Aaj Ka Rashifal: वृषभ, सिंह और मीन राशि समेत इन सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा है? जानें राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: वृषभ, सिंह और मीन राशि समेत इन सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा है? जानें राशिफल

Horoscope Today 15 June 2022 Aaj Ka Rashifal in Hindi Daily Horoscope: ग्रहों के राजा सूर्य की चाल में आज बड़ा परिवर्तन हो रहा है. जिसका प्रभाव प्रत्येक राशि पर पड़ने जा रहा है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानें आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: वृषभ, सिंह और मीन राशि समेत इन सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा है? जानें राशिफल

Horoscope Today 15 June 2022 Aaj Ka Rashifal in Hindi Daily Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज सूर्य जो कि ग्रहों के राजा हैं, अपनी चाल बदल रहे हैं. मिथुन राशि में सूर्य को गोचर हो रहा है. मेष से मीन राशि तक के जातक इस राशि परिवर्तन से प्रभावित होंगे. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, लाभ होगा या हानि आइए जानते हैं आज का राशिफल...

मेष- इस राशि के लोगों के लिए नौकरी में बदलाव का समय है, खासकर शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए लाभ की स्थिति है. लग्जरी आइटम से जुड़ा कारोबार करने वालों के लिए अधिक मुनाफे की स्थिति है, अन्य के लिए व्यापार सामान्य रहेगा. युवाओं को मानसिक तौर पर बहुत ही सजग होकर काम करना चाहिए, जिस भी संगत में रहें खूब सोच समझ कर रहें. परिवार में सभी सदस्यों के बीच एकजुटता समय की मांग है, सब मिलकर रहेंगे तो इसका पूरे समाज पर अच्छा प्रभाव पड़ता है. स्किन एलर्जी को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, यदि धूप में निकलना हो तो बदन को अच्छी तरह से ढक कर निकलें. आपका सोशल सर्कल बड़ा होना चाहिए इसके लिए दूसरों से मेल जोल बढ़ाना होगा और इसकी पहल भी आपको ही करनी होगी. 

वृष- वृष राशि के लोगों को आज ऑफिस में मन लगाकर काम करना है. मीटिंग का नेतृत्व भी करना पड़ सकता है, तैयारी रखिए. अनाज के कारोबारियों के लिए आज लाभ की स्थिति है, पुराने माल की बिक्री पर अच्छा मुनाफा मिलेगा. युवा प्रतियोगिताओं की तैयारी कर उनका सामना करें किंतु सहकर्मियों से कोई ईर्ष्या न करें, इससे कोई लाभ नहीं होने वाला है. यदि आपके पिताजी आपसे नाराज हैं तो उनके पास बैठकर नाराजगी का कारण पूछिए और उसे दूर कर पिता को प्रसन्न करें. रोगों से मुक्ति चाहते हैं तो सुबह उठकर कुछ देर योगाभ्यास करें, निरोगी रहने के लिए पूरी दुनिया इसे अपना रही है. मन किसी अज्ञात भय से सशंकित बना रहेगा, लोगों के बीच रहें और मिलें-जुलें ताकि मन बहला रहे.  

मिथुन- इस राशि के लोगों को नया काम करने को मिलेगा, इस नए काम को प्रसन्नता के साथ करें. व्यापार कर रहे हैं तो क्या हुआ, ज्ञानार्जन भी करें ताकि व्यापार की बारीकियों को समझ सकें और उचित निर्णय ले सकें. वाणी का प्रभाव हमेशा दूसरों पर छाप छोड़ता है इसलिए युवा संयमित और विनम्रता पूर्ण वाणी का प्रयोग करें. मां की सेवा का अवसर प्राप्त हो तो मौका हाथ से न जाने दें, कहते हैं मां के पैरों में स्वर्ग होता है. शरीर में गैस से संबंधित दिक्कत हो सकती है, गैस के कारण दूसरी दिक्कतें भी पैदा हो सकती हैं. महिलाओं से विवाद न करें और समाज में महिलाओं को सम्मान देने का प्रयास करें. 

ये भी पढें: घर की तिजोरी में पैसों के साथ रख दें कोई भी एक चीज, धन में होने लगेगी वृद्धि

कर्क- कर्क राशि के जो लोग सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते हैं उन्हें नया प्रोजेक्ट मिलेगा, इससे उन्हें अपनी क्षमता दिखाने का मौका मिलेगा. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापार में अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं, अन्य कारोबार अपनी रफ्तार पर चलेंगे. युवाओं को जल्दबाजी में कुछ समय के लिए महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लेना चाहिए, निर्णय तो हमेशा गंभीरता से चिंतन करने के बाद ही लेना चाहिए. जीवनसाथी के करियर में उन्नति हो सकती है या फिर करियर का प्रारंभ भी हो सकता है. सेहत के मामले में आज का दिन ठीक रहने वाला है, पुराने रोगों मे भी सुधार नजर आएगा. सामाजिक अनुशासन का पालन करिए और सभी लोगों से प्रसन्नता यानी गर्मजोशी के साथ मिलें. 

सिंह- इस राशि के लोगों को अपने बॉस को प्रसन्न रखना चाहिए, नौकरी में काम रुक सकते हैं किंतु धैर्य रखें उत्तेजित न हों. कारोबार में बहुत सतर्क होकर काम करने की जरूरत है, बड़े लाभ दिखाकर आपको कोई ठग सकता है. युवाओं का भक्ति में मन लगेगा, इससे संबंधित पुस्तकें पढ़नी चाहिए जिससे ज्ञान भी बढ़ेगा और जीवन का उद्देश्य भी समझ में आएगा. घर में सौम्य रहें और क्रोध पर कंट्रोल करें, अधिक क्रोध से घर का वातावरण कलुषित होता है. सेहत ठीक रखनी है तो पानी का अधिक सेवन करें, भोजन हल्का ही करें तो अच्छा रहेगा. आज आपका दिल आर्थिक लाभ प्राप्त करने का प्रयास करेगा. शाम होते होते आप आर्थिक लाभ पाने के लिए कुछ न कुछ अवश्य करेंगे. 

कन्या- कन्या राशि के जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें यदि किसी तरह का तनाव है तो धैर्य से काम लेना चाहिए. व्यापारियों को अपना कारोबार अच्छी तरह से चलाना है तो हाथ पर हाथ रख कर नहीं बैठना है, कुछ अधिक मेहनत करनी होगी. युवाओं को नौकरी से संबंधित शुभ सूचना प्राप्त होगी जिसका वे कुछ समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट की स्थिति दिख रही है इसलिए उनके सेहत की चिंता करिए. यदि कोई परेशानी है तो डॉक्टर से मिलें. हृदय संबंधित रोग से अलर्ट रहें. दवाइयों का सेवन नियमित करें और सुबह टहलें. दोस्तों, रिश्तेदारों, पड़ोसियों के बीच बैठें तो हंसी मजाक कर लोगों का दिल जीतें. 

ये भी पढें: नवाबों की तरह जीते हैं इस नाम के अक्षर वाले लोग, बचपन से ही होते हैं करोड़पति

तुला- इस राशि के लोगों की विदेश में नौकरी करने की संभावना है. आपका जो भी कर्मक्षेत्र है उसके बारे में ज्ञान प्राप्त करें. व्यापार में सरकारी दस्तावेजों को मजबूत कर लें, कभी भी किसी सरकारी विभाग में उनकी जरूरत पड़ सकती है. युवा अपनी प्रतिभा को निखारने का काम करें. टेक्नोलॉजी का प्रयोग खुद को अपडेट करने के लिए जरूर करें किंतु दुरुपयोग न करें. परिवार के साथ दुराव छिपाव ठीक नहीं होता है, अपने परिवार के सदस्यों के साथ बातों को शेयर करें तो मन हल्का हो जाएगा. पेट में दर्द की आशंका है, खानपान में संयम बरतें और मिर्च मसाले वाली चीजों को खाने से परहेज करें. अनावश्यक चिंता परेशानी का कारण बनती हैं इसलिए चिंता न करें बल्कि समस्या के निराकरण का रास्ता निकाल कर उस पर चलें. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों की पहचान उनकी कर्मठता है, उन्हें अपनी यह पहचान बनाए रखनी होगी और पूरी कर्मठता से काम करें. यूरिन इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहने की आवश्यकता है, उन लोगों को विशेष सतर्कता रखनी होगी जो पहले भी इसके शिकार हो चुके हैं. युवाओं को गुरु तुल्य लोगों का सानिध्य प्राप्त होगा. उनके पास बैठकर आप अपने मन की बात कर सलाह ले सकते हैं. घर में अग्नि दुर्घटना की आशंका है इसलिए ऐसे सारे बिंदुओं को ठीक से चेक कर लेना चाहिए. गर्मी को लेकर सभी को सजग रहना चाहिए, किडनी और स्किन के रोगियों को खास तौर पर सचेत रहना होगा. सामाजिक कार्यों में हिस्सा लें, लोगों से मिलने जुलने का मौका मिलेगा तो आपके साथ दूसरों को भी अच्छा लगेगा.

धनु- इस राशि के जो लोग सॉफ्टवेयर से संबंधित काम करते हैं उनके लिए अच्छा समय चल रहा है, उन्हें अपने काम तेजी से करने चाहिए. कारोबारी मानसिक भटकाव के दौर से गुजरने वाले हैं लेकिन उन्हें भ्रमित नहीं होना है, अपने काम पर ध्यान दें. युवाओं को प्रेरक पुस्तकें पढ़नी चाहिए, मन में आत्मबल किसी भी तरह कम नहीं होने दें, धार्मिक पुस्तकों से आत्मबल बढ़ता है. अध्यापक वर्ग के लिए आज का दिन पारिवारिक दृष्टि से बहुत अच्छा रहने वाला है. अपना खानपान अच्छा रखें. जंक फूड से बचें क्योंकि सेहत को ठीक रखने के लिए यह बहुत जरूरी है. शिक्षा से संबंधित फील्ड के लोगों को लाभ होने की प्रबल संभावना है, उन्हें यह लाभ लेने के लिए तैयार रहना चाहिए. 

ये भी पढें: घर में पूर्वजों की फोटो लगाते समय रखें इन नियमों का ध्यान, भारी पड़ सकती है गलतियां

मकर- मकर राशि के लोग कहीं नौकरी करते हैं तो अपने ऑफिस में बॉस से किसी भी तरह की बहस करने से बचें. कारोबारी यदि स्टोन के मरीज भी हैं तो उन्हें अलर्ट रहना चाहिए क्योंकि दर्द का सामना करना पड़ सकता है. युवाओं को अत्याधिक चिंता करने से बचना चाहिए, उन्हें तो अपने लक्ष्य पर फोकस कर उसे पाने का प्रयास करना चाहिए. घर में किसी प्रकार के धार्मिक कार्यक्रम की योजना बनेगी. दाम्पत्य जीवन में शांति बनाए रखने की जरूरत है. भाई को स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की सलाह दें. यदि वह किन्हीं रोगों से ग्रस्त हैं तब तो और भी जरूरी है. सामाजिक कार्यों में दूसरों की मदद का मौका मिलेगा. इन कामों में शामिल होकर व्यक्ति अपने पुण्य का खाता मजबूत करता है. 

कुंभ- इस राशि के लोगों का दिमाग बहुत ही तेजी से कार्य करेगा. अपने दिमाग का उपयोग करियर बनाने में करना चाहिए. कपड़े के  व्यापारियों को नया स्टॉक रखना चाहिए, नया स्टॉक रखने के पहले ग्राहकों की डिमांड का सर्वे भी कर लें तो अच्छा रहेगा. युवाओं को आलस करना ठीक नहीं है, यह समय उनके एक्टिव रहने का है. घर से संबंधित वस्तु खरीद सकते हैं. खरीदने के पहले परिवार के सदस्यों से भी राय कर लें तो अच्छा रहेगा. पैरों में सूजन होने की आशंका है, एक बार शुगर और किडनी की जांच भी करा लेनी चाहिए. थोक कारोबार करने वाले व्यापारी आज अच्छा लाभ कमा सकेंगे. 

मीन- मीन राशि के लोगों को अपने साथ काम करने वाले लोगों के साथ तालमेल बनाकर काम करना चाहिए, सफलता तभी मिलती है. खुदरा व्यापारियों को अच्छा मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा, बड़े व्यापारी निवेश करने से बचें तो अच्छा रहेगा अन्यथा नुकसान हो सकता है. युवा किसी प्रतियोगी परीक्षा को पास कर अच्छे सेवायोजन के बारे में सोच रहे हैं तो उन्हें इसके लिए मेहनत भी अधिक करनी होगी. परिवार के साथ समय व्यतीत होगा, परिवार के लोगों को तो अच्छा लगेगा ही और आप भी प्रसन्नता अनुभव करेंगे. कान में दर्द होने की आशंका है. यदि पहले भी हो चुका है तो डॉक्टर को दिखा कर दवा ले लें. सोशल मीडिया का प्रयोग कर नेटवर्क को बढ़ाने का प्रयास करें, नेटवर्क अच्छा होने का फायदा तो मिलता ही है.

Trending news