वाह Maruti! मुफ्त में Baleno में दे दिए 2 धांसू सेफ्टी फीचर्स, कीमत पहले जितनी ही
Advertisement

वाह Maruti! मुफ्त में Baleno में दे दिए 2 धांसू सेफ्टी फीचर्स, कीमत पहले जितनी ही

Best Selling Premium Hatchback: बलेनो कई बार यह देश की बेस्ट सेलिंग कार भी रह चुकी हैं. ऐसे कई महीने रहे हैं जहां बलेनो ने स्विफ्ट, ऑल्टो, WagoR और Dzire को बिक्री में पीछे छोड़ दिया. अब Maruti ने अपनी इस लोकप्रिय हैचबैक में दो सेगमेंट-फर्स्ट फीचर जोड़े हैं.

वाह Maruti! मुफ्त में Baleno में दे दिए 2 धांसू सेफ्टी फीचर्स, कीमत पहले जितनी ही

Maruti Baleno Safety Features: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी सस्ती कारों के लिए काफी पॉपुलर है, लेकिन कंपनी अब प्रीमियम सेगमेंट में भी अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए काम कर रही है. कंपनी अपनी नेक्सा डीलरशिप के जरिए बलेनो, ग्रैंड विटारा और इग्निस जैसी प्रीमियम कारों को बेचती है. हालांकि इनमें सबसे पॉपुलर मारुति बलेनो ही है. मारुति बलेनो (Maruti Baleno) ना सिर्फ देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक कार है, बल्कि कई बार यह देश की बेस्ट सेलिंग कार भी रह चुकी हैं. ऐसे कई महीने रहे हैं जहां बलेनो ने स्विफ्ट, ऑल्टो, WagoR और Dzire को बिक्री में पीछे छोड़ दिया. अब Maruti ने अपनी इस लोकप्रिय हैचबैक में दो सेगमेंट-फर्स्ट फीचर जोड़े हैं.

बलेनो के नए सेफ्टी फीचर्स
कंपनी ने मारुति बलेनो की सेफ्टी को बढ़ाते हुए इसमें रियर सीट के बीच वाले यात्री के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट का फीचर अपग्रेड किया है. 3-पॉइंट सीट बेल्ट पैसेंजर की छाती, पेल्विस और कंधों पर इंपेक्ट को वितरित कर देता है. 3 पॉइंट सीट बेल्ट के अलावा रियर मिडिल सीट में एक एडजस्टेबल हेडरेस्ट भी जोड़ा गया है. ये दोनों अपग्रेड सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स हैं. संभावना है कि ये अपडेट जल्द ही Toyota Glanza के साथ भी उपलब्ध होंगे.

रियर मिडिल सीट के लिए 3-प्वाइंट सीटबेल्ट लगाने का कदम जल्द ही सरकार की तरफ से भी अनिवार्य किया जा सकता है. भारत में सड़क दुर्घटनाओं के कारण हर साल लगभग 1.5 लाख लोगों की मौत हो जाती है. इस समय रियर मिडिल पैसेंजर के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट अनिवार्य नहीं है, मारुति ने इसे 2023 बलेनो के साथ पेश करने के लिए सक्रिय रूप से काम किया है. 

बलेनो के बाकी सेफ्टी फीचर्स
बलेनो में मिलने वाली बाकी सेफ्टी फीचर्स की लिस्ट में 360 डिग्री कैमरा, हिल होल्ड के साथ ईएसपी, ड्राइवर और को-ड्राइवर एयरबैग, साइड और कर्टन एयरबैग, रियर व्यू कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ब्रेक असिस्ट, सीटबेल्ट प्री शामिल हैं. 

 

Trending news