Weekly Horoscope: ग्रह करेंगे इन राशि वालों के यश में वृद्धि, इस सप्ताह मिलेगा शानदार लाभ
Advertisement
trendingNow11820585

Weekly Horoscope: ग्रह करेंगे इन राशि वालों के यश में वृद्धि, इस सप्ताह मिलेगा शानदार लाभ

Saptah Ka Rashifal: 14 अगस्त से शुरु होने वाले सप्ताह में धनु राशि के युवाओं के स्वभाव में इस सप्ताह कुछ चिड़चिड़ापन आ सकता है, लेकिन इसे नियंत्रित रखने की सलाह है. जानें सभी अपना साप्ताहिक राशिफल.  

 

साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (14 August to 20 August 2023): सिंह राशि के लोगों के पिछले किए गए प्रयासों को देखते हुए इस सप्ताह कार्यस्थल पर सम्मानित किया जा सकता है. ग्रहों की स्थिति उनके यश में वृद्धि कर रही है. वहीं, कुंभ राशि के कारोबारी वर्ग इस सप्ताह कोई बड़ी डील फाइनल करते हुए नजर आएंगे, जो शानदार लाभ भी दे सकती है. 

मेष- मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने ऑफिस में कार्य का अच्छा प्रदर्शन करना होगा, साथ ही पहले से लिया गया काम किसी भी सूरत में पेंडिंग न रखें. व्यापार में जिन लोगों ने आपसे माल उधार में ले रखा है उनको भुगतान करने के लिए इस सप्ताह एक बार रिमाइंड तो करा दें. विद्यार्थियों को सोशल मीडिया से खास तौर पर बचना होगा, इस बार कंबाइंड स्टडी करना परीक्षा के अंक में बढ़ोतरी करेगा. परिवार के लोगों के लिए कुछ भावनात्मक निर्णय लेने पड़ेंगे, ऐसे निर्णयों से ही परिवार का हित होगा. स्वास्थ्य अभी खराब है तो परेशान न हों इस सप्ताह के अंत तक स्वास्थ्य में लाभ मिलना आरंभ होगा. 

वृष- इस राशि के लोगों को इस पूरे सप्ताह शुरुआती दिनों में मानसिक रूप से ज्यादा एक्टिव रहना चाहिए. कारोबारियों के दिमाग की उथल पुथल में ठहराव आएगा. इस सप्ताह की ग्रहीय स्थिति को देखते हुए युवाओं को सलाह दी जाती है कि नकारात्मक सोच से बच कर रहें. यदि नए मकान के लिए टोकन मनी देना चाहते हैं तो उसके लिए यह सप्ताह उपयुक्त प्रतीत होता है. सेहत को ठीक रखना चाहते हैं तो चिकनाई और मिर्च मसाले वाले भोजन से बचना चाहिए, सादा सात्विक भोजन ही खाएं, ऐसा करने से प्रतिरोध क्षमता में बढ़ोतरी होगी.

मिथुन- मिथुन राशि के लोग इस सप्ताह कठिन कार्यों में भाग न लें तो बेहतर रहेगा क्योंकि ग्रहों की चाल आपके कार्य में रुकावटें पैदा करेगी. इस सप्ताह धन से संबंधित मामलों के साथ साथ व्यक्तिगत जीवन में भी सुधार होता नजर आएगा. युवाओं को अपना कार्य बनाने के लिए हर तरह से फोकस होकर प्रयास करने की जरूरत है, इन प्रयासों के माध्यम से ही आपको मनचाहा फल प्राप्त होगा. परिवार व कुल में कहीं से भी इस सप्ताह कोई शुभ समाचार मिल सकता है जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. सप्ताह की शुरुआत में ही आप मानसिक तौर पर हल्का और सकारात्मक महसूस करेंगे. 

कर्क- इस राशि के लोगों की शुरुआत बहुत ही अच्छी रहने वाली है, सभी कार्य सुगमता से होते चले जाएंगे. कारोबारी इस बात का ध्यान रखें कि बड़ा मुनाफा कमाने के चक्कर में छोटे छोटे मुनाफों को नजरअंदाज न करें, सर्कुलेशन तो छोटे सौदे से ही बढ़ेगा. परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थी और नौकरी की तैयारी करने वाले युवा अपने लक्ष्य पर अडिग रहें बिल्कुल भी न हिलें. पारिवारिक मामलों में लगभग सप्ताह सामान्य रहेगा, परिवार में जिन लोगों से रिश्ते थोड़े बिगड़े हुए हैं, उन्हें सुधारने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो गठिया रोगियों को सावधान रहने की जरूरत है, उन्हें दर्द का सामना करना होगा. 

सिंह- सिंह राशि के लोगों के पिछले किए गए प्रयासों को देखते हुए, इस सप्ताह कार्यस्थल पर सम्मानित किया जा सकता है, क्योंकि ग्रहों की स्थिति उनके यश में वृद्धि कर रही है. व्यापार की बात की जाए तो प्रॉपर्टी का काम करने वालों को पैसे के लेनदेन में घाटा हो सकता है. जो विद्यार्थी किन्ही विषयों में कमजोर हैं, वह इसे ठीक करने के लिए अधिक मेहनत में लग जाए ग्रहों का सपोर्ट मिल रहा है. युवाओं का सोचा हुआ कार्य पूरा होने में संदेह है. पारिवारिक तनाव की वजह से ऑफिस का कार्य बाधित होता नजर आ रहा है, इस समय पारिवारिक तनाव पर अधिक ध्यान न देने में ही भलाई है. आंतों से संबंधित कोई समस्या है तो  बहुत अधिक मिर्च मसाला या गरिष्ठ भोजन करने से बचना चाहिए, वैसे भी बारिश में हल्का और सुपाच्य भोजन ही आपकी सेहत के लिए अच्छा रहेगा.  

कन्या- इस राशि के जिन लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है, उनके सहकर्मी अप्रत्यक्ष रूप से बाधक बन सकते हैं. इस सप्ताह दिमाग को ठंडा रखें क्योंकि व्यवसाय में कार्य न बनने की स्थिति में क्रोध आ सकता है. क्रोध करने से कार्य और बिगड़ेगा. युवा अपनी संगत के साथ ही अपने स्वभाव में भी बदलाव करें, अच्छे चाल चलन वाले लोगों से ही दोस्ती करें. आप पर व  जेब दोनों पर ही भार बढ़ने की आशंका है, ऐसे में सलाह है कि अनावश्यक खर्चों से बचे नहीं तो बना बनाया बैलेंस बिगड़ जाएगा. जिन लोगों ने हाल ही में किसी तरह की सर्जरी कराई है, वह इंफेक्शन से अलर्ट रहें क्योंकि जरा सी लापरवाही आपको परेशान कर सकती है. 

तुला- तुला राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने कार्यस्थल पर बॉस के साथ मृदुल व्यवहार रखना बेहतर रहेगा, उनके साथ ईगो का टकराव आपको मुश्किलों में ला सकता है. कारोबार के मामले में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के समय अपने वरिष्ठों से सलाह कर मार्गदर्शन अवश्य ही लेना चाहिए. युवाओं का मन यदि किसी कारण से उदास हो तो जीवन के मुश्किल क्षणों को याद कर खुद को आत्मविश्वास से भरने का प्रयास करें, यही सार्थक होगा. परिवार के वृद्ध लोगों को भी आधुनिक तकनीक का उपयोग करना सिखा सकते हैं.  ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. सेहत के मामले में गला खराब होने के आसार दिखाई दे रहे हैं इसलिए कुछ समय तक ठंडी चीजें खाने से परहेज करें. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को आजीविका के लिए नए क्षेत्रों की खोज में लगना सार्थक रहेगा, प्रयास करने पर सफलता अवश्य मिलेगी. विदेशी कंपनियों के साथ जुड़ कर काम करने वालों को अच्छा एक्सपोजर मिलने की संभावना दिख रही है. युवाओं को मन की परेशानी की अवस्था में अध्यात्म चिंतन करने में वृद्धि होगी, ऐसे में उनका मन अध्यात्म की ओर बढ़ेगा. इस सप्ताह आपको जीवन साथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए क्योंकि उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. सेहत ठीक रखने के लिए साफ सफाई का ध्यान रखना होगा साथ ही संतुलित खानपान भी करते रहें. यात्रा की तैयारी करने वालों के लिए यह समय उपयुक्त चल रहा है.

धनु- धनु राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल पर पूरी क्षमता का प्रदर्शन करना चाहिए. यही समय है जब आप खुद को दूसरों से अगल दिखा सकते हैं. बड़े व्यापारी वर्ग अपने धन की शुद्धता पर पैनी निगाह बनाकर रखें, क्योंकि गलत धन भी आने की आशंका है. युवाओं के स्वभाव में इस सप्ताह कुछ चिड़चिड़ापन आ सकता है, लेकिन इसे नियंत्रित रखने की सलाह है. परिवार में विवाह योग्य किसी युवक युवती के रिश्ते की बात चल रही है तो इस बार पक्की हो सकती है. ऊंचाई पर कार्य करते समय सचेत रहें. दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है. कोशिश रहे कि ऊंचाई पर खड़े होकर काम ही न करें. 

मकर- इस राशि के लोगों को ग्रहों की नकारात्मक स्थिति मानसिक तनाव दे सकती है, ऐसे में खुद को सेल्फ मोटिवेट रखें. व्यापारियों को बड़े लोन लेने से बचना चाहिए अन्यथा उन्हें बाद में परेशान होना पड़ सकता है. इस राशि के लोग यदि प्रेम संबंध को लेकर गंभीर हैं तो परिवार वालों के साथ बात करनी चाहिए, यह सप्ताह उनके लिए अनुकूल रहेगा. जीवनसाथी से तालमेल बनाकर रखें, घर का माहौल हल्का फुल्का बनाए रखने में आपकी मुख्य भूमिका रहेगी. जिन लोगों के जोड़ों में अक्सर दर्द की शिकायत रहती है, उनको अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करना होगा. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों के ऑफिस में मीटिंग हो सकती है तो उसके लिए तैयारी करके रखनी होगी क्योंकि कार्यों की समीक्षा होने की आशंका है. कारोबारी वर्ग इस सप्ताह कोई बड़ी डील फाइनल करते हुए नजर आएंगे जो शानदार लाभ भी दे सकती है. जो युवा सामाजिक कार्यकर्ता हैं, तो उनके लिए यह सप्ताह बहुत ही महत्वपूर्ण है, कुछ आवश्यक कार्य होंगे. भाई के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट होने की आशंका है, इसलिए उन्हें अलर्ट करें और आप भी उनकी सेहत को लेकर सचेत रहें. सर्वाइकल के मरीज इस सप्ताह परेशान हो सकते हैं, समस्या बढ़ने पर डॉक्टर की सलाह से फिजियोथिरैपी का सहारा लेना चाहिए. 

मीन- इस राशि के लोगों को ऑफिस में सीनियर से जो सीख इस सप्ताह मिलेगी, वह आने वाले समय में बहुत फायदेमंद साबित होने वाली है. व्यापार को बढ़ाने के लिए वर्तमान समय में योजना बना सकते हैं. इस समय योजना बनाने के बाद उसके क्रियान्वयन पर भी जोर देना चाहिए. युवाओं को क्रोध रूपी राक्षस को खत्म करने का प्रयास करना होगा. अत्यधिक क्रोध मानसिक तनाव को जन्म देगा. छोटे-छोटे खर्चों पर लगाम लगानी होगी, क्योंकि खर्चों के लगातार बढ़ते रहने से आपका आर्थिक पक्ष कमजोर हो सकता है. इस सप्ताह ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि दिनचर्या में कुछ बदलाव करें.

अधिकमास अमावस्या में करें ये काम, खत्म होगा बुरा दौर
Daily Horoscope: आज इन राशियों पर बरसेगी शनि देव की कृपा, जानें अपना दैनिक राशिफल

 

Trending news