Mirror Vastu Tips: पूरी तरह से बर्बाद कर देगी शीशे को लेकर की गई ये लापरवाही, जानें आइना लगाने की सही दिशा
Advertisement
trendingNow11420355

Mirror Vastu Tips: पूरी तरह से बर्बाद कर देगी शीशे को लेकर की गई ये लापरवाही, जानें आइना लगाने की सही दिशा

Mirror Vastu Tips: वास्तु के अनुसार हर चीज को अगर दिशा और जगह के हिसाब से रखा जाए, तो उसके सकारात्मक परिणाम मिलते हैं. घर में लगा शीशा भी व्यक्ति की किस्मत का दरवाजा होता है. गलत जगह पर रखा शीशा आपको बर्बाद कर सकता है. 

 

फाइल फोटो

Vastu Tips For Bedroom: घर में रोजमर्रा की चीजों को भी अगर सही जगह पर रख दिया जाए, तो वे व्यक्ति की तरक्की का कारण बनती हैं. वास्तु जानकारों के अनुसार घर को सजाने-संवराने की चीजों से लेकर रोजमर्रा की चीजों के लिए वास्तु में नियम बताए गए हैं. हर घर में आपको आईना लगा तो दिखाई दे ही जाएगा, लेकिन क्या आप जानते हैं उसे लगाने की सही दिशा और सही जगह के बारे में ? गलत दिशा में लगा आईना परिवार के सभी सदस्यों के लिए भारी पड़ सकता है. 

वास्तु के अनुसार कई बार लोग अपना शीशा पलंगके सामने लगा देते हैं,जिसका बुरा प्रभाव परिवार के सभी सदस्यों को झेलना पड़ता है. आइए जानते घर में आइना लगाने की सही दिशा के बारे में. 

संबंधों में आती है खटास

अक्सर लोगों को बैडरूम में शीशा लगाते देखा गया है. लेकिन वास्तु के अनुसार बैडरूम में शीशा लगाने के कुछ नियम  हैं. वास्तु जानकारों का कहना है कि बेड के ठीक सामने आईना नहीं लगाना चाहिए. कहते हैं कि सुबह उठते ही आइना देखना अशुभ होता है और अगर बैड के सामने आइना होगा तो सुबह उठते ही आप शीशे में खुद को देखेंगे. साथ ही, इससे पति-पत्नी के संबंधों में खटास आती है और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी झेलनी पड़ती हैं. 

अगर हटाना संभव न हो तो करें ये उपाय 

अगर आपके बेड के सामने शीशा लगा है और वे फिक्स है. हटाना संभव नहीं है, तो रात को सोने से पहले शीशे पर कपड़े डाल दें. इसके अलावा, उस दिशा को छोड़कर जो सुबह उठते ही आप सबसे पहले देखते हैं, अन्य किसी भी दिशा में आइना लगाया जा सकता है. 

अचानक शीशा टूटना क्या संकेत देता है

कई बार अचानक से आइना अपने आप टूट जाती है, तो इसका मतलब है कि आप पर या घर पर आने वाली कोई बड़ी मुसीबत टल गई है. ऐसे में टूटे हुए आइने को तुरंत घर से बाहर निकाल दें.  

शीशा लगाने की सही दिशा

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर की दक्षिण, पश्चिम दिशा और आग्नेय, वायव्य , नैऋत्य कोण की दीवार पर आईना भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए. अगर घर या ऑफिस में इस दिशा में आइना लगा है, तो उसे तुरंत हटा दें. वहीं, अगर घर में कहीं गलत दिशा में आइना लगा है और उसे हटाना संभव नहीं है तो उस पर कपड़ा ढक कर रखें.इससे आइने की परछाई अन्य चीजों पर नहीं पड़ेगी. इस दिशा में आइना लगाना हानि पहुंचाता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news