Horoscope Weekly: इस सप्ताह चमकेंगे इन राशि वालों के सितारे, जानें 24 से 30 अक्टूबर का राशिफल
Advertisement
trendingNow11405037

Horoscope Weekly: इस सप्ताह चमकेंगे इन राशि वालों के सितारे, जानें 24 से 30 अक्टूबर का राशिफल

Weekly Horoscope (24 October to 30 October 2022): 24 अक्टूबर से शुरु होने वाले सप्ताह में कन्या राशि के लोग नौकरी में बदलाव कर सकते हैं, इस काम के लिए समय ठीक है लेकिन अच्छे ऑफर पर ही गौर करना चाहिए, जानें अपना राशिफल. 

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2022: इस सप्ताह में वृष राशि के इलेक्ट्रानिक्स व्यापारियों को दीपावली के मौके पर बहुत काम मिलने वाला है, जिससे वह झूम उठेंगे. वहीं, वृश्चिक राशि के लोग अपने ऑफिशियल कार्यों में अपना अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे, इसी प्रदर्शन से भविष्य में प्रोन्नति का रास्ता बनेगा.

मेष- इस राशि के लोगों के प्रतिद्वंदी या विरोधी इस सप्ताह एक्टिव नजर आ सकते हैं ऐसे में आप अपने काम से काम रखें. हार्डवेयर के बिजनेस में निवेश करने का सही समय चल रहा है कारोबारी अभी पैसा लगाएं तो भविष्य के लिए लाभदायक रहेगा. साहस व आत्मविश्वास के बल पर युवाओं को भरपूर सफलता मिलेगी, उन्हें अपने साहस को बनाए रखना होगा. भाई बहन को स्वास्थ्य संबंधित मामलों में अलर्ट रहने की सलाह दें, 25 के बाद तबीयत बिगड़ने की आशंका है. अपने को चुस्त दुरुस्त और फिट बनाए रखने के लिए मॉर्निंग वर्क व योग आदि करें और इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं. आपके परिचित आपसे उधारी मांग सकते हैं लेकिन सोच समझ कर उनकी जरूरत और अपनी जेब को देखते हुए आर्थिक सहयोग करें.

वृष- वृष राशि के लोगों की आजीविका के क्षेत्र में अवरोधों का सामना करना पड़ेगा, सप्ताह के मध्य तक धैर्य बनाए रखें. दीपावली के मौके पर इलेक्ट्रॉनिक्स के व्यापारियों को इस बार बहुत काम मिलने वाला है जिससे वह झूम उठेंगे. बिना शोरगुल मचाए युवा अपने उद्देश्य को साधे रहें और लक्ष्य की ओर बिना थके बिना रुके लगातार बढ़ते रहें. परिवार से दूर रहने वाले अपनों से कनेक्ट रहें, हो सकता है दीपावली के पर्व पर वह घर नहीं आ पा रहे हैं तो वीडियो कॉल कर उनसे बात कर दिल की बात जानने का प्रयास करें. यदि आप किसी तरह का नशा करते हैं तो उसे त्यागने की ओर कदम बढ़ाना होगा नहीं तो रोगों की गिरफ्त में आ सकते हैं. अपने आज विशेष प्रसन्न दिखाई देंगे, उनकी प्रसन्नता को देखकर आप भी मानसिक तनाव और चिंता से दूर रहेंगे.

मिथुन- इस राशि के लोगों की पदोन्नति हो सकती है या फिर बिना प्रोन्नति के सिर्फ वेतन ही बढ़ने की स्थिति नजर आ रही है. सप्ताह के मध्य में व्यापारिक स्थितियों में अचानक नया मोड़ आएगा. आईटी सेक्टर से जुड़े युवाओं के लिए यह सप्ताह उन्नति की सौगात लेकर आया है, आपका प्रमोशन होगा. परिवार की तरफ से जमीन और संपत्ति को लेकर जो मामला चल रहा है उसमें इसी बीच सफलता हाथ लगेगी. पैरों में दर्द और सूजन की आशंका है, आर्थराइटिस के मरीजों को सजग रहना होगा, तकलीफ बढ़ सकती है. यह सप्ताह अच्छा रहेगा लेकिन आपको पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर फोकस करना होगा. 

कर्क- कर्क राशि के नौकरी तलाश रहे लोग किसी भी तरह की लापरवाही या आलस्य न करें, जब जिससे मिलने का समय निश्चित हो उसके पास पहुंचें. एड कंपनी को चलाने वाले व्यापारी दीपावली पर अपने बिजनेस के बढ़ते ग्राफ को देखकर प्रसन्न रहेंगे. युवा भी इस बार अपनी उपलब्धियों को देख कर प्रसन्न रहेंगे और उन्हें अपना यह मूमेंटम बनाए रखना चाहिए. परिवार में सभी सदस्यों के साथ आपका तालमेल काफी अच्छा रहेगा, परिवार में ऐसा ही सौहार्दपूर्ण माहौल रहना चाहिए. कमजोरी और थकान की सूरत में आराम करना काफी लाभकारी रहेगा, आराम करने के बाद ही काम करना चाहिए. मध्य सप्ताह में अपनों का साथ मिलने से मन खुश होगा, पहले से बिगड़े हुए संबंधों में भी सुधार आएगा.

सिंह- इस राशि के लोगों को अपने ऑफिशियल कार्य प्लानिंग के साथ ही करने चाहिए, सप्ताह के मध्य में प्रमोशन के योग बनेंगे. व्यापार में पार्टनरशिप के लिए यह समय उपयुक्त है, संभव हो तो अपनी संतान को व्यापार से जोड़ें, लाभ होगा. युवा नॉलेज गेन करने के काम में लगे रहें, सप्ताह के अंत तक स्थितियां और भी प्रबल हो जाएंगी. आपके बड़े भाई को इस सप्ताह के अंत तक लाभ मिलने की संभावना है, बधाई देने को तैयार रहें. यदि आप शुगर के पेशेंट हैं तो इस सप्ताह के अंत तक परेशानी कुछ बढ़ सकती है. संभव हो तो रुटीन चेकअप करा लें. यदि आप विवाह योग्य युवक हैं और अच्छी मैचिंग चाहते हैं तो इस सप्ताह आपकी बात पूरी हो सकती है.

कन्या- कन्या राशि के लोग नौकरी में बदलाव कर सकते हैं, इस काम के लिए समय ठीक है लेकिन अच्छे ऑफर पर ही गौर करना चाहिए. व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा और 28 के बाद से बिक्री भी बढ़ने लगेगी जिससे कारोबारियों का प्रसन्न होना स्वाभाविक है. युवाओं को अपनों से अपेक्षा रखना कतई गलत नहीं है लेकिन अपनों से परायों जैसा व्यवहार मन को व्यथित कर सकता है. परिवार में संतान का स्वास्थ्य ठीक न रहने की आशंका दिख रही है, इस बात को लेकर आपको चिंता भी रहेगी. आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना चाहिए क्योंकि सेहत को लेकर स्थितियां उतार चढ़ाव वाली रहेंगी. पिछले तनावों में अब राहत मिलती दिख रही है, बिगड़े हुए कार्य भी बनते हुए नजर आएंगे.

तुला- इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े करियर में इस बार पूरा जोर लगाना होगा तभी उन्हें सफलता मिल सकेगी. सप्ताह के प्रारंभ में कपड़ों के व्यापार में कमाई होगी तो सप्ताह के अंत में अनाज के व्यापारियों को अच्छा लाभ कमाने का मौका मिलेगा. युवाओं के जिन लोगों से हाल फिलहाल नए संंपर्क बने हैं वह उनसे इसी सप्ताह में लाभ मिलने की संभावना है. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बनेगी, बढ़िया रहेगा कभी कभी आउटिंग जरूरी होती है. आते जाते समय ध्यान रखें, रास्तों पर संभल कर चलें, दुर्घटना होने की प्रबल आशंका दिख रही है. सप्ताह के अंत में किसी महिला से विवाद न हो इस बात का ध्यान रखें, ऐसी स्थिति आने पर एवाइड करें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग अपने ऑफिशियल कार्यों में अपना अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे, इसी प्रदर्शन से भविष्य में प्रोन्नति का रास्ता बनेगा. कारोबार में नए अवसर तलाश रहे हैं तो आपकी इच्छा पूरी होगी, आपको ऐसे पार्टनर मिल सकते हैं जो व्यापार में निवेश भी करेंगे. युवाओं के महत्वपूर्ण कार्य बनेंगे लेकिन यह समय हाथ पर हाथ रख कर बैठने का नहीं बल्कि प्रयास जारी रखने का है. परिवार में किसी के साथ विवाद होने की आशंका है, इसलिए शांत रहने में ही भलाई है. नकारात्मक विचार आपको डिप्रेशन की ओर ले जा सकते हैं इसलिए नेगेटिविटी से दूर रहें और सकारात्मक सोचें. अभिमान तो कभी भी ठीक नहीं होता है, आप अभिमान में आकर अवसरों को भुनाने में चूक सकते हैं.

धनु- इस राशि के जो लोक टेलीकॉलर का जॉब करते हैं उनके लिए यह सप्ताह उपयुक्त रहेगा और टारगेट पूरा होगा. सप्ताह के शुरुआत में मशीनों और हार्डवेयर के व्यापारी लाभ कमा सकेंगे लेकिन दूसरे व्यापारी निराश न हों, उनका काम भी चलता रहेगा. युवाओं को मौके की तलाश में रहना चाहिए,27 तक कहीं से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है जिसका आप इंतजार कर रहे थे. अभिभावक अपने छोटे बच्चों पर नजर रखें और उनके बदलते नेचर को बारीकी से चेक करते रहें. जो लोग लीवर रोग से ग्रस्त हैं उन्हें इस बार इलाज के दौरान आराम मिलने की पूरी संभावना है. दीपावली के मौके पर भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, सामानों की खरीददारी भी कर सकते हैं.

मकर- मकर राशि के लोगों पर सप्ताह के शुरुआत में कार्यभार बढ़ेगा लेकिन परेशान न हों, मध्य तक स्थितियां आपके काबू में होंगी. होम अप्लायंसेज के व्यापारी सप्ताह के मध्य में लाभ कमाने को लेकर सजग रहें, किसी प्रकार का धोखा या आर्थिक नुकसान हो सकता है. इस राशि के युवाओं के साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी इसलिए अपने लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें और आगे बढ़ते रहें. परिवार में अपनों के साथ किसी अहम मुद्दों पर चर्चा होगी, अपनों की मदद के लिए आपको आगे आना होगा. बाहर का भोजन और जंक फूड का सेवन करने से इस बार आपको बचना होगा. नहीं तो स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. इंश्योरेंस और भविष्य की योजना के लिए निवेश करना शुभकारी रहेगा, आज का निवेश ही कल काम आएगा.

कुंभ- इस राशि के लोगों के करियर के मामले के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा, बस मेहनत करने से जी न चुराएं. खाने पीने का व्यापार इस सप्ताह बढ़ता हुआ नजर आएगा, स्टॉक और क्वालिटी की चिंता करते रहना चाहिए. युवा हड़बड़ाहट न करें, ऐसा करने पर कार्य के बिगड़ने के चांसेज अधिक हैं, सप्ताह के शुरुआती दो दिन सजग रहें. सप्ताह के अंत में वाहन दुर्घटना से हाथ में चोट लगने की आशंका दिख रही है, सचेत रहें. रक्त से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहने की जरूरत है, डॉक्टर को दिखा कर जांच कराएं और दवा लें. व्यापारी सरकारी कामकाज में कोताही न बरतें और समय से पूरा करें, यह सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा. 

मीन- मीन राशि के लोग आजीविका के लिए जो भी कोशिश कर रहे हैं, इस बार उनकी की गई कोशिश बेकार नहीं जाएगी. मेडिकल उत्पादों से जुड़े बड़े व्यापारी इस सप्ताह अच्छा लाभ कमा पाएंगे, अपने काम धंधे पर ही केंद्रित रहें. युवाओं को निरंतर हनुमान जी की आराधना करनी चाहिए, हनुमान जी उनके जीवन के कष्टों को दूर करेंगे. कुल में वृद्धि होगी किसी नए सदस्य का आगमन होगा, इससे घर परिवार में प्रसन्नता का माहौल बना रहेगा. प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि करना चाहते हैं तो अपनी दिनचर्या का नियमित करें, सुबह कुछ समय योग प्राणायाम आदि को दें. महत्वपूर्ण कार्यों में वरिष्ठ लोगों के साथ आपको शामिल होने का मौका मिलेगा, अच्छा अनुभव रहेगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें 

Trending news