Pigeon Nest: क्या आपके घर में भी है कबूतर का घोंसला? वास्तु शास्त्र से समझें कि शुभ है या अशुभ
Advertisement
trendingNow11374176

Pigeon Nest: क्या आपके घर में भी है कबूतर का घोंसला? वास्तु शास्त्र से समझें कि शुभ है या अशुभ

Vastu for Pigeon Nest: कई लोग कबूतरों को सौभाग्य का सूचक मानते हैं तो कई लोग गंदगी करने की वजह से इन्हें घरों से दूर कर देते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि घरों में कबूतर का घोंसला होना शुभ है या अशुभ.

 

कबूतर का घोंसला

Pigeon Nest in Home: कबूतर को सुंदर पक्षी माना जाता है. कई लोग इन्हें पालने का शौक भी रखते हैं. इनके शांत स्वभाव की वजह से लोग इन्हें काफी पसंद करते हैं. कई लोग कबूतरों को दाना खिलाते हैं. वहीं, कई लोगों के घरों में कबूतर घोंसला बना लेते हैं. कुछ लोग कबूतर का घरों में घोंसला बनाना अच्छा मानते हैं तो कुछ इसे दुर्भाग्य से जोड़कर देखते हैं. ऐसे में ये जानना जरूरी है कि इसको लेकर वास्तु शास्त्र क्या कहता है.

दुर्भाग्य का सूचक

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घरों में कबूतर का घोंसला बनाना दुर्भाग्य का सूचक है. इससे घर में आर्थिक तंगी के साथ अस्थिरता आती है. ऐसे में जरूरी है कि घर में अगर कबूतरों ने घोंसला बनाया है तो उसे बिना नुकसान पहुंचाए, दूर छोड़कर आएं.

शुभ संकेत

जहां घरों में कबूतरों का घोंसला होना अशुभ माना जाता है. वहीं, घरों में अगर कबूतर आ जाए तो यह काफी शुभ संकेत होता है. घर में कबूरतों के आगमन से कम समय में बड़ी सफलता मिल सकती है और कहीं से धन लाभ भी हो सकता है. 

दाना खिलाने से बरकत

कबूतरों को दाना खिलाना पुण्य का काम माना जाता है. इससे कई तरह के ग्रह दोष दूर हो जाते हैं. ऐसे में कोशिश करें कि रोजाना कबूतरों को खिलाया जा सके. इससे घर में सुख, शांति और समृद्धि आएगी और कई तरह की परेशानियां दूर होंगी.

मां लक्ष्मी का आगमन

मान्यता है कि कबूतर मां लक्ष्मी के भक्त होते हैं, इस वजह से ये मां को काफी पसंद होते हैं. ऐसे में अगर कबूतर घर पर आ जाए तो इसे मां लक्ष्मी के आगमन से जोड़कर देखा जाता है. इससे धन संबंधी दिक्कतें दूर होती हैं और दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news