Aftermarket Sunroof: कार खरीदने के बाद उसमें अलग से सनरूफ लगवाना सही या गलत? ये हैं फायदे और नुकसान
Advertisement
trendingNow11393821

Aftermarket Sunroof: कार खरीदने के बाद उसमें अलग से सनरूफ लगवाना सही या गलत? ये हैं फायदे और नुकसान

Sunroof: कार में आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाने का खर्चा, सनरूफ वाले मॉडल के लिए चुकाई जाने वाली एक्सट्रा कीमत से कम होता है. यानी, आप कम पैसा खर्च करके सनरूफ का मजा ले सकते हैं.

Aftermarket Sunroof: कार खरीदने के बाद उसमें अलग से सनरूफ लगवाना सही या गलत? ये हैं फायदे और नुकसान

Aftermarket Sunroof: आजकल कारों में सनरूफ का होना स्टेटस सिंबल जैसा बन चुका है. काफी लोगों की डिमांड होती है कि वह सनरूफ वाली कार ही खरीदेंगे. हालांकि, कारों का सनरूफ वाला वेरिएंट बिना सनरूफ वाले वेरिएंट से महंगा होता है. ऐसे में जो लोग ज्यादा कीमत देकर सनरूफ वाला वेरिएंट नहीं खरीद सकते लेकिन उनका सपना है कि वह सनरूफ वाली कार चलाएं, तो ऐसे लोगों के पास आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाने का ऑप्शन होता है. यानी, ऐसे लोग बिना सनरूफ वाली कार खरीदकर उसमें बाहर से सनरूफ लगवा सकते हैं. लेकिन, क्या ऐसा करना सही है? चलिए, आपको इसके फायदे और नुकसान, दोनों के बारे में बताते हैं.

आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाने के फायदे

-- सनरूफ का मजा लेने के लिए आपको सनरूफ वाली कार खरीदने की जरूरत नहीं है. आप बिना सनरूफ वाली कार में भी आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाकर इसका आनंद ले सकते हैं.

-- कार में आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाने का खर्चा, सनरूफ वाले मॉडल के लिए चुकाई जाने वाली एक्सट्रा कीमत से कम होता है. यानी, आप कम पैसा खर्च करके सनरूफ का मजा ले सकते हैं.

आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाने के नुकसान

-- आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाने का सबसे बड़ा नुकसान है कि इसके लिए कार में कुछ इलेक्ट्रिकल बदलवाव भी करने पड़ते हैं, जिससे कार की वारंटी (अगर है तो) खत्म हो जाती है. 

-- इसके अलावा, कार की रूफ को काटना पड़ता है, जिससे कार की सेफ्टी पर असर पड़ता है. इसके साथ ही, कार की रूफ खराब होने का भी खतरा होता है.

-- कार में लगवाई गई आफ्टरमार्केट सनरूफ से पानी के रिसाव होने का भी खतरा होता है. आपको बारिश में कार की छत से पानी गिरने की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news