महज 5.9 लाख की इस धाकड़ SUV को जमकर खरीद रहे ग्राहक, थम ही नहीं रहा है बुकिंग का सिलसिला
Advertisement
trendingNow11831451

महज 5.9 लाख की इस धाकड़ SUV को जमकर खरीद रहे ग्राहक, थम ही नहीं रहा है बुकिंग का सिलसिला

Cheapest SUV: इस एसयूवी का नाम लोग ने छोटी क्रेटा रख दिया है,  इसकी कीमत इतनी कम है जितने में अभी तक आपको कोई एंट्री लेवल की हैचबैक ऑफर की जाती रही है.  

महज  5.9 लाख की इस धाकड़ SUV को जमकर खरीद रहे ग्राहक, थम ही नहीं रहा है बुकिंग का सिलसिला

Hyundai Exter: हाल ही Hyundai ने भारत में अपनी छोटी एसयूवी Exter को लॉन्च कर दिया है. यकीन मानिए इस एसयूवी को खरीदने के ले ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज दिखाई दे रहा है. ये एसयूवी तो है लेकिन इसका प्राइज किसी एंट्री लेवल हैचबैक जैसा है. कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी के बेस मॉडल की कीमत 5.99 लाख रुपये है. इसकी बुकिंग एक ही महीने में 50 हजार के पार चली गई थी. अगर आप भी इसे खरीदना चाहते हैं और इसके बारे में आपको ज्यादा जानकारी नहीं है तो चलिए हम आपको विस्तार से इसके बारे में बताने जा रहे हैं.

इंजन और पावर 

Hyundai Exter में ग्राहकों को 2 पेट्रोल इंजन दिए जाते हैं जिनमें पहला 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.2 लीटर का पेट्रोल और सीएनजी (Petrol-CNG) इंजन ऑप्शन शामिल है. ये 4 सिलेंडर इंजन है. इन ऑप्शंस में ग्राहकों को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिल रहा है. इसके अलावा पेट्रोल इंजन ऑप्शन में स्मार्ट ऑटो AMT भी ग्राहकों को दिया जा रहा है. इंजन MT और AMT वेरिएंट में 81.86 bhp की पावर और 113.8 nM का टॉर्क जनरेट करेगा. वहीं CNG वेरिएंट 68 bhp की पावर और 95.2 nM का टॉर्क जनरेट करता है. 

इंटीरियर और फीचर्स

एक्सटर के इंटीरियर में सिंगल-स्टैक इंफोटेनमेंट स्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्पोर्टी सेमी-लेदरेट अपहोल्स्ट्री शामिल है. खास बात है कि इसमें कंपनी की तरफ से ही डैशकैम लगाकर दिया जा रहा है, जो सेगमेंट लीडिंग फीचर है. यह डैशकैम IRVM के बगल में स्थित है. इसमें दोनों तरफ कैमरे हैं. कार में 8 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 4.2 इंच का टीएफटी एमआईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी होगा.

सेफ्टी फीचर्स में ईएससी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), वीएसएम (व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट), एचएसी (हिल असिस्ट कंट्रोल), सभी सीटों के लिए 3-पॉइंट सीट बेल्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस, बर्गलर अलार्म और बहुत कुछ शामिल हैं. एक्सटर इस सेगमेंट में एकमात्र कार होगी जो बिल्ट-इन डैशबोर्ड कैमरा और टीपीएमएस जैसी सुविधाएं प्रदान करेगी.

Trending news