Vastu Tips For Car: कार में इन चीजों को रखना होता है बेहद शुभ, दुर्घटनाओं का नहीं करना पड़ता सामना
Advertisement
trendingNow11735764

Vastu Tips For Car: कार में इन चीजों को रखना होता है बेहद शुभ, दुर्घटनाओं का नहीं करना पड़ता सामना

Vastu For Car: वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर कार के अंदर का वास्तु ठीक हो तो व्यक्ति के जीवन में आने वाला संकट दूर हो जाता है. वास्तुशास्त्र में कार में कुछ ऐसी खास चीजें रखने की सलाह दी जाती है जिससे निगेटिविटी दूर हो जाती है और पॉजिटिविटी आती है. 

 

car vastu tips

Car Vastu: वास्तुशास्त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व है, हर चीज वास्तु के हिसाब से हो तो व्यक्ति को परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. वास्तुशास्त्र में कार के लिए भी कुछ टिप्स दिए गए हैं. कहते हैं कि कार में कुछ चीजों को रखने भर से नकारात्मक उर्जा दूर हो जाती है. जिससे व्यक्ति के लिए वह कार लकी साबित हो सकती है. इससे दुर्घटनाओं से भी छुटकारा मिलता है. 

कार खरीदते समय तो लोग कई बातों का ध्यान रखते हैं जैसे कार का रंग, फीचर्स, कंपनी आदि. लेकिन कई बार कार खरीदने के बाद लोग कुछ चीजों को नजरअंदाज कर देते हैं जो उनके लिए हानिकारक साबित होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार कार में ऐसी कुछ खास चीजें रखनी चाहिए जिससे निगेटिविटी दूर हो जाती है और पॉजिटिविटी आती है और आने वाले संकट भी दूर हो जाते हैं. तो आइए जानते हैं क्या हैं वे चीजें. 

गणेश भगवान की मूर्ति

अक्सर लोग कार में भगवान की मूर्तियां रखते हैं. वास्तुशास्त्र के अनुसार कार में भगवान गणेश की मूर्ति रखना सबसे शुभ माना जाता है. भगवान गणेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है. कहते हैं कि भगवान गणेश की मूर्ति कार में रखने से आने वाला संकट दूर हो जाता है.

नेचुरल स्टोन

वास्तु शास्त्र के अनुसार कार में नेचुरल स्टोन और क्रिस्टल रखना बेहद शुभ होतो है. इसे कार के डैशबोर्ड पर रखा जा सकता है. करहते हैं कि इससे घरती और कार के भी संतुलन बना रहता है.जो आने वाली घटनाओं को आपसे दूर रखता है. 

चायनीज क्वाइन

वास्तुशास्त्र में चाइनीज क्वाइन को कार में लटकाना शुभ माना जाता है. कहते हैं कि ये क्वाइन आपकी कार के इंटीरियर, रंग आदि के बीच एक संतुलन बनाए रखते है जिससे नकारात्मकता अंदर नहीं आती.

एसेंशियल ऑयल 

वास्तु शास्त्र के अनुसार कार में एसेंशियल ऑयल जैसे लैवेंडर, पीपरमिंट आदि मूड को अच्छा रखते हैं. इससे मन को शांति मिलती है. इसकी खुशबू से व्यक्ति पॉजिटिव महसूस करता है. 

नमक

वास्तु शास्त्र के अनुसार पॉजिटिविटी के लिए नमक सबसे अच्छा विकल्प है. कार की सीट के नीचे कागज पर सेंधा नमक रखने से पॉजिटिविटी आती है. लेकिन ध्यान रखें कि इसे बदलते रहें.

Kemdrum Yog: कुंडली में यह योग बिगाड़ देता है अच्छा-खासा भाग्य, जीवनभर रुलाती है पैसों की तंगी 
 

Maa Lakshmi: भूल से की गई इन गलतियों से घर छा जाती है कंगाली, एक मिनट भी घर में नहीं रुकती मां लक्ष्मी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news