Vastu Tips: चुंबक की तरह मां लक्ष्मी को खींच लाता है सही दिशा में रखा हुआ बेड, पुराने से पुराने कर्ज से मिलेगी मुक्ति
Advertisement
trendingNow11938426

Vastu Tips: चुंबक की तरह मां लक्ष्मी को खींच लाता है सही दिशा में रखा हुआ बेड, पुराने से पुराने कर्ज से मिलेगी मुक्ति

Bed direction as per vastu:वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की सोने की दिशा उसकी परिस्थिति के बारे में बता सकता है इसलिए बेडरूम में बेड को सही दिशा में ही रखें ताकि व्यक्ति को अच्छी नींद के साथ अच्छे परिणाम भी मिले.

 

vastu tips for bedroom

Vastu Tips for Sleeping Position: व्यक्ति को कई बार नींद नहीं आने जैसी समस्या का सामना करना पड़ता है. जिसका सीधा असर उसकी रोजमर्रा की लाइफ पर पड़ता है. स्वभाव से लेकर उसे किसी भी कार्य में सही तरह से मन नहीं लगना आदि कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जिसकी वजह से कई बार आर्थिक हानि का भी सामना करना पड़ता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी बाते हैं जिन्हें यदि घर बनाते समय ध्यान दे दिया जाए तो व्यक्ति को ऐसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

बता दें कि वास्तु शास्त्र में बेडरूम में बिस्तर लगाने की सही दिशा के बारे में बताया गया है. यदि व्यक्ति इन नियमों और दिशा का ध्यान रखता है तो ना केवल उसे अच्छी नींद आएगी बल्कि धन की देवी मां लक्ष्मी का भी हमेशा आशीर्वाद बना रहेगा. आइए वास्तु शास्त्र के अनुसार जानते हैं बेड लगाने की सही दिशा.

बेड को सही दिशा में लगाने के लाभ

वास्तु के अनुसार बेड को यदि व्यक्ति सही दिशा में लगाता है तो उसके जीवन में सुख और शांति बनी रहती है. यही वजह है कि बेडरूम को डिजाइन करते वक्त बेड को किस पोजिशन में रखना है इसका भी ख्याल रखें.

बेड रखने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार बेड को दक्षिण दिशा में रखना चाहिए. यह दिशा सोने के लिए सही माना गया है. बता दें कि व्यक्ति को सोते समय अपना सिर दक्षिण दिशा में और पैर उत्तर दिशा की ओर रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र में इस सोने की मुद्रा को शुभ माना गया है. इसके अलावा पैर को पश्चिम दिशा और सिर को पूर्व दिशा में कर के भी सो सकते हैं.

बनी रहती है जीवन में सुख शांति

वास्तुशास्त्र के अनुसार दक्षिण दिशा में सिर रखकर सोने से व्यक्ति के जीवन में सुख और शांति बनी रहती है. साथ ही इस दिशा में नींद भी अच्छी आती है.

ध्यान रखने वाली बात

बेड का सिरहाना हमेशा पूर्व या फिर दक्षिण दिशा की ओर ही होना चाहिए. घर का मालिक कपल है तो उसे हमेशा दक्षिण पश्चिम बेडरूम की दिशा का चुनाव करना चाहिए. 

Shani Dev: शनि देव की कृपा से जीना चाहते हैं राजा जैसा जीवन, शनिवर की शाम कर लें बस ये 2 उपाय
 

Diwali 2023: दिवाली की रात किए ये टोटके रुपयों-पैसों से भर देंगे आपकी झोली, लबालब पैसों से भर जाएंगे धन भंडार
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news