Vastu Upay: चुंबक की तरह पैसों को अपनी ओर खींचते हैं वास्तु के ये उपाय, तिजोरी में रखे धन में होने लगती है वृद्धि
Advertisement

Vastu Upay: चुंबक की तरह पैसों को अपनी ओर खींचते हैं वास्तु के ये उपाय, तिजोरी में रखे धन में होने लगती है वृद्धि

Vastu Tips For Money: वास्तु में ऐसे कई उपायों के बारे में बताया गया है, जो पैसों को चुंबक की तरह खींचने का काम करते हैं. आज हम जानेंगे ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में, जिन्हें करने से व्यक्ति का धन कई गुना स्पीड से बढ़ने लगेगा. 

 

फाइल फोटो

Money Vastu Tips: वास्तु जानकारों के अनुसार घर के वास्तु दोष, नकारात्मकता आदि व्यक्ति की तरक्की, घर में बरकत, मां लक्ष्मी के आगमन आदि में बाधाएं पैदा करती हैं. कई बार व्यक्ति इन दोषों से अज्ञात होता है, जिस कारण उसे जीवन के किसी कार्य में सफलता नहीं मिल पाती. ऐसे में वास्तु शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इन्हें अपनाकर आप धन को चुंबक की तरह खींच सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

ये वास्तु उपाय करेंगे धन आकर्षित 

रंगों का रखें ध्यान

घर में रंग करवाते समय अगर वास्तु के अनुसार रंग करवाया जाए, तो ये धन वृद्धि में मदद करता है. वास्तु जानकारों को कहना है कि उत्तर दिशा में हरा, पूर्व दिशा में सफेद, पश्चिचम दिशा में नीला और दक्षिण दिशा में लाल रंग धन बढ़ोतरी के लिए उत्तम माना गया है. 

सही दिशा में हो पानी

अगर आपके घर में स्वीमिंग पुल, बोर वेल है तो उसके लिए एक दिशा निश्चित की गई है. वास्तु के अनुसार पानी के लिए उत्तर, उत्तर-पूर्व और पूर्व दिशा को उत्तम माना गया है. 

इस दिशा में रखें तिजोरी

वास्तु जानकारों के अनुसार तिजोरी को अगर सही दिशा में रखा जाए, तो उसमें रखा धन कई गुना तेजी के साथ बढ़ता है. वास्तु में तिजोरी रखने की सही दिशा दक्षिण या दक्षिण पश्चिम होती है. इस दिशा में तिजोरी रखने से धन का आगमन कई दिशा से होता है. 

घर में लगाएं मनी प्लांट 

अगर आप घर को पेड़-पौधों से सजाना चाहते हैं तो ऐसे में घर में मनी प्लांट का पौधा अवश्य लगाएं. इसे घर में सही दिशा में लगाने से धन की वर्षा होती है. 

घर को रखें साफ-सुथरा

कहते हैं कि मां लक्ष्मी भी उसी घर में वास करती हैं, जहां पर साफ-सफाई का ध्यान रखा जाता है. घर की उत्तर दिशा को अव्यवस्था मुक्त और साफ सुथरा रखना चाहिए. इस दिशा को धन की दिशा माना जाता है. 

घर के कांच न हो गंदे

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में दरवाजों और खिड़कियों पर लगे कांच को हमेशा साफ रखें. इनके साफ रहने से घर में धन का प्रवाह होता रहता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news