महज 6.99 लाख रुपये की है MG की ये इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्जिंग में चलती है 230 किलोमीटर
Advertisement
trendingNow12349452

महज 6.99 लाख रुपये की है MG की ये इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्जिंग में चलती है 230 किलोमीटर

Cheapest Electric Car: इलेक्ट्रिक कार खरीदने के इच्छुक हैं तो यकीन मानिए ये सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी खरीदना आपके लिए फायदे की डील साबित हो सकता है.

महज 6.99 लाख रुपये की है MG की ये इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्जिंग में चलती है 230 किलोमीटर

Cheapest Electric Car: अगर भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की बात की जाए तो इसमें MG Comet EV पहले पायदान पर स्टैंड करती है. MG Comet को भारत में पिछले साल लॉन्च किया गया था और तब से लेकर लोगों के बीच ये अच्छी-खासी पॉपुलर हो चुकी है. आज बजट 2024 में जब देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इलेक्ट्रिक कारें सस्ती होने का ऐलान किया तब हमनें सोंचा कि आज हम आपको भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताते हैं. आखिर ये कार कितने की है और इसकी क्या खासियत है, ये बात आज हम आपको इस खबर के माध्यम से बताने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Budget 2024: इलेक्ट्रिक कारें होंगी सस्ती, निर्मला सीतारमण के ऐलान से खुशी से झूम उठे लोग

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स 

MG Comet EV में 17.3kWh बैटरी पैक और 42bhp/110Nm जनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है. बैटरी पैक IP67-रेटेड है और 230km की ARAI-प्रमाणित रेंज ऑफर करता है. कंपनी EV को 3.3kW चार्जर के साथ पेश कर रही है, जो इसे फुल चार्ज करने में 7 घंटे का समय लेता है. कॉमेट ईवी के लिए बैटरी पैक टाटा ऑटोकॉम्प से लिया गया है. एमजी का कहना है कि इसकी रनिंग कॉस्ट 519 रुपये प्रति माह है.

MG कॉमेट EV बहुत कॉम्पैक्ट है, इसकी लंबाई 2974mm, चौड़ाई 1505mm और ऊंचाई 1640mm है. इसका व्हीलबेस 2010 मिमी का है. इस छोटी इलेक्ट्रिक कार का इंटीरियर काफी प्रीमियम लगता है. इसमें डुअल 10.25 इंच स्क्रीन (एक इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए और दूसरी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए), वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, कीलेस एंट्री, तीन यूएसबी पोर्ट, आईपॉड-स्टाइल स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, 55 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स और फ्रंट सीट्स के बीच में रोटरी ड्राइव सेलेक्टर जैसे कई फीचर्स मिलते हैं.

यह भी पढ़ें: कार हो या बाइक, टायर फटने से पहले बता देता है ये डिवाइस, एक्सीडेंट होने से बचा लेगा आपको

सेफ्टी 

सेफ्टी की बात करें तो एमजी कॉमेट ईवी में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स कैमरा और सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं. यह पांच कलर ऑप्शन में आती है.

कितनी है कीमत 

6.99 लाख (एक्स-शोरूम)  

Trending news