Wow! सिर्फ 36 हजार रुपये में खरीदें Electric Scooter, फुल चार्ज में चलेगा मस्त; जानिए बाकी खूबियां
X

Wow! सिर्फ 36 हजार रुपये में खरीदें Electric Scooter, फुल चार्ज में चलेगा मस्त; जानिए बाकी खूबियां

इलेक्ट्रिक स्टार्टअप बाउंस ने भारत में बिल्कुल नई और किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती कीमत सिर्फ 36,000 रुपये रखी गई है. बुकिंग सिर्फ 499 रुपये में.

Wow! सिर्फ 36 हजार रुपये में खरीदें Electric Scooter, फुल चार्ज में चलेगा मस्त; जानिए बाकी खूबियां

नई दिल्लीः इलेक्ट्रिक स्टार्टअप बाउंस ने भारत में आज अपना बिल्कुल नया इन्फिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत सिर्फ 36,000 रुपये है. ये बिना बैटरी के साथ स्कूटर की कीमत है. बैटरी के साथ ये स्कूटर आपको 68,999 रुपये का पड़ेगा. कंपनी ने आज से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग भी शुरू कर दी है और महज 499 रुपये देकर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक किया जा सकता है. बाउंस दिसंबर के मध्य से इन्फिनिटी की टेस्ट राइड शुरू करेगी, वहीं मार्च 2022 से इसे ग्राहकों को सौंपा जाएगा.

'बैटरी एज अ सर्विस' विकल्प

बाउंस ने इन्फिनिटी को 5 रंगों में पेश किया है. ये स्कूटर बैटरी के साथ और बिना बैटरी के विकल्प में उपलब्ध कराया गया है. 'बैटरी एज अ सर्विस' विकल्प में ग्राहक इस EV को बिना बैटरी के भी खरीद सकते हैं. इस कीमत से कंपनी ने इलेक्ट्रिक दो-पहिया सेगमेंट में भारी मुकाबला पैदा कर दिया है और अब बजाज चेतक इलेक्ट्रिक, TVS आईक्यूब, एथर 450X के साथ-साथ ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए ये चिंता की बात है क्योंकि इनकी कीमतें काफी ज्यादा हैं.

ये भी पढ़ें : पेट्रोल की है चिंता और तंग है आपका बजट तो खरीदें ये सस्ती बाइक्स, जोरदार माइलेज भी मिलेगा

एक चार्ज में 85 किमी रेन्ज देती है

बाउंस इन्फिनिटी के साथ 2 किलोवाट-आर की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है जो एक चार्ज में 85 किमी रेन्ज देती है. इस EV की अधिकतम रफ्तार 65 किमी/घंटा है. बाउंस इन्फिनिटी में ड्रैग मोड भी दिया गया है, इसकी सहायता से स्कूटर पंक्चर हो जाने पर भी इसे चलाया जा सकता है. नए EV को स्मार्ट ऐप से भी जोड़ा जा सकता है जिससे फीचर्स को इस्तेमाल करना काफी आसान होगा.

राजस्थान स्थित भिवाड़ी प्लांट में प्रोडक्शन जारी

कंपनी ने घोषणा की है कि, 2021 में 22Motors का 100 प्रतिशत अधिग्रहण लगभग 52 करोड़ रुपए में कर लिया है. इस डील के अंतर्गत इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ने 22Motors के राजस्थान स्थित भिवाड़ी प्लांट और वहां की संपत्ति पर अधिकार जमा लिया है. इस प्लांट में सालाना 1,80,000 स्कूटर्स का उत्पादन किया जा सकता है. इसके अलावा कंपनी ने दक्षिण भारत में भी एक नया प्लांट शुरू करने की नीति का ऐलान कर दिया है.

Trending news