Benefits of Copper Pot: रातोंरात तांबे का लोटा चमका सकता है आपकी किस्मत, बनेंगे सारे बिगड़े काम
Advertisement
trendingNow11732500

Benefits of Copper Pot: रातोंरात तांबे का लोटा चमका सकता है आपकी किस्मत, बनेंगे सारे बिगड़े काम

Tambe ke Lote ke Upay: हिंदू धर्म में तांबा सर्वश्रेष्ठ धातु माना गया है. माना जाता है कि तांबे के लोटे के कुछ उपाय करने से मानसिक और शारीरिक समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है.

तांबे का लोटा चमका सकता है आपकी किस्मत

Tambe ke Jyotish Upay: हिंदू धर्म में तांबा सर्वश्रेष्ठ धातु माना गया है. पूजा-पाठ में भी तांबे के बर्तन का उपयोग किया जाता है. सूर्यदेव को जल देने के लिए तांबे का लोटा शुभ माना जाता है. तांबे का लोटा सेहत के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है. इसके अलावा यह नकारात्मक ऊर्जा, आर्थिक तंगी को दूर करता है. माना जाता है कि तांबे के लोटे के कुछ उपाय करने से मानसिक और शारीरिक समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

मानसिक तनाव से मुक्ति के लिए- 

तांबे के लोटे से आप आर्थिक और मानसिक तनाव संबंधी समस्याओं को दूर कर सकते हैं. इसके लिए आपको रोजाना सोने से पहले तांबे के लोटे में पानी भरकर सिरहाने रखकर सो जाएं. आप चाहे तो पानी में थोड़ा-सा लाल चंदन भी डाल सकते हैं. फिर सुबह उठकर इस जल को घर में लगे किसी पौधे में डाल दें. इससे अपनी मानसिक समस्या दूर होगी.

सूर्य और मंगल की स्थिति मजबूत करने के लिए- 

अगर आपकी कुंडली में मंगल और सूर्य की स्थिति कमजोर है आप तांबे के लोटे में जल लेकर पीपल के पेड़ में अर्पित करें. ऐसा करने से आपको लाभ प्राप्त होते हैं. यह उपाय मीन और धनु राशि के जातक करें, तो विशेष फलों की प्राप्ति हो सकती है. 

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए- 

अगर पैसों की तंगी से आप बहुत ज्यादा परेशान हैं तो रोजना सुबह सूर्यदेव को तांबे के लोटे में जल दें. ऐसा लगातार 40 दिनों तक करें. इससे कुंडली में सूर्यदेव की स्थिति मजबूत होती है. साथ ही आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. 

दांपत्य जीवन में मधुरता के लिए- 

अगर घर में लड़ाई-झगड़े की स्थिति बनी रहती है या पति-पत्नी के रिश्तों में मधुरता नहीं है तो इसके लिए आप तांबे के लोटे में जल भरकर प्रतिदिन तुलसी के पौधे में अर्पित करें. ऐसा करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और सकारात्मक का प्रभाव बढ़ेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news