Horoscope Weekly: जानें कैसा रहेगा आपके लिए ये सप्ताह, किसकी खुलेगी किस्मत; किसको रहेगी दिक्कत
Advertisement
trendingNow11394973

Horoscope Weekly: जानें कैसा रहेगा आपके लिए ये सप्ताह, किसकी खुलेगी किस्मत; किसको रहेगी दिक्कत

Weekly Horoscope (17 to 23 October 2022): यह पूरा सप्ताह त्योहारों से परिपूर्ण रहने वाला है. हर जगह हर्षोल्लास का माहौल होगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि किन राशियों के लिए यह सप्ताह कैसा रहने वाला है.  

 

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2022: यह सप्ताह मेष राशि के लोगों की नौकरी में कठिन स्थिति है तो वह वरिष्ठों के सानिध्य में रहें तो लक्ष्य से भटकना मुश्किल होगा. वहीं, तुला राशि के लोगों का व्यापारिक मामलों में कंपटीशन अधिक देखने को मिलेगा, इसलिए समझदारी से काम करना होगा.

मेष- मेष राशि के लोगों की नौकरी में कठिन स्थिति तो हैं किंतु यदि वरिष्ठों के सानिध्य में रहेंगे तो लक्ष्य से भटकना मुश्किल होगा. कारोबार करने वालों के यहां नए व्यापारिक पार्टनर बन रहे हों तो अवश्य बनाएं किंतु ध्यान रखें कि इस सप्ताह निवेश नहीं करना है. नौकरी और पढ़ाई के लिए जो युवा विदेश जाने की इच्छा रखते हैं, उनकी विदेश जाने के लिए योजना इसी सप्ताह में बनेगी. जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और परिवार में सभी लोगों को अग्नि संबंधी दुर्घटना को लेकर सचेत रहने की सलाह दें

वृष- इस राशि की महिलाओं को इस सप्ताह में हार्मोन संबंधी दिक्कतें रह सकती हैं, इस कारण वह मानसिक तौर पर कुछ परेशानी भी नजर आ सकती हैं. सामाजिक गतिविधियों में जरूर भाग लें और सक्रिय भूमिका निभाएं किंतु अपनी वाणी पर विशेष ध्यान रखें. इस राशि के लोगों को अपने कामों को पूरा करने के लिए इस बार कुछ अधिक मेहनत करनी होगा इसलिए मेहतन से पीछे न हटें. लोहा और लोहे से संबंधित बिजनेस करने वालों को इस बार अच्छा मुनाफा होगा, उन्हें इस सप्ताह अपने बिजनेस पर फोकस करना चाहिए. युवाओं की बुद्धि बहुत तेज और प्रखर है, इसका इस्तेमाल ठीक से करने की जरूरत है, तभी वह अपने पथ पर आगे बढ़ सकेंगे. आपके कुल से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है, बढ़िया है बधाई देने की तैयारी कर लेना चाहिए. कैल्शियम की कमी से जनित रोग हो सकेंगे, सिर में दर्द जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. धार्मिक लोगों से आपकी मुलाकात होगी और सुयोग संगति प्राप्त होगी. 

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को आज ऑफिस के काम में महत्व मिलेगा, ऑफिस के कई कामों में उनकी भागीदारी रहेगी. लग्जरी आइटम की बिक्री करने वाले व्यापारियों को इस सप्ताह अच्छा लाभ मिलने की संभावना है, किसी बड़े मकान या कई फ्लैट्स का आर्डर मिल सकता है. पिता जी के सानिध्य में रहना युवाओं के लिए लाभदायक रहेगा, उनकी सेवा करते हुए अपने भविष्य पर उनसे मार्गदर्शन प्राप्त करें. वाहन खरीदने और घर की सुख सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी, आप इस दीपावली इस तरह की चीजों की जमकर खरीददारी करेंगे. वाहन दुर्घटना होने की आशंका को देखते हुए सलाह दी जाती है कि वाहन चलाते समय स्पीड को अपने कंट्रोल में रखें और स्किन संबंधित दिक्कतें भी आ सकती हैं. आपके कई सरकारी कामकाज लटके हुए थे वह अब इस सप्ताह बनते हुए नजर ही नहीं आएंगे बल्कि एक एक कर बनने भी लगेंगे. 

कर्क- इस राशि के लोग अपने काम और साथ ही टीम को अपनी टीम को भी अच्छा दिशा निर्देश देने पर उच्च अधिकारियों से तारीफ पाएंगे. कीटनाशक दवाओं का कारोबार करने वाले व्यापारियों के यह समय अनुकूल है, उन्हें अपने व्यवसाय में निवेश करना चाहिए. युवा किन्हीं घटनाओं को लेकर मन में उदासी और खुद को अकेला महसूस कर सकते हैं, कोई बात नहीं धैर्य रखें सब ठीक होगा. किसका परिवार ऐसा है जिसमें विवाद नहीं होते हैं तो फिर घर के मामलों में गड़े मुर्दे उखाड़ना ठीक नहीं होता है, ऐसा करेंगे तो विवाद बढ़ेगा ही. इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल रही है, खासतौर पर सप्ताह के बीच में आपको सतर्क रहना चाहिए. अपने जनसंपर्क को कम न होने दें, इसी जनसंपर्क का लाभ आपको आने वाले दिनों में मिलेगा.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को पेंडिंग कार्यों को पूरा करना होगा अन्यथा बॉस के क्रोध का सामना भी करना पड़ सकता है जो उचित नहीं रहेगा. ऑटोमोबाइल का बिजनेस करने वालों की इस सप्ताह बल्ले बल्ले है, उन्हें इस बिजनेस में लाभ ही लाभ कमाने की संभावना है. युवाओं को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि बातचीत के दौरान मित्रों के साथ किसी तरह का टकराव न होने पाए. परिवार अपने से बड़े सभी लोगों का मान सम्मान करें और छोटों को स्नेह देने के साथ ही इस सप्ताह पिता जी को उनके मनपसंद उपहार लाकर दें. पैरों व कमर में दर्द की समस्या हो सकती है, इसे लेकर सचेत रहने की जरूरत है और कैल्शियम की जांच करा सकते हैं. अपने सहभागियों पर भरोसा रखना होगा, इसी भरोसे के सहारे आप आगे बढ़ सकेंगे.

कन्या- इस राशि के लोगों को अब भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा और उनका जो प्रमोशन लंबे समय से रुका था वह भी अब मिल सकेगा. बिजनेस में यदि कोई पार्टनर है तो उसकी बातों को भी ध्यान से सुनें और प्राथमिकता दें, पार्टनर को नजरअंदाज करना ठीक नहीं. युवाओं को अपनी आदतों में सुधार करना होगा, यदि उनकी दूसरों की बात सुने बिना बीच में काटने की है तो उन्हें सुधार करना होगा. पारिवारिक परेशानियां हैं और उनसे छुटकारा भी पाना चाहते हैं तो फिर अपनों के साथ बैठकर चर्चा तो करनी होगी तभी तो समाधान निकल सकेगा. आपको पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहना चाहिए, मांसाहार का सेवन करने वाले इस बार उससे दूरी बना कर ही रखें तो ठीक रहेगा. किसी की देखा देखी में कोई कार्य न करें जिससे आने वाले दिनों में फिर उस पर पछतावा हो, इसलिए वही करें जो आपके लिए जरूरी है.

तुला- तुला राशि के लोगों को इस बार क्रिएटिव कार्यों को प्राथमिकता देना होगी, खुद को बिजी रखना होगा, नहीं तो आप परेशान हो सकते हैं. व्यापारिक मामलों में कंपटीशन अधिक देखने को मिलेगा, इसलिए समझदारी से काम करना होगा. सप्ताह के मध्य में आपका लोन स्वीकृत होकर मिल सकता है. लेखन की शुरुआत करने वाले युवाओं को मौका प्राप्त होगा, हो सकता है उनका लिखा हुआ लेख कोई प्रतिष्ठित मैगजीन या समाचार पत्र प्रकाशित कर दे. अपनों की बातों को स्वाभिमान से नहीं जोड़ना चाहिए, आपके मुंह से भी कभी-कभी हल्की बातें निकल जाती हैं. रोग में आराम नहीं मिल रहा है तो पैथी बदलकर देखें, हो सकता है इन दवाओं से आपको आराम मिलने लगे. बाहरी व्यक्ति हो या अपना मदद के लिए आया है तो उसकी मदद करने से पीछे न हटें.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को उच्च स्थान पाने के लिए टीम व बॉस के साथ अच्छा तालमेल रखना होगा, टीम के साथ सहयोगात्मक रवैया रखना होगा. व्यापारी वर्ग सरकारी दस्तावेज पुख्ता रखें और पैसे के जो भी लेनदेन करें उनकी कागजी कार्यवाही अवश्य ही कर लें. युवाओं को इस सप्ताह अपना फोकस सिर्फ ज्ञान बढ़ाने पर ही करना होगा, फालतू कामों में अपना समय बर्बाद न करें. परिवार के साथ एकजुट रहना होगा, परिवार में किसी को भी छोड़ा नहीं जा सकता है इसलिए सबको साथ लेकर चलना अति आवश्यक है. हृदय रोगी हैं तो लापरवाही करना ठीक नहीं होगा, आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि यदि आपकी तबीयत बिगड़ी तो उसकी वजह आपकी लापरवाही होगी. सप्ताह की शुरुआत में खर्च की मात्रा कुछ अधिक रहेगी तो अंत तक निवेश की प्लानिंग बनाएंगे.

धनु- धनु राशि के लोग 18 अक्टूबर से अपने कामों को लेकर बहुत अधिक ऊर्जावान नजर आएंगे, महत्वपूर्ण निर्णय इसी दौरान लेने चाहिए. पैतृक व्यापार में तनाव रह सकता है, पैतृक कारोबार तो करें, किंतु पिताजी का धन कारोबार में यूज न करें तो बेहतर रहेगा. संगत का असर युवाओं के कार्य को प्रभावित करेगा, इसलिए देख-सुनकर ही यारी दोस्ती करना चाहिए, नहीं तो आप लक्ष्य से भटक जाएंगे. घर में अग्नि दुर्घटना से बचाव के सभी नियमों का पालन करना चाहिए और गैस-चूल्हे का इस्तेमाल करने के बाद नॉब ठीक से बंद करें. चेस्ट में जलन और एसिडिटी की समस्या रह सकती है, आपको पानी अधिक पीने के साथ ही मोटे अनाज का सेवन करना चाहिए. इस सप्ताह आपको खूब मेहमानवाजी करनी पड़ेगी, आपके घर पर मेहमानों का आवागमन बना रहेगा.

मकर- इस राशि के लोगों को अपनी ऑफिशियल टीम को बढ़ाने की आवश्यकता है इसके साथ ही आपको लक्ष्य तक पहुंचने के लिए टीम का सहयोग करना होगा. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापार में इस बार व्यापारियों को कुछ निराशा भी हाथ लग सकती है, धंधा हमेशा एक जैसा नहीं चलता है. छोटी छोटी बातों में अहंकार और क्रोध को बीच में न लाएं, युवाओं को न तो अहंकार करना चाहिए और न ही क्रोध करना ठीक है. परिवार में यदि किसी के लिए यह सप्ताह महत्वपूर्ण है तो फिर उनके साथ आपको सेलीब्रेट करना चाहिए. परिवार के छोटे बच्चों पर ध्यान देना होगा, उन्हें गिर कर गंभीर चोट लग सकती है इसलिए उन पर नजर रखनी होगी. आपको सामाजिक रूप से एक्टिव रहना चाहिए, यह समय अपने नेटवर्क को बढ़ाने के साथ ही एक्टिव रखने का है.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों के कार्य पर उनके उच्च अधिकारियों की निगाह बनी रहेगी और वह कार्य की समीक्षा करेंगे इसलिए आपको कार्य के प्रति सजग रहना चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक सामान का कारोबार इस सप्ताह तेजी से बढ़ता हुआ नजर आएगा, लेकिन अपने नेटवर्क को कमजोर न होने दें. इस बार युवा अच्छा महसूस करेंगे और अपनी गंभीर वाणी से लोगों को आकर्षित कर सकेंगे, लोग आपका प्रभाव मानेंगे. परिवार में किसी का विवाह संपन्न हो सकता है, इस विवाह में आपको आर्थिक सहयोग करने के लिए तैयार रहना चाहिए. बीमारी छोटी हो या बड़ी आपको सजग रहना चाहिए और उसे नजरअंदाज करना ठीक नहीं, घाव या इंफेक्शन हो तो डॉक्टर से अवश्य ही मिलें. आपसे छोटे भाई या टीम में आपके अधीनस्थ आपके प्रति ईर्ष्या की भावना मन में ला सकते हैं किंतु आप उनके प्रति दुर्भावना न लाएं.

मीन- इस राशि के लोगों पर जिम्मेदारियों का भार और आलस्य काम को बनने से रोकेगा, इसलिए आपको पहले ठोस प्लानिंग करनी होगी और फिर उसके अनुसार ही आगे बढ़ना होगा. अनाज के कारोबारी अपने यहां के माल की गुणवत्ता पर ध्यान दें, बड़े सौदे होने की संभावना है, लेकिन यह तभी होगा जब आपकी क्वालिटी अच्छी हो. युवा ऊर्जावान रहें और सुख-सुविधाओं का सहारा भी लेते रहें, किंतु इसे अपनी आदत में न शामिल होने दें. इस पूरे सप्ताह आपको जीवनसाथी और मित्रों से सहयोग प्राप्त हो सकेगा. इस सहयोग को प्राप् कर आपको अच्छा लगेगा. शुगर के पेशेंट हैं तो इस सप्ताह आपको सतर्कता बरतनी होगी. कुछ समय के लिए दवाओं की नियमितता और खानपान पर खास ध्यान देना होगा. वरिष्ठों का मार्गदर्शन आपको उन्नति की ओर ले जाएगा, उनके सानिध्य में रहने के साथ ही उनके बताए मार्ग पर चलें. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news