Venus Planet 2023: 48 घंटे बाद जबरदस्त पलटी मारेगी इन लोगों की किस्मत, धन के दाता शुक्र करेंगे युवा अवस्था में प्रवेश
Advertisement
trendingNow11654173

Venus Planet 2023: 48 घंटे बाद जबरदस्त पलटी मारेगी इन लोगों की किस्मत, धन के दाता शुक्र करेंगे युवा अवस्था में प्रवेश

Shukra Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  हर ग्रह का गोचर अलग-अलग राशियों के जीवन पर अलग-अलग प्रभाव डालता है. बता दें कि 17 अप्रैल को शुक्र युवा अवस्था में प्रवेश करने वाले हैं. इसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ेगा. लेकिन इन राशि वालों को विशेष धनलाभ होगा.

 

फाइल फोटो

Venus Planet In Young Stage: वैदिक ज्योतिष में बताया गया है कि ग्रह तीन अवस्था में गोचर करते हैं. ग्रहों की अवस्था में गोचर करने का असर वैसे तो सभी राशियों के जातकों के जीवन पर दिखता है, लेकिन कुछ खास राशियां होती हैं, जिन्हें विशेष लाभ होता है. बता दें कि ग्रह कुमार, युवा और वृद्धा अवस्था में गोचर करते हैं. इसमें युवा अवस्था में सबसे तेजी से और शुभ फल प्रदान करते हैं. बता दें कि धन और वैभव के दाता शुक्र ग्रह 17 अप्रैल को अपनी युवा अवस्था में प्रवेश करने जा रहे हैं. इसमें 12 से 18 डिग्री भ्रमण करेंगे. इस दौरान 4 राशि के जातकों को धन लाभ और मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. आइए जानते हैं ये लकी राशियां कौन-सी हैं.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र का युवा अवस्था में गोचर मेष राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा. बता दें कि ये आपके धन भाव में गोचर करने जा रहे हैं क्योंकि वे स्वगृही होते हैं और दांपत्य जीवन के स्वामी होते हैं. ऐसे में आपको आकस्मिक धन की प्राप्ति होने की संभावना है. अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. इस अवधि में आपको जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. इस समय जीवनसाथी की तरक्की के लिए भी अनुकूल है.

वृष राशि

शुक्र का युवा अवस्था में प्रवेश वृष राशि के जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध होगा. बता दें कि शुक ग्रह लग्न भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. इस दौरान एक मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है. इस दौरान आपकी आय में इजाफ होगा. वहीं, पुराने निवेश से भी लाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं. इस समय कोई लग्जरी आइटम खरीद सकते हैं. कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको सफलता मिलती नजर आएगी. आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा.

कर्क राशि

शुक्र का युवा अवस्था में प्रवेश इस राशि के जातकों के जीवन में लाभप्रद सिद्ध होगा. शुक्र ग्रह आपकी गोचर कुंडली के 11वें भाव में संचरण करेंगे. ऐसे में आपकी इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होने वाली है. आय के नए-नए स्तोत्र बन सकते हैं. सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति के योग बनते नजर आ रहे हैं. एक्पोर्ट और इम्पोर्ट का कार्य करने वालों के लिए ये समय बेहद अनुकूल है.

सिंह राशि

शुक्र का युवा अवस्था में चलना इस राशि वालों के लिए फायदेमंद सिद्ध होगा. बता दें कि शुक्र ग्रह आपकी गोचर कुंडली के कर्म भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. ऐसे में इस समय नौकरीपेशा लोगों को इंक्रीमेंट और प्रमोशन मिल सकता है. शुक्र ग्रह स्वगृही हैं और मालव्य राजयोग बन रहा है. इच्छाओं की पूर्ति होगी. इस समय कारोबारियों को अच्छा धनलाभ मिलने के आसार हैं. किसी नए काम की शुरुआत के लिए ये समय अच्छा है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news