, इसलिए समझदारी के साथ व्यवहार करें. सेहत को लेकर स्मरण शक्ति से संबंधित दिक्कत हो सकती है. योग, प्राणायाम और ध्यान को दिनचर्या का हिस्सा बनाना होगा. हाई बीपी वालों को योग करना चाहिए और सेहत को लेकर सचेत रहना चाहिए.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news