Weak Moon: कुंडली में चंद्रमा कमजोर होने पर किसी से न लें ये वस्तुएं, हर कदम पर मिलेगी असफलता
Advertisement

Weak Moon: कुंडली में चंद्रमा कमजोर होने पर किसी से न लें ये वस्तुएं, हर कदम पर मिलेगी असफलता

Strengthen Moon: विभिन्न ग्रहों का इंसान की जिंदगी में पर व्यापक असर पड़ता है. किसी जातक की कुंडली में अगर कोई ग्रह मजबूत स्थिति में होता है तो उसे कई तरह के फायदे मिलते हैं. वहीं, कमजोर होने पर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

कुंडली में कमजोर चंद्रमा

Astro Tips for Weak Moon: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ग्रह और नक्षत्र इंसान की जिंदगी पर असर डालते हैं. इनके कुंडली में शुभ और अशुभ स्थान पर होने से जातक को फायदा और नुकसान होता है. चंद्रमा को मन का कारक माना जाता है. ऐसे में जब किसी जातक की कुंडली में चंद्रमा कमजोर स्थिति में होता है तो उसे कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. वह विभिन्न तरह की मानसिक तनाव और बीमारियों से घिर जाता है. ऐसे में जरूरी है कि समय रहते उपाय कर लिए जाएं. ज्योतिष शास्त्र में कमजोर चंद्रमा के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. इनमें ये भी बताया गया है कि कुछ ऐसी चीजें होती हैं, जिनको न तो किसी को देना चाहिए और न ही किसी से लेना चाहिए. इससे चंद्रमा अशुभ फल प्रदान करने लगता है. 

चांदी 

अगर किसी जातक की कुंडली में चंद्रमा कमजोर स्थिति में है तो ऐसे लोगों को चांदी से बनी कोई भी चीज उपहार में न तो देनी चाहिए और न ही लेनी चाहिए. वहीं, कमजोर चंद्रमा के लिए सोमवार के दिन दूध का सेवन करना भी अशुभ माना जाता है.

गुप्त दान 

चंद्रमा अगर किसी के कुंडली में अशुभ स्थिति में है तो ऐसे लोग सफेद वस्तुओं का गुप्त दान करें. वहीं, नारियल का सेवन करना और सफेद कपड़ा धारण करने से भी शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं. चांदी या पारे से शिवलिंग स्थापित करने के बाद उसकी पूजा करने से भी अशुभ फल से मुक्ति मिलती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news