Horoscope Weekly: किस्मत का साथ मिलने से बनेंगे हर काम, जानें कैसा रहेगा ये सप्ताह
Advertisement

Horoscope Weekly: किस्मत का साथ मिलने से बनेंगे हर काम, जानें कैसा रहेगा ये सप्ताह

Weekly Horoscope (30 January to 5 February 2023): 30 जनवरी से शुरू होने वाले सप्ताह में वृश्चिक राशि के युवा अपने दोस्तों के साथ दो-चार दिन के लिए कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं, वातावरण बदलने से मन बहल जाएगा. 

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2023: कर्क राशि के लोगों की इस सप्ताह कामकाज के लिए भागा-दौड़ी और व्यस्तता बनी रहेगी. पहले से मानसिकता बनाकर चलें. वहीं, मकर राशि के व्यापारी किसी भी स्थिति में धैर्य न खोएं. धंधे में लाभ-हानि तो चलता ही रहता है, किंतु धैर्य खोने पर नुकसान भी उठा सकते हैं.

मेष- इस राशि के लोगों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि वह बॉस के बताए गए कार्य को समय से पूरा करें, देरी करने पर दिक्कत हो सकती है. जो व्यापारी कई प्रोडक्ट की फ्रेंचाइजी या कई तरह के सामान की खरीद बिक्री करते हैं, उन्हें यह काम सतर्कता से करना चाहिए. इस सप्ताह युवाओं के सामने कंपटीशन अधिक रहने वाला है या यूं कहा जाए कि कोई भी चीज आसानी से नहीं मिलने वाली है. किसी बात पर क्रोध करते समय अपना सारा गुस्सा परिवार वालों पर नहीं निकालना चाहिए, वैसे भी क्रोध करना ठीक नहीं है. सेहत का ध्यान रखें और जरूरत पड़ने पर परिवार वाले भी आपके सहयोग में खड़े रहेंगे. 

वृष- वृष राशि के जो लोग टीम लीडर की भूमिका में हैं, वह अपने साथियों पर कठोर नियम न लागू करें. कारोबार करने वालों को इस सप्ताह पैसे की तंगी और बढ़े हुए खर्च तनाव देने के साथ ही मन को भी व्यथित कर सकते हैं. युवा इस सप्ताह के शुरुआती तीन दिन अजनबियों के साथ किसी भी रूप में घनिष्ठता न बढ़ाएं ऐसा करना नुकसानदेह  हो सकता है. परिवार में छोटी छोटी गलतियों पर किसी पर नाराजगी करना ठीक नहीं, माफ करने की आदत भी बनाएं, भविष्य के तनाव से मुक्त रहेंगे. आर्थराइटिस के मरीज इस सप्ताह दर्द से परेशान हो सकते हैं इसलिए अधिक भागदौड़ करने से बचना चाहिए. 

मिथुन- इस राशि के सामाजिक अथवा राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है, इस सप्ताह आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी. व्यापारी स्टॉक मेंटेनेंस को लेकर सतर्कता बरतें न ओवर स्टॉक करें और न ही शॉर्टेज होने दें. ग्राहकों को वेराइटी भी मिलनी चाहिए. इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़े युवाओं को सप्ताह में बेहतरीन सफलता मिल सकती है, मेहनत से काम करते रहें. परिवार में आपसी संबंधों में खटास रखना ठीक नहीं, उसे सुधारने का प्रयास करना चाहिए. सेहत के मामले में हीला हवाली ठीक नहीं, दवाएं और दिनचर्या को लेकर कोई लापरवाही नहीं होना चाहिए. 

कर्क- कर्क राशि के लोगों की इस सप्ताह कामकाज के लिए भागा दौड़ी और व्यस्तता बनी रहेगी, पहले से मानसिकता बना कर चलें. होटल और रेस्टोरेंट के व्यापार से जुड़े लोगों को किसी भी मामले में सही फैसले लेने होंगे नहीं तो परेशानी उठानी होगी. युवाओं के लिए यह सप्ताह आध्यात्मिक रहने वाला है, उन्हें कुछ आध्यात्मिक पुस्तकें पढ़ने के साथ ही किसी धर्म स्थल पर जाना चाहिए. परिवार के साथ समय बिताएं और देवी मां की उपासना करें. मानसिक शांति और आध्यात्मिकता का लाभ होगा. थायराइड की समस्या से परेशान हैं तो दवाओं का नियमित सेवन करने के साथ ही टहलना भी चाहिए. 

सिंह- इस राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल की जरूरी बैठकों में भागीदारी करने का मौका मिल सकता है, तैयारी कीजिए. कारोबार को बढ़ाने के लिए आपको इस सप्ताह किसी सरकारी योजना के बारे में जानकारी कर उसका लाभ लेना चाहिए. युवा आलस्य का प्रगति का दुश्मन मानें और उससे हमेशा के लिए दूरी बना कर काम करें. इस सप्ताह परिवार में रिश्तों को कमजोर न होने दें, सप्ताह में उत्साह से भरपूर रहने वाले हैं. अपने खानपान में सुधार लाएं और बिगड़ा हुआ खाना नाश्ता करना आपके स्वास्थ्य में गिरावट ला सकता है. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों को अपने ऑफिस के काम में किसी भी तरह की चूक या लापरवाही नहीं करनी चाहिए, ऐसा करना भारी पड़ सकता है. कारोबारी अपने प्रतिष्ठान में ग्राहकों की पसंद और नापसंद का ख्याल रखते हुए स्टॉक रखें, ग्राहकों को दुकान से वापस नहीं जाने देना चाहिए. युवाओं का यह सप्ताह ऊर्जा से भरपूर रहने वाला है इसलिए उत्साह और आनंद के साथ समय बिताने का प्रयास करें. घरेलू समस्या के मामले में तथ्यों को बिना जाने समझे एकतरफा राय न बनाएं  अन्यथा बेवजह की परेशानियों में घिर सकते हैं. सेहत को ठीक रखने के लिए दवा के साथ मानसिक चिंताओं से भी दूरी बना कर रखनी होगी. 

तुला- इस राशि के लोगों पर इस सप्ताह काम का बोझ कुछ अधिक रहेगा इसलिए स्वयं के लिए कम समय निकाल सकेंगे, कभी कभी तो ऐसा रहता है. जो लोग कमीशन के आधार पर व्यापार करते हैं उन्हें बेहतर लाभ पाने के लिए इस सप्ताह सजग रहना होगा. युवाओं को खुद को नकारात्मकता के दलदल में गिरने से बचाने की जरूरत है. आपको परिवार की कुछ बड़ी जिम्मेदारियों के लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखना होगा. कमर के दर्द और नसों में खिंचाव की समस्या हो सकती है इस सप्ताह कुछ आराम करना चाहिए और तकलीफ अधिक होने पर डॉक्टर को दिखाना चाहिए.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जो लोग मार्केटिंग या फाइनेंस के काम से जुड़े हुए हैं वह इस सप्ताह अपना टारगेट आसानी से पूरा कर सकेंगे.  पूरे हफ्ते व्यापार में आर्थिक उतार चढ़ाव होते रहेंगे इन्हें लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. युवा अपने दोस्तों के साथ दो चार दिन के लिए कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं, वातावरण बदलने से मन बहल जाएगा. जीवन साथी को करियर के लिए प्रेरित करें, करियर बनाने के लिए परिश्रम तो करना ही होता है, याद भी रखना होता है. स्वास्थ्य के लिहाज से आने वाला सप्ताह सामान्य ही रहने वाला है.

धनु- इस राशि के लोग कार्यस्थल पर कार्य को लेकर तनाव न पालें, बल्कि बेहतर होगा कि अपने कार्य पर ध्यान केंद्रित करें. ट्रांसपोर्ट का व्यापार करने वाले लोग पैसे का लेनदेन सोच समझ कर करें, नुकसान होने की आशंका है. युवा अपने पसंदीदा कार्यों को प्राथमिकता देते हुए उनको पूरा करने के लिए पूरे समर्पण से जुटे, तभी उन्हें संतुष्टि मिलेगी. अपनी व्यस्तता के बीच इस सप्ताह परिवार में बच्चों के साथ भी कुछ समय बिताने के लिए अवश्य तैयार रहें. महिलाओं को अपनी सेहत के लिए थोड़ा अलर्ट रहना चाहिए, हीमोग्लोबिन की कमी के कारण कमजोरी महसूस हो सकती है.

मकर- मकर राशि के लोगों के मन में विचलन हो सकता है और मन का विचलन आपका कार्य से ध्यान भी भटका सकता है. व्यापारी किसी भी स्थिति में धैर्य न खोएं, धंधे में लाभ हानि तो चलती ही रहती है किंतु धैर्य खोने पर नुकसान भी उठा सकते हैं. युवा अपने मित्रों से उनका हालचाल अवश्य ही लेकर उनके संपर्क में रहने की कोशिश  करें. इस सप्ताह आपको परिजनों के साथ यात्रा करने का अवसर प्राप्त होगा.  मुंह या दांत में किसी तरह की समस्या हो सकती है इसलिए अलर्ट रहना उचित रहेगा. 

कुंभ- इस राशि के लोग इस सप्ताह अपने ऑफिस में अपने कार्य को पूरी तरह से अंजाम दे पाने में कामयाब रहेंगे. कारोबारियों को अपनी वर्तमान कमाई पर संतोष करने के बजाय कुछ नए साधनों के बारे में भी खोज करनी चाहिए. आपको अपनी संतान की संगत पर भी ध्यान देने चाहिए उससे कौन कौन से दोस्त हैं, उनकी गतिविधियों पर भी नजर रहे. परिवार से दूर रह कर आजीविका या अन्य कार्य करने वाले अपने परिवार के लोगों के संपर्क में भी रहें.  इस सप्ताह आपको सर्दी जुकाम जैसी परेशानी हो सकती है, वैसे सेहत के मामले में परेशानी जैसी कोई बात नहीं है.

मीन- मीन राशि के लोगों को अपने कामकाज को लेकर सतर्क रहना चाहिए, आपके बॉस आपके काम पर बारीकी से नजर रख रहे हैं. कारोबारियों का बैंक में काम अटका हुआ है तो इस सप्ताह उनका रुका हुआ काम सुलझ सकता है. युवाओं को जो भी ज्ञान है, उसे लाभ कमाने के  लिए अपने को मानसिक तौर पर मजबूती दिखानी चाहिए. संयुक्त परिवार में रहने वाले लोग सहयोग की भावना को आगे बढ़ाने का कार्य करें. इस सप्ताह आपको सेहत के मामले में किसी भी तरह के इंफेक्शन का खतरा है इसलिए आपको पहले से ही सचेत रहना चाहिए. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news