Partner पर चीटिंग करने का है शक तो कार में चुपके से लगा दें ये सस्ती डिवाइस, मिल जाएगा सबूत!
Advertisement

Partner पर चीटिंग करने का है शक तो कार में चुपके से लगा दें ये सस्ती डिवाइस, मिल जाएगा सबूत!

Car Tracking Device: वाहनों के लिए GPS ट्रैकिंग डिवाइस ज्यादा महंगी नहीं आती हैं. आप ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म से ऐसी डिवाइस को 1000-1200 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं. हालांकि, इससे महंगी डिवाइस भी आती हैं. 

Partner पर चीटिंग करने का है शक तो कार में चुपके से लगा दें ये डिवाइस, मिल जाएगा सबूत!

Tracking Device: शक किसी भी रिश्ते को खराब कर देता है. पति-पत्नी या फिर गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड के रिश्ते के लिए तो शक बिल्कुल जहर जैसा है, जो रिश्ते को पूरी तरह से खत्म भी कर सकता है. लेकिन, कई बार ऐसा होता है कि शक की कोई बुनियाद नहीं होती, यह मन का वहम ही होता है वहीं कई ऐसा भी होता है कि आपका शक सही होता है लेकिन आपके पास उसे सही साबित करने के लिए सबूत नहीं होते हैं. अगर आप ऐसी स्थिति में हैं और अपने पार्टनर की चीटिंग का सबूत हासिल चाहते हैं तो आपके काम की एक डिवाइस है. आप उस डिवाइस को अपने पार्टनर की कार में लगा सकते हैं.

GPS ट्रैकिंग डिवाइस

बाजार में कई तरह की GPS ट्रैकिंग डिवाइस मिलती हैं, जिन्हें आप अपने पार्टनर की कार या बाइक में लगा सकते/सकती हैं, जिससे आपको उनकी लाइव लोकेशन मिलती रहेगी. इतना ही नहीं, यह डिवाइस आपको वाहन की ड्राइविंग हिस्ट्री भी दिखाते हैं. इससे आपको पता चल जाएगा कि आपका पार्टनर कहां-कहां जाता है.

फिर, जब आप उससे इसके बारे में पूछेंगे और वह झूठ बोलेगा/बोलेगी तो आप ड्राइविंग हिस्ट्री को सबूत के तौर पर दिखा सकते हैं. इससे उनकी पोल खुल जाएगी. वहीं, अगर वह गलत नहीं होंगे/होंगी और तो उनके जवाब ड्राइविंग हिस्ट्री से मेल खाएंगे, जिससे आपकी आंखें खुल जाएंगी कि वह सही हैं और आप गलत.

कीमत

वाहनों के लिए GPS ट्रैकिंग डिवाइस ज्यादा महंगी नहीं आती हैं. आप ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म से ऐसी डिवाइस को 1000-1200 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं. हालांकि, इससे महंगी डिवाइस भी आती हैं. यह आप पर निर्भर करता है कि आप कितनी महंगी और किन-किन फीचर्स वाली डिवाइस खरीदते हैं. यह डिवाइस कार को चोरों से भी बचाती हैं और अगर कोई चोर आपकी कार को चुराने की कोशिश करता है तो यह आपको पहले ही उसका अलर्ट दे देती हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news