Mileage के मामले में इन SUV का नहीं कोई तोड़, 1 लीटर पेट्रोल में 28KM तक चलेगी
Advertisement
trendingNow11511380

Mileage के मामले में इन SUV का नहीं कोई तोड़, 1 लीटर पेट्रोल में 28KM तक चलेगी

SUV with highest mileage: अगर आप 2023 में अपने लिए एक नई एसयूवी खऱीदने की सोच रहे हैं, तो हम इस लिस्ट में ऐसी 4 कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सबसे ज्यादा माइलेज देती है.

Mileage के मामले में इन SUV का नहीं कोई तोड़, 1 लीटर पेट्रोल में 28KM तक चलेगी

Best Mileage SUV: चाहे आप कार बड़े साइज वाली ले रहे हों या छोटी, लेकिन भारतीय ग्राहकों को माइलेज की चिंता सबसे ज्यादा रहती है. भारत में लोग जमकर एसयूवी खरीदते हैं, लेकिन वह भी अच्छे माइलेज की तलाश में रहते हैं. ऐसे ही ग्राहकों के लिए हम एक लिस्ट लेकर आए है. अगर आप 2023 में अपने लिए एक नई एसयूवी खऱीदने की सोच रहे हैं, तो हम इस लिस्ट में ऐसी 4 कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सबसे ज्यादा माइलेज देती है. 

1. Maruti Suzuki Grand Vitara
यह देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली एसयूवी है. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को दो इंजन ऑप्शन एक 1.5-लीटर चार-सिलेंडर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन (102 PS), और एक 1.5-लीटर तीन-सिलेंडर स्ट्रांग-हाइब्रिड इंजन (116 PS) के साथ आती है. खास बात है कि इसका स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वाला इंजन 1 लीटर में 28Kmpl तक चलने का दावा करती है. 

2. Toyota Urban Cruiser Hyryder 
इंजन और प्लेटफॉर्म के मामले में टोयोटा हाईराइडर और मारुति ग्रैंड विटारा एक जैसी गाड़ियां हैं. यही वजह है कि उनका माइलेज भी बराबर है. ग्रैंड विटारा की तरह टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर भी करीब 28kmpl का माइलेज ऑफर करती है, जो मार्केट में सबसे ज्यादा है. 

3. Kia Sonet
यह एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जिसमें तीन इंजन ऑप्शन 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर डीजल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मिलते हैं. खास बात है कि इसका डीजल इंजन करीब 24.1 kmpl का माइलेज देने का दावा किया गया है, जो कि सेगमेंट में सबसे ज्यादा है.

4. Tata Nexon
टाटा नेक्सॉन भी माइलेज के मामले में पीछे नहीं है. इसमें आपको दो इंजन ऑप्शन-  1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलते हैं. नेक्सॉन का डीजल इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 21.5 kmpl तक का माइलेज ऑफर करता है. यह डीजल इंजन 110 पीएस और 260 एनएम जेनरेट करता है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news