दिवाली के ठीक 4 दिन बाद सूर्य की तरह चमकेगा इन लोगों का भाग्य, तरक्की और धनलाभ के बन रहे जबरदस्त योग
Advertisement
trendingNow11954342

दिवाली के ठीक 4 दिन बाद सूर्य की तरह चमकेगा इन लोगों का भाग्य, तरक्की और धनलाभ के बन रहे जबरदस्त योग

Surya Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. ग्रहों के राजा सूर्य हर माह अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. बता दें कि दिवाली के ठीक 4 दिन बाद 17 नवंबर को सूर्य वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में जानें कौन सी राशियां लकी रहने वाली हैं. 

 

surya gochar in vrishchik 2023

Sun Transit 2023 Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है और सभी राशि वालों के जीवन को प्रभावित करता है. बता दें कि सूर्य हर 30 दिन में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. दिवाली के 4 दिन बाद ही 17 नवंबर को सूर्य देव वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि वृश्चिर राशि पर मंगल का आधिपत्य होता है. वहीं, मंगल और सूर्य में मित्रता का भाव है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य देव का मंगल के घर जाना महत्वपूर्ण माना जाता है. ऐसे में इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ने वाला है. लेकिन 3 राशि के लोग ऐसे हैं, जिन्हें इस दौरान विशेष लाभ होगा. इस समय इन्हें आकस्मिक धनलाभ होगा और तरक्की के जबरदस्त योग बनते नजर आ रहे हैं. जानें इन लकी राशियों के बारे में. 

सूर्य का वृश्चिक में गोचर करने से होगा इन राशि वालों को लाभ 

सिंह राशि 

बता दें कि सूर्य के वृश्चिक राशि में गोचर करने से सिंह राशि वालों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है . बता दें कि सूर्य देव आपकी गोचर कुंडली के चुतुर्थ भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में सूर्य देव के आशीर्वाद से आप प्रॉपर्टी और वाहन आदि खरीद सकते हैं. ऐसे में आपको भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी. आपको करियर में अपनी इच्छाओं को पूरा करने में सफलता मिलेगी. इस दौरान आपको नई नौकरी भी मिल सकती है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को कार्यक्षेत्र में भी उच्च स्तर का लाभ मिलेगा. सूर्य देव की दृष्टि आपके कर्म भाव पर पड़ने वाली है. समय-समय पर आपको मान-सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी. 

वृश्चिक राशि 

बता दें कि सूर्य इसी राशि में गोचर करने वाले हैं और पूरे एक माह इसी राशि में विराजमान रहेंगे. ऐसे में इस राशि वालों के लिए ये गोचर विशेष रूप से लाभदायी रहेगा. बता दें कि सूर्य इस राशि की गोचर कुंडली के लग्न भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. इस समय साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. ऐसे में आपके जीवन में खुशियां आएंगी. विदेशों से इस समय धन लाभ हो सकता है. वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी. बिजनेस में भी इस दौरान इन राशि वालों को कई महत्वपूर्ण परिवर्तन देखने को मिलेंगे. इस समय आप नया कारोबार शुरू कर सकते हैं. इसके लिए ये समय अनुकूल है. किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा. 

मकर राशि 

बता दें कि मकर राशि वालों के लिए ये समय बेहद अनुकूल साबित होगा. बता दें कि सूर्य देव आपकी राशि से आय और लाभ भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. ऐसे में इस समय आपकी आय में जबरदस्त इजाफा होता दिख रहा है. आय के नए माध्यम बनेंगे. वहीं, आप इस दौरान पैसा कमाने और धन संचित करने में भी सफल रहेंगे. इस अवधि में आपकी सेविंग्स भी अच्छी रहेंगी. आप लोगों को इस समय निवेश से लाभ होगा. वहीं, सूर्य आपकी राशि के अष्टम भाव के स्वामी हैं. ऐसे में अगर आप रिसर्च के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपके लिए ये समय शानदार होगा. ऐसे में आपका स्वास्थय भी अच्छा रहेगा. 

Diwali 2023: दिवाली की सुबह कर लिया ये काम तो भागी चली आएंगी मां लक्ष्मी, पैसों की कर देंगी बारिश
 

Chhoti Diwali 2023: आज छोटी दिवाली पर धनवान बनने के रास्ते खुलेंगे ये आसान 5 उपाय, सदा के लिए घर विराजेंगी मां लक्ष्मी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news